blogid : 1 postid : 1322631

कभी भरतनाट्यम करती थीं नीता अंबानी, अब जीतीं हैं ऐसी लाइफ

Posted On: 3 Apr, 2017 Business में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

मुकेश अंबानी की चर्चा जब भी होती है, तो लोग अक्सर उनकी दौलत के बारे में ही बातें करते हैं. मुकेश न केवल भारत बल्कि विदेशों में भी अपनी अच्छी पहचान बनाए हुए हैं. वहीं मुकेश अंबानी की ग्लैमरस पत्नी नीता अंबानी भी किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं, नीता मुकेश अंबनी की पत्नी होने के साथ एक सफल महिला कारोबारी भी हैं. नीता दुनिया की सबसे अमीर महिलाओं में अपना नाम दर्ज करवा चुकी हैं. नीता शादी से पहले एक सामान्य परिवार से आती थीं, ऐसे में तस्वीरों के जरिए देखते हैं, सालो पहले कैसी दिखती थीं नीता अंबानी.

cover nita


भरतनाट्यम का था बचपन से शौक

नीता अंबानी का जन्म 1 नंवबर 1963 में मुंबई में हुआ था, नीता एक साधारण परिवार में पली बढ़ी हैं. बचपन से ही उन्हें भरतनाट्यम की तरफ झुकाव था, जिस वजह से महज 5 साल ही उम्र से ही वो भरतनाट्यम सिखने लगी. नीता ने बचपन से ही कई सारे स्टेज शो में हिस्सा लिया और खुद की प्रतिभा को लोगों तक पहुंचाया था .


nita dance


बच्चों को सालों से पढ़ा रही हैं

नीता ने ग्रेजुएशन की डिग्री कॉमर्स में ली है, उनकी पढ़ाई नरसी मोन्जी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स में हुई है. अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने बच्चों को पढ़ाने का काम शुरू किया. नीता आज भी बच्चों के साथ काफी समय बिताती हैं और धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में बच्चों को पढ़ाती हैं.



neeta_



मुकेश से हैं 6 साल छोटी

जहां नीता की उम्र 53 साल की है वहीं मुकेश 59 साल के हैं, लेकिन आज भी नीता खुद को बेहद फिट रखती हैं. मुकेश और नीता अंबानी की शादी 8 मार्च 1985 को हुई, शादी के समय मुकेश अंबानी  28 साल जबकि  नीता  अंबानी  21 साल की थीं.


tina



बेटे अनंत के लिए कम किया वजन

नीत ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वो मां बनी थी उस दौरान उनका वजन करीब 90 किलो के पास था, लेकिन उस दौरान वो अपने परिवार के साथ बेहद व्यस्त रहती थी, जिस वजह से उन्हें इन बातों का ज्यादा ध्यान नहीं रहता था. लेकिन वक्त के साथ उनके छोटे बेटे अनंत को स्वास्थ संबंधी कई परेशानी होने लगी जिस वजह से अनंत का वजन 100 किलो के पार चला गया. ऐसे में नीता ने खुद को और बेटे को फिट करने के लिए काफी मेहनत की नीता आज बेहद फिट हैं और उनके बेटे अनंत ने भी 108 किलो वजन कम किया है.


ambani nita




बेहद लग्जरी है नीता की लाइफस्टाइल

नीता अपने दिन की शुरुआत 3 लाख की चाय के साथ करती हैं. एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वो जापान के सबसे पुराने क्रॉकरी ब्रांड नोरिटेक के कप में चाय पीती हैं. नोरिटेक क्रॉकरी सोने से जड़ा होता है और इसके 50 पीस के सेट की कीमत डेढ़ करोड़ रुपए है. यानी एक कप चाय की कीमत तीन लाख रुपए हुई. वहीं नीत कभी अपने को दोहरा कर नहीं पहनती हैं. नीता अंबानी एक फैशन आईकॉन के रूप में जानी जाती हैं, उन्होंने 40 लाख की डिजाइनर साड़ी पहनी थी, जिसे ‘गिनीज रिकार्ड बुक’ में जगह मिली है. इसके साथ ही वो जो बैग लेकर चलती है उनकी कीमत 3 से 4 लाख से शुरु होती है.



nita-ambani-




नीता हैं IPL टीम की मालकिन

नीता अंबानी मुंबई स्थित धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की फाउंडर और चेयरमैन हैं. नीता IPL क्रिकेट टीम मुंबई इंडियंस की मालकिन भी हैं. इसके साथ ही वो कई सारे एनजीओ के साथ मिलकर भी काम करती हैं.


Mukesh-Ambani-


नीता की बेटी हैं जिओ की मालकिन

मुकेश और नीता अंबानी के तीन बच्चें हैं, आकाश, अनंत और ईशा अंबानी. आकाश और ईशा अपने पिता के कारोबार से जुड़ चुके हैं.


isha1

ईशा अंबानी ही जिओ नेटवर्क के पूरे काम की देखभाल करती हैं, वहीं अनंत अपनी मां के साथ मिलकर आईपीएल की टीम मुंबई इंडियन का काम देखते हैं…Next


Read More:

पहले थी स्कूल टीचर, आज 3 लाख की चाय और 40 लाख की साड़ी पहनती हैं नीता अंबानी

अंबानी की बेटी हैं दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति, रिलायंस जियो में इनका है अहम रोल

25 करोड़ की वैनिटी वैन के मालिक मुकेश के पास है इतनी लग्जरी कारें, प्राइवेट जेट के भी हैं शौकीन






Tags:                         

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran