blogid : 1 postid : 1324965

कभी फेंकी टोपी तो कभी कुर्सी! इन 4 मौकों पर राहुल द्रविड को आया था गुस्सा

Posted On: 14 Apr, 2017 Sports and Cricket में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

क्रिकेट को जुनून और उत्साह का खेल कहा जाता है. कभी-कभी मैदान पर खिलाड़ियों पर जुनून इस कदर हावी हो जाता है कि वो मैदान पर ही गहमा-गहमी में फंस जाते हैं. वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं, जो अपने शांत स्वभाव के लिए जाने जाते हैं. राहुल द्रविड भारतीय टीम में एक ऐसे ही खिलाड़ी रहे हैं. जो मुश्किल दौर में भी शांत रहते थे लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि क्रिकेट जगत में कभी-कभी ऐसे मौके भी आए, जब राहुल भी अपना आपा खो बैठे. आइए, जानते हैं ऐसे ही 4 मौकों के बारे में.


rahul 9


1. जब शोएब अख्तर ने भड़काया

साल 2004 में चैंपियंस ट्रॉफी में भारत- पाक का मुकाबला खेला जा रहा था और भारत की ओर से राहुल द्रविड़ ने बागडोर संभाल रखी थी. इसी बीच अख्तर के ओवर में द्रविड़ दो रन तेजी से दौड़ने को भागे, लेकिन इसी बीच अख्तर उनके रन दौड़ने के रास्ते के बीच में खड़े हो गए. इस बात से झल्लाए राहुल द्रविड़ ने अख्तर को रन लेने वाले रास्ते से हटने को कहा और दोनों के बीच कहासुनी हो गई. जब विवाद को बढ़ते हुए पाकिस्तान के कप्तान इंजमाम उल हक ने देखा तो दोनों को अलग किया.


rahul 2


2. खिलाड़ियों के प्रदर्शन से गुस्सा होकर फेंकी टोपी

साल 2014 में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच हो रहे मैच की घटना है. यह दोनों टीमों की बीच करो या मरो का मुकाबला था और मुंबई को 14.3 ओवरों में 190 रन बनाने थे, लेकिन आखिरी ओवर में मुंबई इंडियंस ने दमदार बल्लेबाजी दिखाकर राजस्थान रॉयल्स के हाथों से मैच छिन लिया. राहुल द्रविड़ अपनी टीम के प्रदर्शन से इतने निराश हुए कि उन्होंने अपनी टोपी जमीन पर फेंक की.


rahul 1


3. गुस्से में फेंक दी थी कुर्सी

ये मामला ऐसा है जिसके बारे में खुद राहुल की पत्नी विजेता ने एक इंटरव्यू में बताया था. विजेता ने बताया कि राहुल ने वीरेंद्र सहवाग पर गुस्से में आकर कुर्सी फेंक दी थी. इसका कारण था कि भारत बड़े अंतर से एक टेस्ट मैच में इंग्लैंड के हाथों हार गया था. किसी बात को लेकर दोनों में कुछ विवाद हो गया था.


rahul dravid


4. गेंदबाज के पास जाकर कही ये बात

आईपीएल के 2013 सीजन में राहुल द्रविड़ ने जॉनसन की गेंद पर चौका जड़ दिया, जिससे बौखलाए जॉनसन ने द्रविड़ के पास जाकर कुछ कहा.  इस बात का द्रविड़ ने कोई जवाब नहीं दिया और अगली गेंद पर फिर से द्रविड़ ने चौका जड़ दिया और इसी बीच द्रविड़, जॉनसन के पास गए और कहा तुम्हें और कुछ कहना है …Next


Read More:

सचिन के प्यार में पागल, उनके घर घुसने के लिए बनी झूठी पत्रकार – जाने फिर क्या हुआ

गंभीर की पत्नी हैं करोड़ों की मालकिन, ऐसी है इनकी लाइफस्टाइल

अपने ही रिश्तेदार को दिल दे बैठे थे सहवाग, प्यार को पाने के लिए किया इतने साल इंतजार



Tags:                 

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran