blogid : 1 postid : 1333814

अंपायर की चेतावनी के बाद नाराज क्रिकेटर ने मुंह पर लगाई ‘टेप’, क्रिकेट इतिहास में दर्ज हुआ नाम

Posted On: 7 Jun, 2017 Sports and Cricket में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

क्रिकेट मैच में अंपायर के साथ क्रिकेटर्स की झड़प कोई नई बात नहीं मानी जाती. क्रिकेट की दुनिया में मैदान पर जीत-हार के साथ खिलाड़ियों के सिर पर एक जुनून होता है, जिसकी वजह कई बार उनकी विरोधी टीम से तो कभी अंपायर के फैसलों से नाराजगी हो जाती है.


pollard protest


ऐसे कई क्रिकेटर्स हैं जिनका नाम गुस्सैल खिलाड़ी के तौर पर याद किया जाता है. इन सभी बातों से परे क्रिकेट के मैदान में कई घटनाएं ऐसी हो जाती है, जो क्रिकेट इतिहास में हमेशा के लिए दर्ज हो जाती है.


pollard 2


ऐसी ही दिलचस्प घटना हुई थी आईपीएल के एक मैच में. जिसमें दो खिलाड़ियों के बीच माहौल इतना गर्मा गया था कि अंपायर ने एक क्रिकेटर को इतनी कड़ी चेतावनी दी कि खिलाड़ी ने अंपायर की बात भी मान ली और मौन विरोध भी किया, जिसे देखकर कुछ लोग दंग तो कुछ उनकी सज्जनता के कायल हो गए थे.


POLLARD 6


मुंह पर टेप बांधकर पोलार्ड ने किया विरोध

बेंगलुरु में हुए आईपीएल-8 के मुंबई इंडियन्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मैच में वेस्टइंडीज के दो दिग्गज खिलाड़ियों पोलार्ड और क्रिस गेल के बीच पारी के तीसरे ओवर के दौरान विवाद हो गया था. इंग्लैंड के अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ और विनीत कुलकर्णी ने जब पोलार्ड को चेतावनी दी, तो वो दौड़कर मुंबई के डगआउट क्षेत्र में गए और अपना विरोध दर्ज कराने के लिए सेलोटेप अपने मुंह पर चिपका लिया था.


pollard 5


दरअसल, पहले ही ओवर में क्रिस गेल का कैच छूटा औऱ उसके बाद ही मैदान पर माहौल गर्म हो गया था. चौथे ओवर से पहले मैदान पर विस्फोटक बल्लेबाज पोलार्ड की बेंगलुरु के खिलाड़ी के साथ कुछ कहासुनी हुई. जब मामला गर्म होने लगा तो अंपायरों ने पोलार्ड को टोका.


Pollard 1


अंपायरों की चेतावनी के बाद पोलार्ड नाराज हो गए और दौड़कर डगआउट क्षेत्र में पहुंकर वहां से एक सेलो टेप लिया और उसे अपने मुंह पर चिपकाने के बाद अपने दोनों हाथ हवा में लहराने लगे. मैदान पर पोलार्ड को इस तरह देखकर कुछ लोग हंस करे तो कुछ उनके मौन विरोध के इस तरीके को सराह रहे थे. …Next




Read More:

मौहम्मद कैफ से लेकर अगरकर तक इन 5 क्रिकेटरों ने की दूसरे धर्म में शादी

ये 5 क्रिकेटर्स कर चुके हैं दो बार शादी, विवादों से भरी है इनकी लाइफ

विराट की पहली पसंद अनुष्का नहीं ये एक्ट्रेस थी, आज हैं वो इस अभिनेता की पत्नी



Tags:                             

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran