blogid : 1 postid : 1329616

IPL में धमाल मचा चुकी है भाईयों की ये 5 कमाल जोड़ियां

Posted On: 11 May, 2017 Sports and Cricket में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

आईपीएल 10 अब अपने शबाब पर है जल्द ही इस सीजन को नया विजेता मिलेना वाला है. ऐसे में हर किसी की नजर आईपीएल पर होने वाले मैचों पर टिकी है. आईपीएल में अब तक मुंबई इंडियन्स ने बहुत अच्छा खेला है और इस खेल के पीछे मुंबई को दो भाई हार्दिक और क्रुणाल पंड्या का जलवा भी देखने क मिला है. वैसे वो पहली ऐसी जोड़ी नहीं है. क्रिकेट में इससे पहले भी कई मशहूर भाईयों ने अपना जलवा दिखाया है.



cover brother




1. कुणाल पंड्या- हार्दिक पंड्या

क्रुणाल पंड्या और हार्दिक पांड्या भाई हैं. क्रुणाल 25 और हार्दिक 22 साल के हैं. 2015 IPL की नीलामी में मुंबई इंडियंस ने उनके बेस प्राइज 10 लाख रुपये में खरीदा था. एक साल बाद 2016 में कुणाल पंड्या को मुंबई इंडियंस ने 2 करोड़ रूपये में खरीदा. दोनों भाईयों ने मिलकर मुंबई को कई जीत भी दिलवाई है और दोनों का जलवा देखने लायक होता है.



hardik





2. इरफान और यूसुफ पठान

इरफान और यूसुफ दोनों ही भाई सालों से खेल रहे हैं, दोनों ने भारतीय टीम के लिए खेला है. वैसे फिलहाल ये जोड़ी भारतीय टीम से बाहर है लेकिन आईपीएल में दोनों खेल रहे हैं. इरफान को भले ही इस साल उतने मौके ना मिले हो लेकिन भाई यूसुफ ने कोलकाता की टीम से अच्छा प्रर्दशन किया है.



yusuf irfan



3. माइकल और डेविड हसी

ये ऑस्ट्रेलियाई भाई आईपीएल की तरफ से कई सारी शानदार पारियां खेल चुके हैं. माइकल फिलहाल मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं, वहीं डेविड भी कोलकाता नाइट राइडर्स, किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल चुके हैं. दोनो भाई अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी साथ खेले हुए हैं.



Michael and David Hussey




Read: महज ढाई रुपये के लिए स्कूल से निकाले गए थे द ग्रेट खली, आज हैं इतने करोड़ के मालिक




4. मिशेल – शॉन मार्श

शॉन मार्श ऑस्ट्रेलिया के जाने-माने बल्लेबाज हैं, उन्होंने कई सालों तक ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार बल्लेबाजी की है. वैसे शॉन आईपीएल में फिलहाल किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल रहे हैं वहीं उनके भाई मिशेल के लिए ये सीजन कुछ खास नहीं रहा है. मिशेल चोटिल होने के कारण इस साल आईपीएल नहीं खेल सके, वैसे वो राइजिंग पुणे सुपरजाइंट की टीम का हिस्सा है.




Shaun marsh






5. एल्बी – मोर्ने मोर्कल

एल्बी और मोर्ने दोनों ही साउथ अफ्रीका के लिए खेलते हैं और दोनों को गेंदबाजी के लिए जाना जाता है. एल्बी ने कई सारे आईपीएल मैच  खेले हैं लेकिन वो फिलहाल आईपीएल का हिस्सा नहीं है.



morkel




2016 में पुणे ने उन्हें खरीदा था लेकिन अब वो इस टीम का हिस्सा नहीं है. वहीं, मोर्ने चोट के कारण IPL-10 से नाम वापस ले लिया था, वो 2016 तक कोलकाता की टीम का हिस्सा रहें हैं…Next




Read More:

धोनी पहले इस घर में रहते थे, जानें उनके फेमस होने से पहले की लाइफस्टाइल

कोहली और धोनी से कई गुना अमीर है यह प्लेयर, जानें कौन है दुनिया का सबसे महंगा खिलाडी़

ये हैं सचिन के सबसे बड़े फैन, आज भी झोपड़ी में रहता है इनका परिवार



Tags:                       

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran