blogid : 1 postid : 1337493

ऐसा शानदार क्रिकेटर जिसपर बरसे करोड़ों रुपए लेकिन अब कॉलेज में नहीं मिल रहा एडमिशन

Posted On: 29 Jun, 2017 Sports and Cricket में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

क्रिकेटर्स का खेल और जिंदगी दोनों ही फैंस के लिए बेहद मायने रखती हैं. आप किसी भी क्रिकेटर की जिंदगी से जुड़े अनछुए पहलू के बारे में बातें कीजिए, फैंस बड़ी ही दिलचस्पी से उन बातों को सुनेंगे. क्रिकेट के बेहतरीन प्रदर्शन के साथ उनकी जिंदगी भी हमेशा कैमरे के सामने रहती है.


pawan

बचपन में अक्सर एक कहावत सुनते थे ‘पढ़ोगो-लिखोगे तो बनोगे नवाब, खेलोगे-कूदोगे तो बनोगे खराब’ जबकि क्रिकेटर्स की जिंदगी में ये कहावत कुछ ज्यादा मायने नहीं रखती और उनकी कामयाबी उनके प्रदर्शन पर निर्भर करती है लेकिन सवाल उठता है कि अगर कोई क्रिकेटर, क्रिकेट से कामयाबी और पैसा कमाने के बाद कॉलेज में पढ़ना चाहे लेकिन उसे एडमिशन नहीं दिया जाए तो इसे आप क्या कहेंगे. चलिए, आपको पूरी बात बताते हैं.


pawan 1

दिल्ली यूनिवर्सिटी के एडमिशन शुरू हो चुके हैं. ऐसे में हर कोई जानता है कि एडमिशन लेने वालों की लाइन कितनी लंबी होती है. इस लाइन में एक ऐसा क्रिकेटर भी लगा हुआ है जो आईपीएल में करोड़ों रुपए में बिक चुका है. उस क्रिकेटर का नाम है पवन नेगी. दरअसल, डीयू की 5 फीसदी सीट, जो स्पोर्ट्स कोटा के करीब 13000 खिलाड़ियों ने अप्लाई किया है. इनके ट्रायल्स के आधार पर एडमिशन होंगे. 24 साल के नेगी पिछले साल इंडिया की टी-20 टीम में शामिल हुए और इसी आईपीएल सीजन में  रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में भी खेले. नेगी को RCB ने 1 करोड़ में खरीदा था. वहीं 2016 में नेगी को 8.5 करोड़ में खरीदा गया था.



pawan 2

आईपीएल के इस सीजन में नेगी ने 10 मैचों में 14 विकेट लीं थी. पवन नेगी ने भी स्पोर्ट्स कोटा के तहत दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए अप्लाई किया था मगर जिन 10 लोगों को सीधे एडमिशन के लिए चुना गया है, उसमें इस खिलाड़ी का नाम नहीं है. हैरानी की बात ये है कि जिन खिलाड़ियों ने एडमिशन के लिए अप्लाई किया है उनमें से एक भी क्रिकेटर नहीं है. ऐसे में ये माना जा रहा है कि क्रिकेटर बनने के बाद क्रिकेटर्स पर दौलत, शोहरत की बरसात होती है इसलिए बहुत कम क्रिकेटर्स ही पढ़ने की इच्छा रखते हैं. बात करें दूसरे दिग्गजों की तो भारतीय टीम में ऐसे बहुत कम सितारे हैं जिन्होंने डिग्री पूरी की है…Next


Read More:

चैम्पियंस ट्रॉफी में विराट नहीं बल्कि इस देश के कप्तान है सबसे यंग, जानें 8 कप्तानों की उम्र

दुनिया के ऐसे क्रिकेटर जो धमाल मचाकर जीत लेते हैं मैच, ये ‘बेस्ट फिनिशर’

धोनी के खेल ने ही नहीं हेयर स्टाइल ने भी जीता है दिल, तस्वीरें देखकर आपको हो जाएगा अंदाजा



Tags:                       

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran