blogid : 1 postid : 1324529

टीवी के 6 एक्टर जो हनुमान के किरदार से हुए मशहूर, जानें कौन हैं वो सितारे

Posted On: 12 Apr, 2017 Entertainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

टीवी पर आने वाले कुछ किरदार ऐसे होते हैं जिनका अंदाज हर किसी को पसंद है. 1986 में भारतीय टेलीविजन पर पहली बार जब ‘रामायण’ दिखाई गई तो उसके कई सारे किरदारों ने लोगों के घरों में अपनी जगह बना ली थी. इस धार्मिक सीरियल में एक नाम था दारा सिंह जिन्होंने हनुमान के किरदार को बेहद अलग ढंग से निभाया था और उनका काम आज भी लोगों को याद है. ऐसे में आज हम आपको मिलवाएंगे उन सितारों से जिन्होंने भगवान हनुमान का किरदार करके लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई.


1. दारा सिंह


dara


1986 में नेशनल टीवी पर पहली बार किसी मायथोलॉजिकल शो ‘रामायण’ में भगवान हनुमान की भूमिका में दारा सिंह दिखे थे. अपनी भारी भरकम शरीर और आवाज से एक्टर दारा सिंह हनुमान के किरदार में लोगों को पसंद आए थे. आज भी दारा सिंह अपने इस किरादर की वजह से जाने जाते हैं और शायद उनके इस किरदार की जगह कोई और एक्टर ले पाए.


2. विंदु दारा सिंह


bindu

अपने पिता दारा सिंह की तरह ही एक्टर विंदु दारा सिंह ने भी टीवी पर शो ‘जय वीर हनुमान’ में हनुमान की भूमिका की थी. हालांकि वो अपने पिता दारा सिंह की तरह इस किरदार को उतना मशहूर नहीं कर पाए थे. विंदु कभी-कभी कुछ फिल्मों में भी नजर आते हैं.


3. इशांत भानुशाली



ishant


टीवी के बाल हनुमान एक्टर इशांत भानुशाली ‘संकटमोचन महाबली हनुमान’ में अपनी भूमिका से फेमस हुए थे. अपने नटखट अंदाज से चाइल्ड एक्टर इंशात भानुशाली ने हनुमान के रोल को बखूबी निभाया था. इन दिनों वह नए टीवी शो ‘पेशवा बाजीराव’ में एक महत्वपूर्ण भूमिका में नजर आ रहे हैं.


Read:  26 साल पहले दूरदर्शन पर आने वाले महाभारत के किरदार क्या कर रहे हैं अब


4. निर्भय वाधवा


nirbhay


एक्टर निर्भय वाधवा इन दिनों ‘संकटमोचन महाबली हनुमान’ में हनुमान के चरित्र में नजर आ रहे हैं और हनुमान की तरह अपने आप को फिट रखने के लिए एक्टर निर्भय वाधवा खासी मेहनत करते हैं. उनके इस किरदार को लोग बेहद पसंद भी कर रहे हैं.


5. दानिश अख्तर


danish


स्टार प्लस के शो ‘सिया के राम’ में हनुमान की भूमिका निभाने वाले एक्टर दानिश अख्तर असल जिंदगी में एक पहलवान हैं. पहलवान से एक्टर बने एक्टर दानिश अख्तर को शो में अपने काम के लिए सभी को- स्टार्स और मेकर्स से तारीफे मिली थी. इस किरदार को करने के लिए उन्होंने खुद में काफी बदलाव किए थे.


6. विक्रम शर्मा


vikram

टीवी एक्टर विक्रम शर्मा ने 2008 में एनडीटीवी इमेजिन के शो ‘रामायण’ में भगवान हनुमान की भूमिका निभाई थी, जिसने उन्हें कई अवॉर्ड्स दिलाए. विक्रम शर्मा इन दिनों ‘संकटमोचन महाबली हनुमान’ में सुग्रीव के रोल में दिख रहे हैं….Next


Read More:

29 साल की उम्र में बने थे ‘राम’, आजकल कहां हैं अरुण गोविल

महाभारत में 23 साल की उम्र में बने थे श्रीकृष्ण, अब इस बड़ी फिल्म से कर रहे हैं वापसी

13 साल की उम्र में बने थे कृष्ण और 9 साल की उम्र में कुश, अब कहां हैं स्वप्निल

29 साल की उम्र में बने थे ‘राम’, आजकल कहां हैं अरुण गोविल

महाभारत में 23 साल की उम्र में बने थे श्रीकृष्ण, अब इस बड़ी फिल्म से कर रहे हैं वापसी

13 साल की उम्र में बने थे कृष्ण और 9 साल की उम्र में कुश, अब कहां हैं स्वप्निल


Tags:                                 

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran