blogid : 1 postid : 409009

कैटरीना कैफ – विश्व की सबसे सेक्सी महिला [Hot Kaitrina Kaif]

Posted On: 16 Jul, 2012 मस्ती मालगाड़ी में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

बॉलिवुड में ऐसी बेहद कम अभिनेत्रियां हैं जो पर्दे के अलावा असल जिंदगी में भी उतनी ही खूबसूरत लगती हैं. इन्हीं में एक हैं युवा दिलों की धड़कन और भारत की पहली बार्बी डॉल कैटरीना कैफ. लगातार चार साल से कैटरीना कैफ के नाम विश्व की सबसे सेक्सी महिला” होने  का खिताब है. आने वाली फिल्म “एक था टाइगर” में कैटरीन कैफ बेहद सेक्सी लुक में नजर आने वाली हैं. यह साल उनके लिए बेहद बेहतरीन साबित होने वाला है.

विदेश से आकर भारतीय फिल्मों पर राज करने वाली कैटरीना का शुरूआती सफर कई उतार-चढ़ावों से भरा रहा, जिसका सबसे बड़ा कारण उनका हिंदी भाषी ना होना था. लेकिन अब उनके किसमत के सितारें बुलंदियों पर हैं. सलमान खान से अपने नजदीकी संबंधों को लेकर हमेशा से चर्चा में रहने वाली कैटरीना कैफ का आज जन्मदिन है.


katrina kaif कैटरीना कैफ का जीवन

16 जुलाई, 1984 को हॉगकॉग में जन्मी, कैटरीना कैफ कश्मीरी पिता और ब्रिटिश मां की बेटी हैं. बचपन में ही उनके माता पिता का तलाक हो गया था. लंदन में रहते हुए ही कैटरीना कैफ ने मॉडलिंग शुरु की. बचपन में घरेलू वजहों से उनकी पढ़ाई अलग-अलग जगह हुई.


कैटरीना कैफ का कॅरियर

14 साल की उम्र में ही कैटरीना कैफ ने गहनों की एक कंपनी के लिए मॉडलिंग करना शुरु कर दिया था. लंदन और हवाई द्वीप में पली-बढ़ी कैटरीना अंतरराष्ट्रीय स्तर की मॉडल भी रह चुकी हैं. जब उन्हें भारत से मॉडलिंग के ऑफर्स आने लगे तो उन्होंने भारत आने का फैसला किया और उसके बाद तो वे यहीं की होकर रह गयीं. कैटरीना कैफ को हिन्दी फिल्मों में लाने के पीछे सलमान खान का बहुत बड़ा हाथ था. एक समय ऐसा था जब सलमान खान ने बॉलिवुड में अपनी पहुंच से कैटरीना को कई अहम फिल्में दिलवाई.


कैट की बॉलिवुड में पहली फिल्म 2003 में रिलीज हुई ‘बूम’ थी. यह फिल्म फ्लॉप रही थी. इस फिल्म में कैटरीना कैफ ने जमकर अंग प्रदर्शन किया था. इस फिल्म की असफलता के बाद कई फिल्मकारों ने कैटरीना से मुंह मोड़ लिया था पर सलमान खान की वजह से उन्हें फिल्में मिल ही गई.


katrina-sl-19-6-20122005 में राम गोपाल वर्मा ने ‘सरकार’ बनाई तो इसमें उन्होंने कैटरीना को भी लिया. कैटरीना ने इस फिल्म में अभिषेक बच्चन की प्रेमिका की छोटी सी भूमिका में बड़े निर्माता-निर्देशकों का ध्यानाकर्षण किया. लेकिन उन्हें असली सफलता मिली डेविड धवन की ‘मैनें प्यार क्यूं किया’ से जिसमें उनके साथ सलमान खान थे. कहते हैं कैटरीना को इस फिल्म में काम सलमान की वजह से ही मिला था. फिल्म हिट रही थी और फिल्मकारों ने कैटरीना की भाषाई दिक्कत को दरकिनार कर उन्हें काम देना शुरु कर दिया.


2006 मे कैटरीना कैफ ने अक्षय कुमार के साथ ‘हमको दिवाना कर गए’ की. फिल्म सुपरहिट रही और इसके बाद तो जैसे पर्दे पर अक्षय और कैटरीना की जोड़ी सुपरहिट बन गई. ‘नमस्ते लंदन’, ‘वेलकम’ और् ‘सिंह इज किंग’ की जो सुपरहिट फिल्में साबित हुई.


2010 में आई फिल्म ‘राजनीति’ को कैटरीना कैफ की अब तक की सबसे सफल फिल्म मानी जाती है.राजनीति में कैटरीना की अदाकारी को सबने सराहा. हाल ही में कैटरीना की ‘जिंदगी ना मिलेगी दुबारा’ रिलीज हुई जो हिट साबित हुई.


कभी हिन्दी ना आने की वजह से निर्माता उन्हें अपनी फिल्मों में लेने से मना करते थे पर आज कैटरीना सफलता का दूसरा नाम बन चुकी हैं.


हल्की सी हंसी, चुलबुलापन और परियों जैसा सौन्दर्य कैटरीना की लोकप्रियता को और भी बढ़ाता है. साथ ही सलमान खान से उनकी नजदीकियों ने भी उन्हें बहुत शोहरत दिलाई है. हालांकि दोनों कभी साथ तो कभी अलग-अलग दिखते हैं, पर कैटरीना अपने प्रोफेशन को अपनी पर्सनल लाइफ से अलग रख लगातार कामयाबी हासिल कर रही हैं.


कैटरीना और सलमान खान

कहते हैं बॉलिवुड में सलमान जिस भी अभिनेत्री को दिल से चाहते हैं या उसकी मदद करते हैं वह उन्हें जरुर छोड़ देती हैं. ऐसा ही कुछ कैटरीना कैफ के साथ हुआ. जिस सलमान ने उन्हें बॉलिवुड में स्थापित होने के लिए मदद की उन्हें ही कैटरीना ने छोड़ दिया. अपने और सलमान के बीच सिर्फ दोस्ती का रिश्ता बताने वाली कैटरीना ने कई बार यह दिखाया कि सलमान और वह अलग अलग हैं. हालांकि खुद सलमान भी कई बार कह चुके हैं कि वह और कैटरीना सिर्फ दोस्त हैं पर अफवाहों के बाजार में तो दोनों के बीच काफी कुछ है.


कैटरीना कैफ और अवार्ड

कैटरीना कैफ को फिल्म ‘न्यूयार्क’ के लिए फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड के लिए चुना गया था. साथ ही वह तीन बार आइफा में भी सर्वश्रेष्ट अभिनेत्री के लिए नामांकित हो चुकी हैं.


‘तीसमार खां’ और ‘दे देना दन’ जैसी फ्लॉप फिल्में करने के बाद उम्मीद है कैटरीना अब हर फिल्म को सोच समझ कर ही लेंगी. आने वाले समय में कैटरीना की कई फिल्में आने वाली हैं जिनसे उनके प्रशंसकों को काफी उम्मीदें हैं.


हुस्न की मल्लिका कैटरीना कैफ



Tags:                                   

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran