blogid : 1 postid : 1331286

मुठ्ठी भर रेत भरकर ‘सक्सेस किड’ के नाम से मशहूर हुआ था ये बच्चा, पिता के इलाज के लिए जोड़े पैसे

Posted On: 22 May, 2017 Infotainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

हरी और सफेद शर्ट, हाथ में मुठ्ठी भर रेत और चेहरे पर अजीब से भाव वाले इस बच्चे की तस्वीर देखकर क्या आपको कुछ याद आ रहा है, क्या आपको ये जानी पहचानी तस्वीर लग रही है. अगर ऐसा है तो आप के मन में उमड़े सही हैं. हो सकता है कभी न कभी आपने अपने सोशल मीडिया पर इस बच्चे की तस्वीर देखी हो. वैसे जब इसकी तस्वीर ली गई थी तब ये महज 11 महीने का थेलिकन अब ये 10 साल का हो चुका. इस तस्वीर में दिख रहे बच्चे का इसल नाम सैमी ग्रिनर है और इस तस्वीर ने उसके पूर परिवरा को एक नया जीवन दिया है. इस बच्चे की तस्वीर

cover sammy



सोशल मीडिया एक ऐसी जगह हैं जहां पर पलभर में अच्छी और बुरी खबर हवा की तरह पूरे देश और विश्वभर में फैल जाता है. इन बातों का कई लोगों के फायदा होता है तो कई को नुकसान, लेकिन फेसबुक पर सक्सेस किड के नाम से मशहूर सैमी ग्रिनर की जिंदगी इस तस्वीर ने बेहद खास तरीके से बदल दी है. सैमी ग्रिनर की इस तस्वीर ने लोगों को खूब हंसया भी है, लेकिन इसकी कहानी सुनकर आपको इनपर गर्व होगा.



samyy





फेसबुक पर सक्सेस किड के नाम से मशहूर यह बच्चा सैमी ग्रिनर है, जिसकी यह तस्वीर इन्टरनेट पर सबसे ज्यादा प्रचलित है. सक्सेस किड के नाम से इंटरनेट पर मशहूर सैमी ग्रिनर एक छोटा सा बच्चा है जो दृढ़ भाव के साथ अपनी मुठ्ठी बंद करे हुए है. 2007 से शुरू हुए इस सिलसिले ने इस बच्चे की जिंदगी ही बदल दी.  इस तस्वीर को सैमी ग्रिनर की मां ने ली थी जब वो महज 11 महीन का था, इस तस्वीर को उन्होंने उन्होंने कई जगहों पर ड़ाली. लोगों को इस तस्वीर में कुछ खास लगा और इस कास तरीक से पेश किया गया. लोगों ने इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया गया अलग-अलग केप्शन के साथ.




sam






साल 2010 में इस तस्वीर को खूब वारयल किया गा. वैसे इस तस्वीर में सैमी रेत लेकर अपने मुंह में भरने जा रहा था, तभी उसीक मां ने इश तस्वीर को कैमरे में कैद लिया था. सीएनएन ने इस बच्चे को इंटरनेट पर सबसे प्रभावी लोगों में शुमार भी किया था, इस मीम का प्रयोग व्हाइट हाउस ने कई योजनाओं को प्रोत्साहन देने के लिए किया. इस बच्चे ने मशहूर होकर अपने पापा के किडनी ट्रांसप्लांट के लिए पैसे जोड़े.




kid






सैमी के पिता को किडनी ट्रांसप्लांट के लिए पैसों की जरुरत थी औऱ उन्हें करीब 75,000 अमेरिक डॉलर की मदद दी, ऐसे में बेट की तस्वीर के जिरए मां ने ‘GoFundMe campaign’ कैंपेन लांच किया और सैमी ने लोगों से मदद मांगी. सात दिन में उनके पास इतने पैसे आ गए जितने से सैमी के पिता का इलाज आराम से हो गया, सैमी अब बड़ा हो रहा है, और ऐसा दिखता है…Next




Read More:

5 घंटे से भी कम नींद लेते हैं पीएम मोदी और ये मशहूर सितारे

सड़कों पर पेन बेचते हुए इस आदमी की तस्वीर हुई थी वायरल, आज हैं एक रेस्टोरेंट के मालिक

38 लाख 70 हजार रुपए है इस पानी की कीमत, जानें दुनिया के सबसे महंगे पानी की बोतलों के बारे में


5 घंटे से भी कम नींद लेते हैं पीएम मोदी और ये मशहूर सितारे
सड़कों पर पेन बेचते हुए इस आदमी की तस्वीर हुई थी वायरल, आज हैं एक रेस्टोरेंट के मालिक
38 लाख 70 हजार रुपए है इस पानी की कीमत, जानें दुनिया के सबसे महंगे पानी की बोतलों के बारे में



Tags:                       

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran