blogid : 1 postid : 1333447

एक तरफ थी भारत-पाक मैच की दीवानगी, तो दूसरी तरफ इस नेता को अपनी घड़ी और पेन पड़ गए भारी

Posted On: 5 Jun, 2017 Politics में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

आपने सोशल मीडिया पर ऐसे कई लोगों को देखा होगा, जो टशन मारने के लिए महंगे कपड़े, घड़ी, कार आदि ब्रांडेड चीजें लेकर फोटो अपलोड करते हैं लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि राज्यसभा के एक सांसद को एक उनकी कीमती घड़ी और पेन भारी पड़ गया. भारत-पाकिस्तान का रोमांचक मैच देखने का इंतजार दोनों ही देशों के लोगों को करीब एक महीने से था. जब आप मैच देखने में बिजी थे, तब ये तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब शेयर हो रही थी और इस तस्वीर से जुड़ी खबरें भी लाग-लपेट के साथ फेसबुक पर पेश की जा रही थी.


ritabrata leader in football match


दरअसल, पूरा वाक्या रीताब्रता बनर्जी से जुड़ा हुआ है. रीताब्रता सीपीएम के एक बडे नेता रीताब्रता माने जाते हैं. साथ ही रीताब्रता युवा कम्यूनिस्ट नेता और राज्यसभा सांसद भी हैं, रीता कोलकाता में एक फुटबॉल मैच देख रहे थे. इस दौरान वो अपनी टीम के लिए चीयर कर रहे थे. इस मैच के दौरान ली गई उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने ये तस्वीर खुद फेसबुक पर शेयर की थी.


ritabrata leader

इस तस्वीर में वे महंगे पेन (मोंट ब्लैक) और एपल आईवॉच के साथ दिख रहे थे. तस्वीर वायरल होने के बाद सांसद रीताब्रता की खूब खिंचाई हुई. इससे वो भड़क उठे. वहीं ऐसी भी खबरें हैं कि वो उस शख्स पर भी भड़क उठे, जिसने फोटो शेयर की थी. उसे पुलिस कार्रवाई के लिए भी धमकाया गया. उनकी आलीशान लाइफस्टाइल की आलोचना इसलिए भी होने लगी  क्योंकि लक्जरी लाइफस्टाइल पार्टी की विचारधारा के विपरीत है.


rita 3


इस वजह से रीताब्रता की महंगी घड़ी और पेन मुद्दा बन गया. एक शख्स ने सोशल मीडिया पर रीताब्रता की फोटो शेयर करते हुए लिखा था कि सीपीएम का एक सांसद इतनी महंगी चीजों का आखिर इस्तेमाल कैसे कर पा रहा है? सीपीएम की बंगाल यूनिट ने रीताब्रता के खिलाफ जांच करने के लिए 3 सदस्यों की कमेटी बनाई थी. कमेटी ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर सौंप दी.


rita 1

सीपीएम के बंगाल स्टेट सेक्रेटरी और पोलित ब्यूरो के सदस्य सूर्याकांत मिश्रा ने कमेटी के फैसले के बारे में बताया कि सांसद के खिलाफ महंगे पेन, फोन, आईवॉच और दूसरे लग्जरी गैजेट इस्तेमाल करने की शिकायत पार्टी को मिली थी. जांच के बाद सांसद के 3 महीने के लिए पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया है.


ritabrata 2



आपको जानकर हैरानी होगी कि अपने ऊपर की गई कार्रवाई के बाद भी रीताब्रता चुप नहीं रहे और उन्होंने फोटो शेयर करने वाले व्यक्ति को ढूंढ निकालते हुए उस व्यक्ति की कंपनी में लेटर भेजा, जिसमें लिखा था कि उनकी कंपनी का एक कर्मचारी उनके खिलाफ सोशल मीडिया पर हेट स्पीच फैला रहा है. नेता जी के इस कदम से सोशल मीडिया के यूजर्स ने एक बार फिर से उन्हें आड़े हाथों लिया और उनके इस तानाशाह व्यवहार के लिए उनकी तुलना ममता बनर्जी से कर दी.


आपको याद होगा ममता ने अपना कार्टून बनाने वाले एक प्रोफेसर को जेल भिजवा दिया था. …Next


Read More:

जब इन 5 नेताओं के भाषण सुनकर हंसी से लोट-पोट हो गई जनता

5 करोड़ की कार और यूपी का सबसे बड़ा जिम है मुलायम के बेटे प्रतीक के नाम, ऐसी है उनकी लाइफस्टाइल

ये है मुलायम की दूसरी बहू, डिंपल से रहता है छत्तीस का आंकड़ा



Tags:                                 

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran