blogid : 1 postid : 1333537

दुनिया के ऐसे क्रिकेटर जो धमाल मचाकर जीत लेते हैं मैच, ये ‘बेस्ट फिनिशर’

Posted On: 5 Jun, 2017 Sports and Cricket में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें रिकॉर्ड एक ही मैच में बनते हैं और टूटते हैं. क्रिकेट की दुनिया में अबतक कई ऐसे मशहूर और खास बल्लेबाज देखे हैं जिनका जलवा फैंस के सिर चढ़कर बोलता है. इन्हें वो बल्लेबाज कहा जाता है जो मैच के आखिर तक रोमांच बनाकर रखते हैं औऱ अपने दम पर मैच के हालात को बदल सकते है. अब तक तो आप समझ ही गए होंगे कि हम बात कर रहे हैं बेहतरीन मैच फिनिशर के बारे में.


cover best finihser


1. महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान वो मशहूर विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को को कैप्टन कूल के नाम से भी जाना जाता है. वर्तमान समय के बेहतरीन मैच फिनिशर महेंद्र सिंह धोनी कठिन परिस्थितियों में टीम के लिए बड़े रन बनाते हैं. धोनी ने कई अहम मौके पर भारत को जीत दिलवाई है इसके साथ ही उन्होंने साल 2011 के विश्व कप में छक्का मारकर भारत को विश्व विजेता बनाया था.


ms-dhoni


2. माइकल बेवन

ऑस्ट्रेलिया के मशहूर बल्लेबाज माइकल बेवन एकदिवसीय क्रिकेट के एक बेहतरीन मैच फिनिशर रहे. टीम में छठे नंबर पर खेलने वाले बेवन अपनी आतिशी पारी के कारण टीम को मैच जिताने के लिए जाने जाते थे. इन्होंने एकदिवसीय मैचों में कई शानदार पारियां खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई थी.


DMCricket4860



3. मार्क बाउचर

मार्क बाउचर ने एक दशक से ज्यादा दक्षिण अफ्रीकी टीम को अपनी सेवाएं दी और इस दौरान उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सबको अपना मुरीद बनाया. बाउचर के नाम वनडे क्रिकेट में 44 गेंदों में शतक भी है. टीम के लिए मार्क कभी ओपनर बल्लेबाज के रूप में तो कभी निचले क्रम पर आकर बल्लेबाजी किया करते थे और टीम के लिए ज्यादा से ज्यादा रन बनाते थे.


Mark Boucher


4. माइक हसी

ऑस्ट्रेलियाई मध्य क्रम के बाएं हाथ के बल्लेबाज माइक हसी को लोग मिस्टर क्रिकेट के नाम से भी जानते हैं. एकदिवसीय क्रिकेट में कठिन परिस्थितियों में टीम के लिए बड़े रन बनाने के लिए यह मशहूर हैं. साल 2010 के टी-20 विश्व कप के एक मुकाबले में माइक ने पाकिस्तान के खिलाफ तूफानी 80 रन की नाबाद पारी खेली थी और ऑस्ट्रेलिया को एक बेहतरीन जीत दिलाई थी.


Mike Hussey



5. अब्दुल रज्जाक

पाकिस्तान के ऑलराउंडर खिलाड़ी रह चुके अब्दुल रज्जाक दाएं हाथ के बल्लेबाज थे. मैच के अंत में आकर चौके व छक्के लगाना इनके लिए बहुत आसान काम था.


abdul razzaq



ये सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक थे, अब्दुल ने इंग्लैंड (2005) के खिलाफ 47 रन महज 11 गेंदों पर बना डाले थे. वैसे अब्दुल एक बेहतरीन बॉलर के तौर पर भी जाने जाते थे…Next




Read More:

क्रिकेटर्स की पत्नियां भी नहीं है उनसे कम, कोई है बॉक्सर तो कोई डांसर
कभी ऑलराउंडर था ये क्रिकेटर अब करता है ट्रक-बस की सफाई, मिलते हैं 1000 रुपए
इन दमदार क्रिकेटर्स की मैदान पर हो गई थी अनबन! कभी नहीं हो सकी दोस्ती

क्रिकेटर्स की पत्नियां भी नहीं है उनसे कम, कोई है बॉक्सर तो कोई डांसर

कभी ऑलराउंडर था ये क्रिकेटर अब करता है ट्रक-बस की सफाई, मिलते हैं 1000 रुपए

इन दमदार क्रिकेटर्स की मैदान पर हो गई थी अनबन! कभी नहीं हो सकी दोस्ती




Tags:                                 

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran