blogid : 1 postid : 1335649

शादीशुदा मिथुन के प्यार में पागल थी ये अभिनेत्री, विकीपीडिया पर आज भी पत्नी के तौर पर आता है इनका नाम

Posted On: 16 Jun, 2017 Entertainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

बॉलीवुड में डिस्कों डांसर के नाम से मशहूर मिथुन किसी जमाने में एक्शन के साथ रोमांस का तड़का लगाने वाले एक्टर थे. उस दौर में लोग उनके डांस के साथ उनके लव अफेयर को भी खूब पंसद करते थे.


mithun the actor

उस दौरान खबरें थी कि बॉलीवुड की सबसे मशहूर एक्ट्रेस में से एक श्रीदेवी के साथ उनके बेहद करीबी संबध थे. हालांकि, दोनों ने कभी इस रिश्ते को  कबूल नहीं किया.


फिल्मों में आने से पहले एक कट्टर नक्सली थे मिथुन


mithun naxal


बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने अपने शानदार अभिनय और एक अलग डांस स्टाइल से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया है. कोलकत्ता में जन्में मिथुन चक्रवर्ती का असली नाम गौरांग चक्रवर्ती है. लेकिन शायद ही किसी को पता होगा कि वह फिल्मों में आने से पहले एक कट्टर नक्सली हुआ करते थे, लेकिन वक्त से साथ उन्होंने इन सबसे दूरी बना ली.



सुरक्षा से मिली करियर को रफ्तार


Surakshaa mithun



मिथुन ने अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत 1976  में कला फिल्म ‘मृग्या’ से की थी, जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए पहला राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी हासिल हुआ, लेकिन इसके बाद उनके हाथ बड़ी सफलता नहीं लगी. मिथुन की किस्मत का सितारा उस समय चमका जब उन्हें रविकांत नगाईच की फिल्म ‘सुरक्षा’ में काम करने  का मौका मिला. जो उनके फिल्मी कॅरियर की पहली हिट फिल्म साबित हुई. इसके बाद उन्होंने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार कई सुपरहिट फिल्में दीं. 1982 में आई उनकी फिल्म ‘डिस्को डांसर’ की अपार सफलता के बाद से मिथुन हिन्दी सिनेमा जगत में डिस्को डांसर के नाम से मशहूर हो गए.

फिल्म गुरु के दौरान पास आए मिथुनश्रीदेवी


mithun-and-sridevi


80 के दशक में बॉलीवुड पर राज करने वाले हीरो की हो, तो उसमें मिथुन चक्रवर्ती का नाम सबसे ऊपर आता है. फिल्म इंडस्ट्री में मिथुन और श्रीदेवी के बारे में कई किस्से मशहूर हैं. मिथुन और श्रीदेवी दोनों ही 80 के उस दशक में टॉप स्टार्स में शुमार थे. दोनों को फिल्म ‘गुरु’ में साइन किया गया. इस दौरान दोनों के बीच दोस्ती हुई और ये दोस्ती धीरे-धीरे किसी और ही रंग में रंग गई.


श्रीदेवी से मिथुन ने की थी गुपचुप शादी!


Mithun-Chakraborty-and-Sridevi

डांसर और अभिनेता मिथुन तथा श्रीदेवी इतने करीब आ गए थे. इस बात का अंदाजा ऐसे लगाया जा सकता है कि श्रीदेवी चाहती थी कि मिथुन अपनी पत्नी को तलाक देकर उनसे शादी कर लें. कहा जाता है कि दोनों ने एक मंदिर में छुपकर शादी कर ली थी. लेकिन मिथुन की पत्नी योगिता को जब इस बात का पता चला तो उन्होंने आत्महत्या की कोशिश की. इससे मिथुन विचलित हो गए और योगिता को छोड़ने की हिम्मत नहीं कर पाए और ये कहानी वहीं खत्म हो गई.


पहली पत्नी के तौर पर जानी जाती हैं श्रीदेवी


sri devi mithun


हालांकि, आज भी अगर आप वीकिपीडिया पर जाकर मिथुन का नाम सर्च करेंगे, तो वहां पर आपको उनकी दो पत्नियों को नाम दिखाई देंगे जिनमें से एक नाम श्रीदेवी का है. मिथुन अपने परिवरा के साथ आज खुश हैं वहीं श्रीदेवी ने बोनी कपूर से शादी कर ली है…Next


Read More:

इस डांसर के प्यार में पागल थी श्रीदेवी, लेकिन करनी पड़ी शादीशुदा व्यक्ति से शादी

जानें एक्टर्स का अपनी सौतेली माँ के साथ किस तरह का है रिश्ता

हेलेन ऐसे बनी सलमान की सौतेली मां, जानिए इसके पीछे की कहानी

इस डांसर के प्यार में पागल थी श्रीदेवी, लेकिन करनी पड़ी शादीशुदा व्यक्ति से शादी
जानें एक्टर्स का अपनी सौतेली माँ के साथ किस तरह का है रिश्ता
हेलेन ऐसे बनी सलमान की सौतेली मां, जानिए इसके पीछे की कहानी



Tags:                       

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran