blogid : 1 postid : 1325689

वायरल वीडियो - जब पहुंची भारतीय सेना दिल्ली एयरपोर्ट पर, बदला गया पूरा नजारा

Posted On: 19 Apr, 2017 Hindi News में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

भारतीय सेना के जवानों के बहादुरी के चर्चे तो आए दिन होते हैं, साथ ही पूरी दुनिया हमारे जवानों के धैर्य और काबिलियत को देखकर मोहित हो जाते हैं. दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर मंगलवार को कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर आपको भी गर्व होगा. दरअसल, जब भारतीय जवान प्लेन से निकलकर टर्मिनल पहुंचे, तो वहां मौजूद लोग उनके स्वागत के लिए तालियां बजाने लगे. जवान खुशी से उनका धन्यवाद करते दिखे. इस वीडियो को मेजर गौरव आर्य ने अपने ट्वीटर हैंडल पर शेयर किया है.


army-airport

पीएम मोदी ने की थी अपील

मेजर गौरव आर्य ने अपने ट्वीटर हैंडल में लिखा कि, ‘तीन बजे आईजीआई एयरपोर्ट में भीड़ ने जैसे ही सेना के जवानों को देखा, वैसे ही वह तालियां बजाने लगे. दरअसल पिछले साल भोपाल में शौर्य स्मारक का उदघाटन करते वक्त पीएम मोदी ने सेना के जवानों को सम्मान देने की अपील की थी. उन्होंने कहा था कि, ‘विदेशों में जब भी लोग सेना के जवान को रेलवे स्टेशन या एयरपोर्ट पर देखते हैं तो उनके लिए खड़े होकर तालियां बजाते हैं. पीएम ने अपील की थी कि भारत में भी हम इसी परंपरा का पालन करें. ये छोटी-छोटी चीजें हमारी जिंदगी को बदल सकती हैं.


PM Narendra Modi


16 अप्रैल का है वीडियो

माना जा रहा है कि वीडियो 16 अप्रैल का है जिसमें हवाईअड्डे पर खड़े कर्मचारी और आम नागरिक भारतीय सेना के जवानों के लिए तालियां बजाकर स्वागत कर रहे हैं. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर बहुत पसंद किया जा रहा है.


army

जवानों के साथ हुई थी बदसलूकी

बीतें दिनों कश्मीर घाटी में कुछ युवकों ने भारतीय जवानों के साथ बदसलूकी की थी. कश्मीर में उपचुनावों के बाद जवान ईवीएम मशीनों को सुरक्षित स्थानों पर लेकर जा रहे थे. रास्ते में कुछ युवकों ने जवानों के साथ बदसलूकी करते हुए उनपर पत्थरबाजी की थी और अपशब्दों का प्रयोग किया था. लेकिन जवानों ने धैर्य रखते हुए बदले में एक शब्द भी नहीं कहा था…Next


यहां देखें जवानों के स्वागत का वीडियो-

YouTube Preview Image


Read More:

ये हैं भारतीय सेना की 10 बड़ी ताकत, देखते ही दुश्मन के छूट जाएंगे पसीने

ये रेस्टोरेंट इस अनोखे अंदाज में कर रहा है भारतीय सेना का सम्मान

अकेले ही 256 बम डिफ्यूज करने वाला ये है जांबाज, बचाई हजारों लोगों की जान

ये हैं भारतीय सेना की 10 बड़ी ताकत, देखते ही दुश्मन के छूट जाएंगे पसीने
ये रेस्टोरेंट इस अनोखे अंदाज में कर रहा है भारतीय सेना का सम्मान
अकेले ही 256 बम डिफ्यूज करने वाला ये है जांबाज, बचाई हजारों लोगों की जान


Tags:                         

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran