blogid : 1 postid : 1333787

रोजे की सहरी खाने उठे थे ये जवान, लश्कर आतंकियों के हमले को ऐसे कर दिया नाकाम

Posted On: 7 Jun, 2017 Hindi News में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

भारत-पाक सीमा पर आजकल तनाव बेहद बढ़ गया है. आए दिनों भारत की चौकियों पर पाक सैनिक सीजफायर को तोड़कर हमला करते हैं. कई बार ऐसे ही सीजफायर में भारत के सैनिक शहीद हो चुके हैं. लेकिन बांदीपोरा के संबल कैंप पर सीआरपीएफ शिविर में जब हमला होने वाला था, उसी दौरान सीआरपीएफ कमांडेंट इकबाल अहमद ने आतंकियों के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया और इकबाल को इस बात की जानकारी इसलिए मिल पाई क्योंकि वो अपनी सहरी खाने के लिए जल्दी उठे थे.



ramzan



सीआरपीएफ जवानों ने बांदीपोरा के संबल कैंप पर हुए आतंकी हमले को नाकाम करने में सफलता हासिल की है. जिसकी तारीफ खुद गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी कर चुके हैं. इस आतंकी हमले को नाकाम करने में कमांडेंट इकबाल अहमद का अहम रोल था.



bandipora_attack_





सभी को पता है कि मुस्लिम समुदाय का पाक महिना चल रहा है जिस दौरान लोग रोजा रखते हैं. रोजे की सहरी खाने के लिए उठे कमांडेंट इकबाल जब अपनी सहरी खाने के लिए उठे तो उन्हें अपना वायरलेस बजता हुआ सुनाई दिया. वायरलेस पर उनको जानकारी मिली कि कैंप पर आतंकी हमला हो गया है. सहरी छोड़ वह अपनी असॉल्ट राइफल लेकर नजदीकी कैंप की ओर भागे.



CRPF camp


लश्कर-ए-तैयबा के 4 आतंकी कैंप पर हमले को अंजाम दे रहे थे, हमला नाकाम होने की वजह से कई जवानों की जिंदगियां बचाई जा सकीं. जिस समय कमांडेंट इकबाल को वायरलेस पर सूचना मिली वह संबल कैंप से करीब 200-300 मीटर की दूरी पर थे. रमजान के दौरान रोजा रखे अफसर इकबाल मौके पर तुरंत पहुंचे और तबतक रुके रहे जबतक चारों आतंकियों को मार नहीं गिराया गया.



PTI5_4_2017_000037A


संबल कैंप पर हुए आतंकी हमले को नाकाम करने में दो कुत्तों ने भी सेना की मदद की. दरअसल ये कुत्ते अक्सर सीआरपीएफ के जवानों के साथ रहते हैं. हमले से ठीक पहले ये दोनों कुत्ते लगातार भौंक रहे थे, जिस वजह से वहां पर मौजूद सेना को ये आशंका हो गई थी कि कुछ गड़बड़ हो रही है. सीआरपीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कुत्तों ने कई लोगों की जिंदगी बचा दी…Next


Read More:

जवान की इस बहादुरी से प्रभावित हो गए राजनाथ, प्रोटोकॉल तोड़ते हुए गले से लगा लिया

अक्षय कुमार और सायना को मिली जान से मारने की धमकी, इस काम से खुश नहीं ये लोग

भारतीय सेना का दमदार सर्जिकल स्ट्राइक-2, धमाके में उड़ाए पाकिस्तानी बंकर

जवान की इस बहादुरी से प्रभावित हो गए राजनाथ, प्रोटोकॉल तोड़ते हुए गले से लगा लिया
अक्षय कुमार और सायना को मिली जान से मारने की धमकी, इस काम से खुश नहीं ये लोग
भारतीय सेना का दमदार सर्जिकल स्ट्राइक-2, धमाके में उड़ाए पाकिस्तानी बंकर



Tags:                           

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran