blogid : 1 postid : 1328921

इन दमदार क्रिकेटर्स की मैदान पर हो गई थी अनबन! कभी नहीं हो सकी दोस्ती

Posted On: 8 May, 2017 Sports and Cricket में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

कहा जाता है जहां आप काम करते हो, वहां कोई ना कोई व्यक्ति ऐसा होता है, जिससे आपकी लड़ाई होती है. दुनिया में कोई भी ऐसा इंसान पैदा नहीं हुआ, जो सभी लोगों को खुश रख सके. क्रिकेट की दुनिया में भी कुछ ऐसे धुंरधर खिलाड़ी रह चुके हैं, जिनके किसी साथी खिलाड़ी से हमेशा अनबन चलती रहती थी.


fight 3

आइए, एक नजर डालते हैं उन क्रिकेटर्स पर.


कपिल देव-सुनील गावस्कर


kapil 1


भारतीय क्रिकेट के दो महान खिलाड़ी कपिल देव और सुनील गावस्कर के बीच मनमुटाव जगजाहिर था. 1984 में इंग्लैंड के साथ टेस्ट मैच हारने के बाद कप्तान सुनील गावस्कर ने कपिल देव को आड़े हाथों लिया और कहा जिस तरह की गैर-जिम्माराना तरीके से कपिल ने बल्लेबाजी की, वो कभी अर्धशतक भी नहीं बना पाएंगे. गावस्कर ने अगले टेस्ट में कपिल को बाहर कर दिया जिसकी वजह से कपिल देव को सौ टेस्ट के लिए इंतजार करना पड़ा. इसके बाद से दोनों में मनमुटाव हो गया.


जावेद मिंयादाद-इमरान खान


imran 2


पाकिस्तान क्रिकेट के दो महान क्रिकेटर जावेद मियांदाद और इमरान खान के बीच भी कभी नहीं बनी. इन दोनों खिलाड़ियों के बीच मनमुटाव की शुरूआत बहुत पहले ही हो गई, लेकिन 1992 विश्व कप में 139 रनों की साझेदारी के दौरान दोनों ने एक दूसरे से बात नहीं की.


दिलीप वेंगसरकर- मोहम्मद अजहरूद्दीन



dilip1


1989 में वेस्टइंडीज खेलने गई भारतीय टीम के कप्तानी दिलीप वेंगसरकर कर रहे थे. कपिल देव ने अपनी किताब में इस बात का जिक्र किया है कि वेंगसरकर ने अजहर के सस्ते में आउट होने के कारण खूब खरी खोटी सुनाई थी. वेंगसरकर ने अजहर को यहां तक कह दिया था कि अगर तेज गेंदबाजों से डर लगता है तो टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहिए.



मोहम्मद अजहरूद्दीन-नवजोत सिंह सिद्धू


siddhu


मोहम्मद अजहरूद्दीन और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच का मनमुटाव भी जगजाहिर है. 1996 में सिद्धू इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले ही भारत वापस आ गए जिसकी वजह थी अजहर के साथ उनका टकराव. बीसीसीआई के पूर्व सचिव जयवंत लेले की किताब में इस विवाद का जिक्र है. लेले के अनुसार सिद्धू ने मोहिंदर अमरनाथ को बताया था कि अजहर ने सिद्धू को गाली दी थी.


विराट कोहली- गौतम गंभीर


virat and gambhir


विराट कोहली और गौतम गंभीर दोनों ही खिलाड़ी मैदान पर अपने आक्रामक स्वभाव (अग्रेसिव नेचर) के लिए जाने जाते हैं. दोनों के बीच आईपीएल के एक मैच को लेकर कहा सुनी हुई थी, जिसके बाद से दोनों ने काफी दिनों तक बातचीत नहीं की, लेकिन वक्त के साथ दोनों के बीच बातचीत तो होने लगी लेकिन पहले जैसी दोस्ती कायम नहीं रही. …Next





Read More:

मौहम्मद कैफ से लेकर अगरकर तक इन 5 क्रिकेटरों ने की दूसरे धर्म में शादी

ये 5 क्रिकेटर्स कर चुके हैं दो बार शादी, विवादों से भरी है इनकी लाइफ

विराट की पहली पसंद अनुष्का नहीं ये एक्ट्रेस थी, आज हैं वो इस अभिनेता की पत्नी



Tags:                         

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran