blogid : 1 postid : 1327983

कभी क्रिकेट जगत में सचिन का विकेट लेकर छा गया था ये क्रिकेटर, अब चला रहा है टैक्सी

Posted On: 2 May, 2017 Sports and Cricket में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

क्रिकेट में आज पैसा है ये तो सभी जानते हैं, आईपीएल के तर्ज पर लगभग हर देश छोटे मोटे लीग का आयोजन करता है जिस वजह से क्रिकेटर खूब जमकर कमाई करते हैं. आईपीएल से भले ही पाकिस्तान के खिलाड़ी दूर हों लेकिन उन्होंने ने भी पाकिस्तान में लीग शुरु की है जिसे पंसद किया गया है. लेकिन पाकिस्तान का ही एक खिलाड़ी है जो आज बतौर टैक्सी ड्राइवर अपनी जिंदगी जी रहा है.



cover




पाकिस्तान के पूर्व ऑफ स्पिनर अरशद खान याद हैं ?

पाकिस्तान में स्पिन गेंदबाजी की बात करें, तो सकलैन मुश्ताक की वजह से लंबे समय बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम में जगह बना पाने वाले पाक के पूर्व ऑफ स्पिनर अरशद खान तो आपको याद ही होंगे, अगर न याद हो तो आपको बता दें कि, यह वही अरशद खान है जिन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ 2006 में शानदार गेंदबाजी कर अपनी पहचान कायम की थी.




arshadd



अरशद ले चुके हैं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का विकेट

पाकिस्तान क्रिकेट के पूर्व स्पिन गेंदबाज अरशद खान को शायद आप भूल गए होंगे. पाकिस्तानी ऑफ स्पिनर अरशद ने 1997-98 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ डेब्यू मैच खेला था, लेकिन अरशद खान जिन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ 2006 में शानदार गेंदबाजी से अपनी अलग पहचान बनाई थी और पहले ही मैच में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का विकेट लिया था.


arshad



सिडनी में हैं ड्राइवर

अरशद खान कभी टीम के शानदार गेंदबाज के रूप में जाने जाते थे, लेकिन अब वो सिडनी में उबर कैब चलाने के लिए मजबूर हैं. पाकिस्तान के लिए 9 टेस्ट और 58 वनडे खेलने वाले अरशद अपनी जिंदगी को पटरी पर लाने के लिए ड्राइवर की नौकरी कर रहे हैं.




pak



फेसबुक पर वायरल हुई तस्वीर

उनकी ये तस्वीर गणेश बिरले नाम के एक शख्स ने फेसबुक पर डाली है. गणेश ने लिखा है कि सिडनी में उन्हें जब कैब मिली तो उसके ड्राइवर का नाम अरशद था, जब उन्होंने उससे बात की, तो पता चला कि वो वही अरशद खान हैं जो पाकिस्तान टीम के लिए खेल चुके हैं. अरशद ने इंडियन सुपर लीग में हैदराबाद टीम की तरफ से और आईसीएल में ‘लाहौर बादशाह’ टीम की ओर से खेल चुके हैं’.


arsad1




इतने विकेट ले चुके हैं अरशद

अरशद ने अपना अंतिम टेस्ट और अंतिम वनडे भारत के खिलाफ ही खेला था, उन्होंने 56 वनडे में 32 विकेट लिए थे. जबकि, प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनके नाम 601 विकेट हैं….Next




Read More:

क्रिकेट छोड़ने के बाद 7 क्रिकेटर करते हैं अब ये काम

एक मैच से इतना कमाती हैं आईपीएल की चीयरलीडर्स, जानें कौन सी टीम देती है इन्हें सबसे ज्यादा पैसा

8 घंटे मजदूरी करके 35 रुपए कमाता था ये क्रिकेटर, आज है 10 करोड़ का मालिक

क्रिकेट छोड़ने के बाद 7 क्रिकेटर करते हैं अब ये काम
एक मैच से इतना कमाती हैं आईपीएल की चीयरलीडर्स, जानें कौन सी टीम देती है इन्हें सबसे ज्यादा पैसा
8 घंटे मजदूरी करके 35 रुपए कमाता था ये क्रिकेटर, आज है 10 करोड़ का मालिक



Tags:                                 

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran