blogid : 1 postid : 1317714

8 दिन की बच्ची के लिए 'सुपरहीरो' बने पीएम मोदी, ऐसे बचाई गई जान

Posted On: 6 Mar, 2017 Hindi News में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भले ही कई दिनों से दिल्ली से दूर अपने संसदीय क्षेत्र बनारस में चुनावी रैलियां कर रहे हो लेकिन वो जनता की परेशानियों से अंजान नहीं हैं. पीएम मोदी का मेगा शो लगातार तीसरे दिन भी जारी है लेकिन इन सबके बीच एक और खास वजह से प्रधानमंत्री मोदी चर्चा में है. पीएम ने एक बार लोगों का दिल जीत लिया है एक 8 दिन की बच्ची की जान बचाकर.



cover



किडनी  की बीमारी से जूझ रही है बच्ची

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मदद से असम की एक आठ दिन की बच्ची को ऑपरेशन के लिए एयरलिफ्ट कर दिल्ली लाया गया है. दरअसल 8 दिन की बच्ची किडनी (गुर्दा) की खराबी से जूझ रही बच्ची को दिल्ली के गंगा राम अस्पताल में भर्ती किया गया है.


असम से दिल्ली आई 8 महीने की बच्ची

अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक पीड़ित बच्ची के पिता ध्रुबज्योति कलिता ने बताया कि किडनी की गंभीर समस्या से जूझ रही उनकी आठ दिन की बेटी की जान बचाने के लिए डिब्रूगंज के डॉक्टरों ने बच्ची को एयर एम्बुलेंस से दिल्ली भेजने का फैसला किया. बच्ची को लेकर एयर एम्बुलेंस को दिल्ली में शाम सात बजे लैंड करना था. ट्रैफिक के हिसाब से दिल्ली में यह समय काफी व्यस्त होता है. ऐसे में बच्ची को सही समय पर अस्पताल पहुंचाना लगभग नामुमकिन था.

ambulance_




मेल के जरिए पीएम ने की मदद

डिब्रूगंज के डॉक्टर ने दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर(ट्रैफिक) अजय कश्यप और दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक को मेल किया, साथ ही इस मेल को पीएम को भी भेजा गया, वाराणसी में अपनी पार्टी के लिए प्रचार कर रहे पीएम मोदी ने मेल को पढ़कर तुरंत एक्शन लिया और फौरन पीएम कार्यालय को इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की.



दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की सतर्कता

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एक टीम पूरी तैयारी के साथ दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंच गई. एयर कंट्रोल रूम ने कई नियमित फ्लाइट्स को रोककर एयर एम्बुलेंस की लैंडिंग करवाई. एयर एम्बुलेंस दिल्ली में उतरा और बचाव दल ने एक एम्बुलेंस की मदद से बच्ची को एक विशेष रास्ते से एयरपोर्ट से बाहर निकाला.


pm-ll




बच्ची अब खतरे से बाहर

सड़क पर सारी तैयारी पहले ही हो चुकी थी. एम्बुलेंस के लिए ट्राफिक फ्री पैसेज तैयार था. बचाव दल ने मात्र 13 मिनट में बच्ची को गंगाराम अस्पताल में दाखिल करवा दिया. गंगा राम के डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची अभी खतरे से बाहर नहीं है. धीरे-धीरे उसकी हालत में सुधार हो रहे हैं.



201703061426298938_PM-turned-saviour-for-ailing-8-day-old-child_SECVPF




पीएम और दिल्ली का शुक्रिया

बच्ची के माता-पिता ने दिल्ली पुलिस के साथ पीएम को तहेदिल से धन्यवाद दिया है और कहा कि, ‘पीएम का अहसान हमेशा याद रहेगा, आज वो हमारे लिए भगवान के रूप में सामने आए है’. ऐसा पहली मामला नहीं है जब पीएम ने किसी आम आदमी के लिए ऐसा किया हो इसके पहले भी वो लोगों के ईलाज,शिक्षा जैसी जरुरी बातों पर लोगों की मदद कर चुके हैं…Next



Read More:

अमेरिकी राष्ट्रपति को पछाड़ मोदी ने बनाया ये रिकॉर्ड, दूर-दूर तक नहीं है कोई भारतीय नेता

सर्जिकल स्ट्राइक के पीछे था इस ‘मेजर’ का दिमाग, सरकार ने दिया देश का दूसरा सबसे बड़ा सम्मान

पहली बार 75 रुपए फीस वाले एक नाई ने खरीदी 3 करोड़ की कार, अंबानी को छोड़ा पीछे

अमेरिकी राष्ट्रपति को पछाड़ मोदी ने बनाया ये रिकॉर्ड, दूर-दूर तक नहीं है कोई भारतीय नेता
सर्जिकल स्ट्राइक के पीछे था इस ‘मेजर’ का दिमाग, सरकार ने दिया देश का दूसरा सबसे बड़ा सम्मान
पहली बार 75 रुपए फीस वाले एक नाई ने खरीदी 3 करोड़ की कार, अंबानी को छोड़ा पीछे



Tags:                         

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran