blogid : 1 postid : 1308313

इस मशहूर एक्ट्रेस की बहन के साथ बिंदू दारा सिंह ने लिए थे सात फेरे, शादी से पहले हो गई थीं प्रेग्नेंट !

Posted On: 19 Jan, 2017 Entertainment में

Shilpi Singh

  • SocialTwist Tell-a-Friend

80 और 90 के दशक में अपनी खूबसूरती और अदाकारी से बॉलीवुड पर राज करने वाली हिरोइन फराह नाज ने कई हिट फिल्में दीं, लेकिन कॅरियर के पीक पर शादी करके वो अचानक गायब हो गईं. उनकी लव स्टोरी दारा सिंह के बेटे विंदू दारा के सिंह के साथ कई दिनों तक चर्चा का विषय बनी रही.


cpver nazz



कौन है फराह नाज?



farah-naaz-



तब्बू की बड़ी बहन फराह ने 1985 में ‘फासले’ से फिल्मी कॅरियर शुरू किया था. उन्होंने ऋषि कपूर, संजय दत्त, अनिल कपूर, मिथुन, गोविंदा, आमिर खान जैसे स्टार्स के साथ काम किया है.  इस दौरान उन्होंने ‘नसीब अपना-अपना’, ‘यतीम’, ‘मरते दम तक’, ‘लव 86′ और ईमानदार जैसी फिल्में की. उनकी आखिरी फिल्म ‘शिखर 2005′ आई थी. इस फिल्म के बाद वे बॉलीवुड से दूर हो गईं.

बिंदू दारा सिंह के प्यार में पड़ी फराह


Vindu & Farah


फराह जब अपने कॅरियर की ऊंचाई पर थीं, तभी पहलवान दारा सिंह के बेटे बिंदू दारा सिंह ने उनकी मुलाकात हुई. कुछ ही मुलाकातों के बाद फराह और बिंदू ने शादी का फैसला किया, लेकिन उसके बाद उन्हें कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. उस दौर में फराह बहुत बड़ा नाम थीं, वहीं बिंदू उस वक्त बॉलीवुड में अपना नाम बनाने की कोशिश कर रहे थे.


अलग धर्म बन रहा था मुसीबत



bindu1


फराह मुस्लिम परिवार से थीं और बिंदू हिंदू, ऐसे में बिंदू के पिता दारा सिंह को ये रिश्ता पसंद नहीं आ रहा था. साथ ही दारा सिंह नहीं चाहते थे कि उनकी होने वाली बहू फिल्मों में काम करे, लेकिन दोनों की नजदीकियां अक्सर बॉलीवुड की पार्टी में देखने को मिलती थी. दोनों हर जगह साथ नजर आते.


Read:  इन 8 अभिनेत्रियों को इंतज़ार है अपने हमसफ़र का


शादी से पहले बन गईं मां !


farah-naaz-and-marriage


1996 में अचानक दोनों ने शादी कर ली. एक वेबसाइट के मुताबिक खबरें थीं कि उस दौरान फराह मां बनने वाली थी, और इसलिए दोनों ने 1996 में घरवालों की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी भी कर ली, हालांकि शादी के बाद सबकुछ ठीक नहीं रहा, क्योंकि दारा सिंह चाहते थे कि फराह शादी के बाद फिल्मों से दूर रहें और घर पर खाना बनाएं. परिवार के दबाव में फराह ने काम करना छोड़ दिया.


बिंदू कर रहे थे स्ट्रगल


vindu



जहां एक तरफ फराह मशहूर एक्ट्रेस थीं, वहीं बिंदू उस दौरान फिल्मों में आने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन उन्हें कोई बड़ी सफलता हाथ नहीं लग रही थी. इस दौरान दोनों दारा सिंह के साथ ही रहे और दोनों कपल को एक बेटा हुआ जिसका नाम फतेह रंधावा है. मैगजिन में छपी खबरों की मानें तो बिंदू का कुछ ना करना अब फराह को खटकने लगे था और अक्सर इसी बात को लेकर दोनों में मतभेद होते थे.


7 साल बाद टूटा रिश्ता


nazz


कुछ साल दारा सिंह के साथ रहने के बाद दोनों मुंबई चले गए और यहां पर आने के बाद रिश्ते में परेशानियां बढ़ती चली गई. अचनाक ही दोनों के झगड़े के बढ़ गए और एक दिन फराह ने अपने बेटे के साथ घर छोड़ दिया. बिंदू ने उस दौरान दिए एक इंटरव्यू में कहा कि, ‘अगर फराह को वापस आना होगा वो आएगी मैंने उसे 15 दिन का समय दिया है और अब 6 महीने हो चुके हैं ऐसे में मैं अब मुक्त हूं.’  दोनों ही परिवार ने इस रिश्ते को ठीक करने की कोशिश की, लेकिन सारी कोशिशें नाकाम रहीं और इस रिश्ते पर विराम लग गया.


दोनों ने चुन लिया है दूसरा हमसफर


farah-naaz-and-sumeet


बिंदू ने एक रूसी मॉडल से शादी कर ली, और एक बेटी के पिता हैं,  वहीं फराह ने अभिनेता सुमीत सहगल से शादी कर ली. फराह मुंबई में अपने पति और बेटे के साथ रहती हैं. बिंदू आज भी फिल्मों में नजर आते हैं वहीं फराह कई सालों से पर्दे से दूर हैं.

विवादों में रहे हैं बिंदू

बिग बॉस सीजन तीन के विजेता, छोटे-बड़े पर्दे के एक्टर रहे बिंदू सिंह पर आईपीएल में फिक्सिंग का आरोप लग चुका है. मुंबई पुलिस ने उन्हें कुछ दिनों तक हिरासत में भी रखा था. हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया गया था…Next


Read More:

सैफ से 12 साल बड़ी हैं अमृता, करीना नहीं इस लड़की की वजह से टूटा उनका परिवार

इधर ऋतिक-करीना का अफेयर, उधर घर छोड़ने को मजबूर हुईं थी सुजैन

क्यों रेखा के पति ने की थी आत्महत्या?

सैफ से 12 साल बड़ी हैं अमृता, करीना नहीं इस लड़की की वजह से टूटा उनका परिवार
इधर ऋतिक-करीना का अफेयर, उधर घर छोड़ने को मजबूर हुईं थी सुजैन
क्यों रेखा के पति ने की थी आत्महत्या?


Tags:                             

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran