blogid : 1 postid : 1337626

भारतीय क्रिकेटर इस लड़के के लिए बदल रहे अपना नाम, आप जानते हैं क्यों?

Posted On: 30 Jun, 2017 Sports and Cricket में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

आपने कई ऐसे सेलिब्रिटीज को देखा होगा जो कामयाबी पाने के लिए अपने नाम के आगे एक एकस्ट्रा शब्द जोड़ लेते हैं. वहीं एकता कपूर अपने ज्यादातर टीवी सीरियल्स का नाम ‘क’ से रखती हैं. कई लोगों के नाम के पीछे एक लंबी कहानी होती है. नाम की इन सभी बातों से परे क्या कभी आपने ऐसा सुना है कि मशहूर सेलिब्रिटीज अपना पूरा नाम ही बदल ले? भारतीय क्रिकेटर ट्विटर में इन दिनों इसी वजह से चर्चा में हैं.


promote

क्रिकेटर्स अपनी प्रोफाइल पिक बदलकर निश्चय लूथरा की तस्वीर लगा रहे हैं साथ ही अपने नाम को बदलकर नाम भी यही रख रहे हैं. ऐसे में कई ट्विटर यूजर दुविधा में नजर आ रहे हैं. चलिए, आपको बताते हैं इसके पीछे छुपी वजह.


nishay 2

निश्चय स्केटर है. वो 9 बार के नेशनल गोल्ड मेडलिस्ट रह चुके हैं  दिल्ली के रहने वाले निश्चय 10 साल की उम्र से स्केटिंग कर रहे हैं. उन्हें अच्छी स्केटिंग करता देख उनकी मां ने स्केट की कोचिंग दिलवाने का फैसला किया. इंटरनेट पर उन्हें मिले वासुदेव टांडी, जिन्होंने निश्चय को बेसिक स्केटिंग सिखाई.


nischay



पैसों की कमी के चलते छूट गई ट्रेनिंग

2014 में मनीला में हुई ‘वर्ल्ड डेवलपमेंट ट्रॉफी’ में निश्चय तीसरे नंबर पर रहे, लेकिन वो अपने प्रदर्शन से नाखुश थे. इससे दुखी होकर 2015 में उन्होंने अमेरिका जाकर ट्रेनिंग लेने का फैसला किया. लूथरा अमेरिका चले तो गए, लेकिन ट्रेनिंग के बीच में ही उन्हें वापस भारत आना पड़ा. पैसों की कमी के कारण निश्चय ट्रेनिंग पूरी नहीं कर सके.


nishay 3


मुहिम से जुड़ गए हैं क्रिकेटर

निश्चय के सपने को पूरा करने के लिए स्पोर्ट्स ब्रांड ऐडिडास. ने ‘#FanTheFire‘ नाम से एक कैंपेन शुरू किया, जिसमें उन्होंने लोगों से निश्चय की मदद करने की अपील की है. ताकि निश्चय को आगे कभी पैसों की कमी की वजह से ट्रेनिंग या विंटर ओलंपिक का सपना न छोड़ना पड़े. बस, फिर तो ज्यादातर क्रिकेटर इस मुहिम से जुड़ गए हैं और इस कैंपेन को प्रोमोट करने के लिए अपना प्रोफाइल बदल रहे हैं…Next







Read More:

ये 5 मशहूर नाम जब स्कैंडल में फंसे तो क्रिकेट जगत में छिड़ गया विवाद

कभी ऑलराउंडर था ये क्रिकेटर अब करता है ट्रक-बस की सफाई, मिलते हैं 1000 रुपए

इन दमदार क्रिकेटर्स की मैदान पर हो गई थी अनबन! कभी नहीं हो सकी दोस्ती



Tags:                   

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran