blogid : 1 postid : 1310498

जब नेवले ने 1993 के सेमीफाइनल मैच में दिलाई जीत, सचिन बने उसके गवाह

Posted On: 30 Jan, 2017 Sports and Cricket में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान ऐसी कहानी सुनाई जिसपर भरोसा करना शायद मुश्किल हो, लेकिन ये बात बिल्कुल सच है. अगर आपको 1993 में हुए हीरो कप का सेमीफाइनल याद है, तो ये भी याद होगा कि भारत लगभग हार की कगार पर खड़ा था, लेकिन अचानक ही ये मैच भारत के पक्ष में आ गया. इस मैच से जुड़ी एक बेहद रोमांचक बात सचिन ने अपने फैंस को बताई, जिसे सुनकर आप भी चौंक जाएंगे.


sachins



सेमीफाइनल मैच में टीम की नजर थी नेवले पर

हाल ही में सचिन एक इंवेट के दौरान कोलकाता पहुंचे थे, जहां पर उन्होंने भारत और साउथ अफ्रीका के मैच से जुड़े एक अहम किस्से के बार में बताया. दरअसल, 24 नवंबर 1993 को कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में हीरो कप का सेमीफाइनल मैच चल रहा था और उस मैच में एक नेवला अक्सर आता था, लेकिन वो जब भी आता भारत के लिए कुछ अच्छा लेकर आता. ऐसे में पूरी टीम उस नेवले को बार-बार मैदान पर देखना चाहती थी.


नेवले ने दिलाई टीम को विकेट!

सचिन ने अपने इंटरव्यू में कहा कि, ‘जब हम मैच खेल रहे थे उस दौरान एक नेवला बार-बार मैदान पर आ जाता, लेकिन वो नेवला जब भी ग्राउंड पर आता हमें विकेट मिल जाता और उसके जाते ही रन बनने लगते, लेकिन फिर वो जैसे ही दिखाई देता हमें फिर विकेट मिल जाता. ऐसे में उस मैच में हम लोग चाह रहे थे कि वो नेवला बार-बार आता रहे.


india



जब सचिन को था नेवले का इंतजार

हीरो कप के सेमीफाइनल में आखिरी ओवर में अफ्रीकी टीम को जीत के लिए महज 6 रन चाहिए थे और गेंद सचिन के हाथ में थी. सचिन ने बताया कि, ‘मैं उस नेवले के आने का इंतजार कर रहा था जब मुझे आखिरी ओवर डालना था ताकि अफ्रीकी टीम अपना विकेट गवां सके.’



sachin02




एक ओवर में 6 रन नहीं बना पाई अफ्रीकी टीम

सचिन ने कहा, ‘कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने जब मुझे गेंद दी तो सबको लगा मैच हाथ से  निकल गया, लेकिन यह एक जुआ था जो चल गया.’ तेंदुलकर ने तीन गेंद खाली डाली, जिसमें कोई रन नहीं बना और उसके बाद एलेन डोनाल्ड रन आउट हो गए और आखिरी गेंद में ब्रायन मैकमिलन गेंद को बाउंड्री तक नहीं पहुंचा सके जिस वजह से भारत ने ये मैच अपने नाम कर लिया. अफ्रीकी टीम ये मैच केवल 2 रन से हार गई थी.



sach_hero_cs




कोलकाता के फैन हैं सबसे जबरदस्त

सचिन ने इस इवेंट में बताया कि, ‘टीम इंडिया जब भी कोलकाता में खेलती है तो टीम एक-दूसरो को यही कहती है कि, पहले दो विकेट ले लो, बाकी के आठ विकेट वहां मौजूद पब्लिक ले लेगी. दरअसल सचिन ने ये बात ईडन गार्डन में क्रिकेट फैन्स की तरफ से होने वाले सपोर्ट को लेकर कही, जिसकी वजह से मेहमान टीम प्रेशर में आ जाती है…Next



सचिन की शानदार बॉलिंग और भारत की जीत देखें यहां-

YouTube Preview Image



Read More:

धोनी, विराट समेत ये क्रिकेटर पहनते हैं एक खास नंबर की जर्सी, जानें क्या है खास वजह

कोहली और धोनी से कई गुना अमीर है यह प्लेयर, जानें कौन है दुनिया का सबसे महंगा खिलाडी़

जब हुई थी विराट की रैगिंग, शर्म से हो गए थे लाल

धोनी, विराट समेत ये क्रिकेटर पहनते हैं एक खास नंबर की जर्सी, जानें क्या है खास वजह
कोहली और धोनी से कई गुना अमीर है यह प्लेयर, जानें कौन है दुनिया का सबसे महंगा खिलाडी़
जब हुई थी विराट की रैगिंग, शर्म से हो गए थे लाल




Tags:                             

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran