blogid : 1 postid : 1335586

पूरी बांग्लादेश टीम पर भारी पड़ गए थे अकेले धोनी, इन खास मौकों को नहीं भूल सकता कोई

Posted On: 16 Jun, 2017 Sports and Cricket में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

महेंद्र सिंह धोनी ने भले ही कल के मैच में बल्लेबाजी नहीं की हो, लेकिन हर मैच में वो एक अहम किरदार निभा रहे हैं. खुद कप्तान कोहली ने मैच जीतने के बाद हुए इंटरव्यू में कहा कि बांग्लादेश के विकेट नहीं गिर रहे थे और उस दौरान जाधव को लाना माही के दिमाग का खेल था. कल के मैच में धोनी के दिमाग की वजह से बांग्लादेश के रनों पर रफ्तार लगी और जाधव ने भारत की झोली में दो विकेट गिराए. वैसे ये पहला मौका नहीं है जब धोनी की वजह से बांग्लादेश को ऐसा कुछ देखना पड़ा रहा है. इससे पहले भी कई ऐसे मौके जब अकेले धोनी ने बांग्लादेश को हरा दिया.

dhoni 10



1. मुशफिकुर को ऐसा किया रन आउट

21 जून 2015. इंडिया बांग्लादेश के साथ सीरीज का दूसरा वनडे खेल रहा था. बांग्लादेश 201 रनों का पीछा कर रहा था और शाकिब और मुशफिकुर क्रीज पर थे. जडेजा की गेंद पर एक रन चुराने के चक्कर में मुशफिकुर रन आउट हो गए और जाहिर-सी बात है इसमें माही मैजिक का कमाल होगा.


MS Dhoni musfikur


2. जब धोनी को आया मुस्तफिजुर पर गुस्सा मारी थी कोहनी

2015 में भारत वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश गया था. मीरपुर के मैच में जब बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने रोहित शर्मा को एक रन लेने के दौरान थोड़ा परेशान किया और जाकर उनके सामने आ गए. रोहित ने उन्हें इशारों में चेताया और समझाया उसके बाद माही ने अपने स्टाइल में एक रन लिया और धोनी ने कोई गलती नहीं की. रहमान की छाती में ऐसी कोहनी मारी कि रहमान दो कदम पीछे हो गए.


Dhoni, Mustafizur


3. जब शब्बीर रहमान को माही ने दिया चकमा

बांग्लादेशी आलराउंडर शब्बीर रहमान भारत के बॉलरों की खबर ले रहे थे और उस दौरान गेदबाजी करने आए रैना. रैना ने रहमान को एक वाइड गेंद फेंकी, रहमान इससे पहले समझ पाते गेंद माही के हाथो में थी और वो गेंद लेकर खड़े होकर इस बात का इंतजार कर रहे थे कि कब शब्बीर रहमान अपना पैर अंदर लाएंगे. जैसे ही शब्बीर ने ऐसा किया धोनी ने फटाक से गिल्लयां बिखेर दी.


msd run out


4. टी-20 वर्ल्ड कप में धोनी की दौड़

पिछले साल के टी-20 वर्ल्ड कप का वो रन आउट जिसके लिए बांग्लादेश का खूब मजाक उड़ा था. दरअसल, आखिरी गेंद पर जीतने के लिए दो रन चाहिए थे. एक भी रन बन जाते तो मैच ड्रॉ हो जाता, लेकिन बांग्लादेश इतनी जल्दबाजी में था कि क्या कहा जाए.


ms run out t20

हार्दिक पंड्या ने आखिरी गेंद फेंकी औऱ बिना बल्ला छुए ये गेंद धोनी के पास पहुंची नॉन-स्ट्राइक एंड पर खड़े मुस्तफिकुर क्रीज तक पहुंचते, उससे पहले धोनी ने गोली की रफ्तार से दौड़ लगाई उस गिल्लियां बिखेर दी. ये रन आउट शायद माही के लिए बेहद खास होगा…Next

Read More:

चैम्पियंस ट्रॉफी में विराट नहीं बल्कि इस देश के कप्तान है सबसे यंग, जानें 8 कप्तानों की उम्र

दुनिया के ऐसे क्रिकेटर जो धमाल मचाकर जीत लेते हैं मैच, ये ‘बेस्ट फिनिशर’

धोनी के खेल ने ही नहीं हेयर स्टाइल ने भी जीता है दिल, तस्वीरें देखकर आपको हो जाएगा अंदाजा

चैम्पियंस ट्रॉफी में विराट नहीं बल्कि इस देश के कप्तान है सबसे यंग, जानें 8 कप्तानों की उम्र
दुनिया के ऐसे क्रिकेटर जो धमाल मचाकर जीत लेते हैं मैच, ये ‘बेस्ट फिनिशर’
धोनी के खेल ने ही नहीं हेयर स्टाइल ने भी जीता है दिल, तस्वीरें देखकर आपको हो जाएगा अंदाजा


Tags:                     

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran