blogid : 1 postid : 1335748

398 अंतर्राष्ट्रीय वनडे मैच खेल चुके शाहिद अफरीदी को नहीं पता LBW का मतलब, हैरान हुए लोग

Posted On: 16 Jun, 2017 Video में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

अगर आप क्रिकेट के फैन हैं तो आपको जरुर पता होगा कि नो बॉल, वाइड या फिर एलबीडब्ल्यू का क्या मतलब होता है. ये क्रिकेट के ऐसे शब्द है जो अक्सर सुनने को मिलते हैं लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि एक अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी एलबीडब्ल्यू का मतलब नहीं समझता हो और जो उसे इसका सही मतलब बताए उसको गलत ठहरा दे और उससे ये कहे के जनाब ऐसा कोई शब्द क्रिकेट में होता ही नहीं है और वो खुद एक गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों हैं.


shahid cover


पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक शाहिद अफरीदी ने एक पाकिस्तानी टीवी चैनल पर उस दौरान अपना मजाक बनवा लिया जब उनसे एलबीडब्ल्यू का मतलब पूछा गया. 398 अंतर्राष्ट्रीय वनडे मैच खेल चुके इस खिलाड़ी को पाकिस्तान के एआरवाई चैनल ने अपने एक शो के लिए बुलाया. इस शो के दौरान एंकर ने उन्हें एक टास्क दिया था. जिसमें उन्हें एक हेडफोन लगाकर बैठा दिया गया और उन्हें पहचानना था कि एंकर क्या बोल रहे हैं.


shahid-afridi

एक टास्क के दौरान शाहिद के कानों में हेटफोन था और उन्हें होठों को पढ़कर बताना था कि एंकर क्या कह रहा है. एंकर ने कहा ‘लेग बिफोर विकेट’. आफरीदी ने कहा लेग बिफोर…फ्री, एंकर ने फिर कहा ‘लेग बिफोर विकेट’ आफरीदी फिर कहने लगे लेग बिफोर फ्री…इसके बाद एंकर तरह-तरह के इशारे करते रहे लेकिन पाकिस्तान टीम के इस पूर्व कप्तान को नहीं समझ आया.


shahid


एंकर और सह-एंकर कई बार उन्हें सीधा हिंट भी देते हैं लेकिन फिर भी आफरीदी LBW का मतलब ही नहीं बता पाते. अंत में जब वह हेडफोन उतारते हैं और एंकर उनसे फिर से वही कहता है ‘लेग बिफोर विकेट’ तो अफरीदी कहते है ये लेग बिफोर विकेट क्या होता है? कौन-सी क्रिकेट की भाषा है?  हिट विकेट होता है यार?  उनका यह वीडियो वायरल होने के बाद लोग उनकी जमकर खिंचाई कर रहे हैं…Next

Read More:

जब ये कहकर अनुष्का के सामने ही रो पड़े विराट, मानते हैं उन्हें ‘लकी’

सचिन ने इंजमाम को ऐसे किया रनआउट कि इंजी ने गुस्से में फेंक दिया बैट

भारत-पाक मैच के दौरान जब मैदान पर ही भिड़ पड़े गंभीर-अकमल, धोनी ने ऐसे संभाला माहौल

जब ये कहकर अनुष्का के सामने ही रो पड़े विराट, मानते हैं उन्हें ‘लकी’
सचिन ने इंजमाम को ऐसे किया रनआउट कि इंजी ने गुस्से में फेंक दिया बैट
भारत-पाक मैच के दौरान जब मैदान पर ही भिड़ पड़े गंभीर-अकमल, धोनी ने ऐसे संभाला माहौल



Tags:                     

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran