blogid : 1 postid : 1332619

पूर्व पत्नी के प्राइवेट वीडियो के स्कैंडल में फंसे जयसूर्या, इन खिलाड़ियों पर भी लग चुके हैं आरोप

Posted On: 30 May, 2017 Infotainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

श्रीलंका के धुआंधार खिलाड़ी जिनकी बैंटिंग की दुनिया दीवानी थी. मैदान पर आते ही विरोधी गेंदबाजों की सांसे अटक जाती थी. हम बात कर रहे हैं सनथ जयसूर्या की, जो आजकल अपने खेल की वजह से नहीं बल्कि ‘रिवेंज पोर्न’ की वजह से चर्चा में आए हैं. सनत पर ये आरोप है कि उन्होंने अपनी पूर्व पत्नी के साथ बिताए प्राइवेट पलों का सेक्स वीडियो लीक किया है. उनका ऐसा करने के पीछे ये वजह बताई जा रही है कि उनकी तीसरी शादी भी कामयाब नहीं हो पाई और उनकी पत्नी ने श्रीलंका के एक बड़े बिजनेसमैन से शादी कर ली. इस बात से नाराज होकर सनथ ने अपनी पत्नी से बदला लेने के लिए ऐसा कदम उठाया.


scandal

ये ऐसा पहला मामला नहीं है जब कोई खिलाड़ी इस तरह के स्कैंडल में फंसा हो, खेल की दुनिया में ऐसे कई खिलाड़ी रहे हैं, जिनपर सेक्स या यौन हिंसा से जुड़े आरोप लगे हैं. आइए, डालते हैं उनपर एक नजर.


शेन वॉर्न

cricket 3


ऑस्ट्रेलिया ही नहीं बल्कि क्रिकेट इतिहास का ऐसा नाम, जिसने कई रिकॉर्ड बनाए. अपने घातक गेंदबाजी से किसी भी बल्लेबाज को धूल चटाने वाले शेन वार्न का नाम पर अनुशासनहीनता, ड्रग्स, सेक्स स्कैंडल जैसे कई आरोप लगे. ड्रग्स और अनुशासनहीनता के लिए उन पर क्रिकेट खेलने से एक साल का बैन भी लगा. शेन वार्न की छवि सबसे पहले दागदार हुई 2000 में जब एक ब्रिटिश नर्स डोना राइट ने वार्न पर अश्लील  बातें करने का आरोप लगाया. इसके बाद वार्न के नाम पर कई सेक्स स्कैंडल का खुलासा हुआ. इसके अलावा एक घटना उन दिनों खूब चर्चा में हुई थी. शेन वॉर्न इंग्लैंड में हिमपशायर टीम की कप्तानी के लिए पहुंचे थे. वहां दो ब्रिटिश मॉडल के साथ थ्रीसम का प्लान बन गया. होटल के कमरे में कैमरा पहले से फिट था. वहां जो भी हुआ उस कैमरे में कैद हो गया. इसके बाद इसकी फुटेज वायरल हो गई, जिससे वॉर्न का कॅरियर डगमगाने लगा.


श्रीसंत

cricket 1


श्रीसंत ने बहुत कम उम्र में टीम इंडिया में अपनी जगह बना ली थी लेकिन मैच फिक्सिंग ने श्रीसंत के कॅरियर को पूरी तरह धो दिया. इस स्कैंडल ने श्रीसंत को रातों-रात अर्श से फर्श पर पटक दिया था. बताया जाता है जब दिल्ली पुलिस ने उन्हें पकड़ा था, जो उनके साथ कार में दो लड़कियां भी थी. इसके बाद श्रीसंत का कॅरियर लगभग खत्म ही हो गया.


असद राउफ

arsad


पाकिस्तानी अम्पायर असद राउफ पर एक मुंबई की मॉडल लीना कपूर ने यौन शोषण के आरोप लगाये थे. उसका कहना था कि असद ने शादी का वादा कर के महीनों तक उसे सेक्सुअली हरास किया. लीना ने बताया कि एक आईपीएल सीजन  के दौरान वो राउफ से मिली थी.


शाहिद आफरीदी

shahid


पाकिस्तान के पूर्व स्टार ऑलराउंडर शाहिद आफरीदी मैदान पर अपने गुस्से और छक्कों के लिए सबसे ज्यादा जाने जाते थे. मैदान पर ऐसी कई घटनाएं हुई जब शाहिद विरोधी खिलाड़ी से अक्सर भिड़ जाते, इसके अलावा उन पर सबसे बड़ा आरोप सेक्स स्कैंडल का लग चुका है. आफरीदी 2000 में एक सीरीज के लिए रवाना होने से पहले कराची के होटल में कुछ लड़कियों के साथ पकड़े गए थे. शाहिद आफरीदी के अलावा उनकी टीम के दो साथी खिलाड़ी हसन रजा और अतीक-उज-जमान भी इस घटना में आरोपी थे. आफरीदी ने अपनी सफाई में कहा था कि ‘हम सिर्फ इन लड़कियों को ऑटोग्राफ दे रहे थे’, लेकिन पाकिस्तान बोर्ड ने इस पर सख्त कारवाई करते हुए तीनो खिलाड़ियों को चैंपियंस ट्रॉफी खेलने से बैन कर दिया था.


टाइगर वुड्स

tiger


टाइगर को कभी गोल्फ की दुनिया का बादशाह कहा जाता था लेकिन उनकी जिंदगी के सच ने उनके कॅरियर को तबाह करके रख दिया. टाइगर ने मीडिया के सामने अपनी जिंदगी का राज खोलते हुए खुद बताया था कि उनके शादी के बाद भी कई महिलाओं के साथ रिश्ते रहे हैं. इस वजह से टाइगर वुड्स ने अपनी नंबर एक रैंकिंग उस वक्त गंवा दी थी, जब 2009 में उनके रिश्तों का खुलासा हुआ था, जिसकी वजह उन्हें सार्वजनिक तौर पर शर्मिंदगी झेलनी पड़ी. इसकी वजह से उनका तलाक भी हो गया था. इस स्कैंडल के बाद वुड्स को कई प्रायोजकों से हाथ धोना पड़ा था. फिर उन्होने गोल्फ प्रतियोगिताओं से भी ब्रेक लिया था. इस तरह उनका कॅरियर लगभग खत्म ही हो गया था. …Next







Read More:

आईपीएल इतिहास में इस खिलाड़ी की है सबसे ज्यादा सैलरी, ये हैं सबसे महंगे खिलाड़ी

साउथ की 1000 फिल्मों में काम कर चुके हैं ये कॉमेडियन, एक फिल्म के लेते हैं इतनी फीस

26 साल पहले दूरदर्शन पर आने वाले महाभारत के किरदार क्या कर रहे हैं अब



Tags:                         

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran