blogid : 1 postid : 1331382

कोहली से लेकर गेल तक क्रिकेटर्स जो अपने टैटू को लेकर हैं मशहूर, जानें क्या है इसका मतलब

Posted On: 22 May, 2017 Sports and Cricket में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

टैटू का दिवाना हर कोई है, इस दौर में हर कोई टैटू बनवाना है, लेकिन ऐसा नही है कि टैटू पहली बार भारत में आय है ये सालों से है लेकिन ऎअब इसका प्रचलन लोगों में काफी देखने को मिल रहा है. इस दीवानगी से क्रिकेटर कैसे अछूते रह सकते हैं. कई जानें मानें क्रिकेटर्स टैटूज के दिवाना हैं, ऐसे में हर कोई किसी न किसी खास कारण से है टैटू को बनावात है. तो आइए जानते हैं क्रिकेटरों के टैटूज के बारे में.


cover tatto



1. विराट कोहली

स्टाइलिश विराट कोहली के 4 टैटू हैं,  उनकी दायी भुजा पर उनकी वृश्चिक राशि का चिन्ह बना हुआ है. उनकी भुजा की कलाई पर विश्वास का चीनी प्रतीक बना हुआ है. उनकी बायी भुजा पर जापानी समुराई योद्धा का तलवार उठाए हुये है. विराट अपने टैटू को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं.



virat




2. शिखर धवन

भारतीय टीम के बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज शिखर धवन को अपने रौबदार मुछों के लिए भी जाने जाते है और साथ ही साथ इनके दाएं हाथ पर बने आकर्षक टैटूज उनके आकर्षण में चार चांद लगा देते हैं. धवन के शरीर पर इस समय चार टैटू हैं, इसमें उनके बायें कंधे पर बना ‘कार्प डिम‘ टैटू भी शामिल है. यह टैटू खुशी और अनंत ताकत का प्रतीक है. दूसरा टैटू उनकी पीठ पर और बायी पिंडली पर पक्षी का टैटू भी है, उन्होंने अपने हाथ पर अपनी पत्नी आयषा का नाम भी गुदवा रखा है.



Shikhar Dhawan




3. क्रिस गेल

वेस्टइंडीज का यह बल्लेबाज वर्तमान में क्रिकेट का सबसे खतरनाक बल्लेबाज है. मैदान के अंदर और बाहर गेल एक जैसा व्यक्तित्व रखते हैं. अपने साथी खिलाड़ियों से और विरोधियों के साथ जशन मनाने और मस्ती करने का उनका अपना ही अंदाज है. गेल का भी टैटू प्रेम किसी से छुपा हुआ नहीं है. क्रिस गेल ने अपने दोनों हाथों में टैटूज को गुदवाया है.



gayle




4. केविन पीटरसन

इंग्लैंड के लिए खेलने वाले धाकड़ बल्लेबाज केविन पीटरसन ने भी कई सारे टैटू बनावए हैं. उनकी ऊपरी बांह पर तीन शेरों का टैटू बना हुआ है साथ ही वह रोमन अंकों में डीसीएक्सएक्सवीआई भी लिखा हुआ है. उनका एक टैटू संस्कृत में बना हुआ है, साथ ही उन्होंने जिन देशो में शततक लगवाए हैं उनका नक्सा भी अपने शरीर पर बनवाया है.



kevin-pietersen




5. ब्रैंडन मैकुलम

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अलविदा लेने की घोषणा करने वाले न्यूजीलैंड टीम के वर्तमान कप्तान ब्रेंडन मैकुलम जितना अपनी आतिशी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं उतना ही वह अपने शरीर पर बने हुए खूबसूरत टैटूज के लिए जाने जाते हैं. मैकुलम ने अपने दाएं हाथ पर नंबर लिखा टैटूज बनवाया है जो न्यूजीलैण्ड टीम में उनकी स्थिति को दर्शाता है. मैकुलम टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर है.



brendon mccullum



6. लसिथ मलिंगा

कुछ क्रिकेटर टैटू के रूप में अपनी उपलब्धि छपवा लेते हैं. दुनिया के सबसे लोकप्रिय क्रिकेटर लसिथ मलिंगा ने दाहिने हाथ पर दो तारीखें लिखवाई हुई हैं.



Lasith-Malinga

उन्होंने उस दिन की तारीख लिखवाईहै जिस दिन उनका क्रिकेट में डेब्यू हुआ था, साथ ही जिस दिन उन्होंने चार विकेट लिए थे. इसके अलावा उन्होंने दाहिने बांह की कलाई पर अपनी पत्नी का नाम भी लिखवाया हुआ है…Next




Read More:

WWE रिंग में कहर बरपाने के लिए 51 करोड़ लेते हैं जॉन सीना, बाकी 8 खिलाड़ियों की ये है सैलरी

महज ढाई रुपये के लिए स्कूल से निकाले गए थे द ग्रेट खली, आज हैं इतने करोड़ के मालिक

जब नेवले ने 1993 के सेमीफाइनल मैच में दिलाई जीत, सचिन बने उसके गवाह

WWE रिंग में कहर बरपाने के लिए 51 करोड़ लेते हैं जॉन सीना, बाकी 8 खिलाड़ियों की ये है सैलरी
महज ढाई रुपये के लिए स्कूल से निकाले गए थे द ग्रेट खली, आज हैं इतने करोड़ के मालिक
जब नेवले ने 1993 के सेमीफाइनल मैच में दिलाई जीत, सचिन बने उसके गवाह



Tags:                         

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran