blogid : 1 postid : 1330295

पीएम मोदी का नोटबंदी का फैसला इन फिल्मों से था प्रभावित!

Posted On: 16 May, 2017 Politics में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

मोदी सरकार को बने 3 साल हो चुके हैं. इन 3 सालों में कई फैसले लिए गए, जिनमें से एक फैसला था ‘नोटबंदी’. जिसके बाद देश में हंगामा मच गया था. सरकार के सबसे चर्चित  फैसलों में से एक नोटबंदी को महीनों गुजर चुके हैं और शायद अब लोगों की परेशानी काफी हद तक कम हो चुकी है. इस फैसले के लिए भारत ही बल्कि विश्व की कई मशहूर हस्तियों ने पीएम और सरकार के इस काम की तारीफ की थी. इससे भ्रष्टाचार कितना कम हुआ,  काला धन पर लगाम लगी या नहीं, ये सब आज भी बहस का विषय है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि ये फैसले कुछ फिल्मों की कहानियों से मिलते-जुलते हैं. माना जा रहा है कि इन फिल्मों से प्रभावित होकर शायद मोदी सरकार ने कोई कदम उठाया होगा. आइए, देखते हैं इस फैसले की हकीकत से मिलती-जुलती कुछ फिल्में.


pm



1. अक्षय कुमार -गब्बर इज बैक

अक्षय की फिल्म ‘गब्बर इज बैक’ में अक्षय भले ही किसी पुलिस या आर्मी अफसर का किरदार नहीं निभाया था, लेकिन फिल्म भ्रष्टाचारी सिस्टम और कालेधन पर आधारित थी. फिल्म में अक्षय एक ऐसे प्रोफेसर थे जो गलत लोगों को सबक सिखाते हैं और ये फिल्म भी न्याय कालेधन जैसे गंभीर मुद्दे पर बनाई गई एक बेहतरीन फिल्म थी.



gabbr-is-back-




2. रजनीकांत – ‘शिवाजी’

साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत ने नोटबंदी के दौरान पीएम के कदम को सराहा था. रजनी की फिल्म ‘शिवाजी’ में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिलता है, फिल्म पूरी तरह से कालाधन और भ्रष्टाचार पर आधारित है. फिल्म में रजनीकांत गलत लोगों के खिलाफ लड़ते हैं और आखिर में सारा धन गरीबो में बांट देते हैं.



rajni_in_sivaji




3. राणा दग्गुबाति – लीडर

साउथ के बेहद खास एक्टर राणा दग्गुबाति को वैसे तो लोग आजकल भल्लालदेव के नाम से जानते हैं लेकिन कभी राणा ने भी सोशल फिल्मों में जर्बदस्त अभिनय करके सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा था. राणा की फिल्म ‘लीडर’ में वो एक मुख्यमंत्री के किरदार में थे, इस फिल्म में भी कालेधन को लेकर अलग-अलग तरह के विचार रखे गए थे. फिल्म में कालाधन लोगों से इसिलए वापिस लिया जाता है ताकि वो पैसा लोगों की भलाई में लगाया जा सका.



leader




4. सुपर

कन्नड़ फिल्म  ‘सुपर’ में स्टार  उपेंद्र ने इस फिल्म में राजनीति के मुद्दे पर और काले धन पर इस फिल्म को बनाया था.


super

इस फिल्म में नए भारत को दिखाया गया था, 2030 में भारत कैसा होगा इस पर पूरी फिल्म आधारित थी. इस फिल्म ने बहुत अच्छी कमाई थी…Next


Read More:

जब इन 5 नेताओं के भाषण सुनकर हंसी से लोट-पोट हो गई जनता

पीएम मोदी के सुरक्षाकर्मियों के पास क्यों होता है ये ब्रीफकेस, क्या होता है इसके अंदर

क्या पीएम मोदी से कहीं ज्यादा अमीर हैं सीएम केजरीवाल, जानें कितनी संपत्ति के हैं मालिक

जब इन 5 नेताओं के भाषण सुनकर हंसी से लोट-पोट हो गई जनता
पीएम मोदी के सुरक्षाकर्मियों के पास क्यों होता है ये ब्रीफकेस, क्या होता है इसके अंदर
क्या पीएम मोदी से कहीं ज्यादा अमीर हैं सीएम केजरीवाल, जानें कितनी संपत्ति के हैं मालिक



Tags:                                 

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran