blogid : 1 postid : 1317244

पहली बार 75 रुपए फीस वाले एक नाई ने खरीदी 3 करोड़ की कार, अंबानी को छोड़ा पीछे

Posted On: 3 Mar, 2017 Hindi News में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

‘कोई धंधा छोटा या बड़ा नहीं होता और धंधे से बड़ा कोई धर्म नहीं होता है’. ये लाइन भले ही अब फिल्मी हो गई हो लेकिन बात तो सौ टके सही है. हर कोई चाहता है कि वो अमीर बने, उसके पास दुनिया की बेशुमार दौलत हो लेकिन ऐसा हर किसी के साथ नहीं हो सकता है.

cover ramesh

बेंगलुरू में एक ऐसा नाई है जिसके पास वो कार है जो अब तक भारत में केवल एक बिजनेसमैन के पास थी और ये कार अंबानी के पास भी नहीं है. इतना ही नहीं वो अब तक 150 कारों  लग्जरी कारों के मालिक भी बन चुके हैं.


जर्मनी से मंगवाई है मर्सिडिज मायबक एस 600

बेंगलुरू में रहने वाले रमेश ने पिछले महीने ही 3.2 करोड़ की मर्सिडीज मायबक एस 600 (Mercedes-Maybach) के मालिक बनकर सबको हैरान कर दिया. इस कार की कीमत भारत में करीब 3.2 करोड़ है, लेकिन खास बात ये है कि ये कार आपको भारत में नहीं मिलेगी इस आपको जर्मनी से मंगाना पड़ेगा.



ramesh car


विजय माल्या के बाद इस नाई के पास है ये कार

आपको जानकर हैरान होगी कि ये कार अब तक केवल भारत के बिजनेसमैन विजय माल्या के पास थी और बेंगलुरू के एक बिल्डर के पास थी. लेकिन जब से वो भारत छोड़कर लंदन गए हैं ये कार तब से देखी नहीं गई है, लेकिन रमेश इस कार के मालिक बन चुके हैं. खास बात ये है कि भारत में इतने अरबपति है लेकिन ये कार केवल एक नाई के पास है जो 75 रुपये में बाल काटता है.


ramesh0



150 लक्‍जरी कारों के हैं मालिक

वैसे, रमेश इस कार के मालिक बनने से पहले करीब 150 कारों के मालिक थे और वो भी सारी लग्जरी.  रमेश को कारों शौक है इसलिए वो इतनी कारें रखते हैं, उनके पास सबसे महंगी कारों में से एक रोल्स रॉयल भी है. साथ ही उनके पास 11 मर्सडीज, 10 बीएमडब्ल्यू , 3 ऑडी और दो जगुआर शामिल हैं.



rameshhh



कारों से भी करते हैं कमाई

अब आप सोच रहे होंगे की एक नाई जो 75 रुपये में बाल काटता है आखिर इतनी महंगी कारों को कैसे खरीद लेता है, तो आपको बता दें इनमें से ज्यादातर कारें लोन पर ली गई हैं. रमेश इन शाही कारों को रमेश टूर ऐंड ट्रैवल्स में इस्तेमाल करते हैं.


Bengaluru-barber



आज भी करते हैं नाई का काम

आज जिस काम ने रमेश को इस मुकाम तक पहुंचाया है, रमेश आज भी उस काम को करते हैं. अपने सैलून में प्रतिदिन पांच घंटे काम करते हैं, साथ ही वो खुद भी लोगों के बाल काटते हैं. इनके सैलून में शहर के कई रईस हेयर कटिंग के लिए आते हैं.


billionaire-barber-ramesh-babu



इस कार को खरीदकर हुए थे पूरे भारत में मशहूर

रमेश बाबू 2011 में रॉल्स रॉयल खरीदने के बाद सुर्खियों में आए थे, एक पत्रिका ने उन्हें अपने पहले पेज पर जगह थी. रमेश बाबू के पास कई पुरस्कार भी हैं और वो ‘TEDx Christ University’ में लेक्चर भी दे चुके हैं. उनका कहना है कि, वो चाहते हैं कि उनके पास दुनिया की सारी लग्जरी कारें हों…Next


Read More:

400 फ्लैट, लग्जरी कार और लाखों की रुपए की बरसात, इस कंपनी में मिलेगा दिवाली का ये शानदार गिफ्ट

500 करोड़ और 43 लग्जरी गाड़ियों के मालिक योग गुरु हुए कंगाल, लग चुका है 6 महिला के साथ शोषण के आरोप

कैची से नहीं यहां गरम सरिए से काटे जाते हैं बाल



Tags:                           

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran