blogid : 1 postid : 794138

चक्रवाती तूफान ‘हुदहुद’ को चीरते हुए महिला को बचाया

Posted On: 14 Oct, 2014 Hindi News में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

तकरीबन 170 से 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हवाएं तथा समुंदर की कई फीट उंची लहरे किसी भी इंसान को भयभीत करने के लिए काफी है वहां जब एक व्यक्ति ‘सुपरहीरो’ की तरह एक महिला को बचाता है तो उसके हौसले को सलाम करने को मन करता है.


pic


दरअसल रविवार को जिस समय आंध्र और ओडिशा चक्रवाती तूफान ‘हुदहुद’ से जूझ रहे थे उसी समय एक व्यक्ति अपनी जान की परवाह किए बगैर एक महिला को बचाने के लिए पानी में कूद गया. यह घटना विशाखापट्टनम के उत्तर-पूर्व में 285 किलोमीटर दूर गोपालपुर की है.


pic2

Read:  इस भारतीय बेटी की दिलेरी ने बचाई कई अमेरिकी जानें


माना जा रहा है कि व्यक्ति ने जिस महिला को बचाया वह उसकी पत्नी है. यह दंपती जिस वक्त गोपालपुर तट पर था, तभी तूफान से उफनाई लहरें किनारे तक आईं और महिला को अपने साथ बहा ले गईं. समंदर की लहरों में बह रही अपनी पत्नी को देख शख्स ने पानी में छलांग लगा दी.


pic3

इस बीच लगभग दो दिनो तक आंध्रप्रदेश के कई इलाकों में तबाही मचाने के बाद अब हुदहुद कमजोर पड़ गया है. तूफान के साथ आई तेज बारिश और जोरदार हवाओं की वजह से 21 लोगों की मौत हो गई थी जिसका सबसे ज्यादा असर विशाखापट्टनम में दिखा. हालांकि विशाखापट्टनम में तबाही मचाने के बाद इसने छत्तीसगढ़ की ओर रुख किया. बीती रात छत्तीसगढ़ भारी बारिश हुई.


Read more:

बेटे की जान बचाने के एवज में चुड़ैलों ने उसे मौत दे दी

यहाँ जान बचाने के लिए चढ़ाया जाता है सिगरेट और मिनरल वॉटर

गए थे जान बचाने पर ये कैसी आफत गले पड़ी !!




Tags:         

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran