blogid : 1 postid : 1337946

अपनी रील लाइफ मां से 5 साल बड़े अक्षय, तो सुनील दत्त थे हमउम्र, मां-बेटे की ऐसी ही कमाल जोड़ियां

Posted On: 3 Jul, 2017 Entertainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

बॉलीवुड में अगर प्रेम कहानी न हो ता लगभग हर फिल्म अधूरी है. ठीक उसी तरह पर्दे पर मां का किरदार न हो तो फिल्में अधूरी होती है. बॉलीवुड में कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों ने पर्दे पर मां का रोल इतना बखूबी निभाया है कि वो हमेशा के लिए यादगार बन गई हैं. दरअसल, बॉलीवुड में अक्सर एक्ट्रेस के उम्र बढ़ती है लेकिन बॉलीवुड के हीरो की उम्र नहीं बढ़ती है. ऐसे में आज हम आपको सिनेमा की कुछ ऐसी ही एक्ट्रेस से मिलवाएंगे जिन्होंने अपने से छोटे एक्टर्स की बनी मां.


cover star





1. नरगिस - सुनील दत्त




Mother India


1957 में आई फिल्म ‘मदर इंडिया’ किसे याद नहीं होगी. इस फिल्म में नरगिस सुनील दत्त और राजेंद्र कुमार की मां बनी थीं. आपको जानकर हैरानी होगी कि राजेंद्र कुमार, सुनील दत्त और नरगिस का जन्म 1929 में हुआ था यानी तीनों की उम्र में कोई फर्क नहीं था. फिर भी नरगिस ने मदर इंडिया में दोनों की मां की भूमिका निभाई.




2. रीमा लागू- सलमान खान



reema lagoo and salman khan


निरुपा रॉय के बाद रीमा लागू बॉलीवुड की सबसे फेवरेट मां रही हैं लेकिन उनकी उम्र और उनके ऑनस्क्रीन बेटों की उम्र में ज्यादा फर्क नहीं है. रीमा अब इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उन्होंने फिल्मों में कई बार अपने से सिर्फ 7 साल छोटे सलमान की मां का रोल निभाया था.




3. शेफाली शाह- अक्षय कुमार



shefali shah and akshay kumar

शेफाली शाह ने वक्त (2005) में अक्षय की मां का रोल अदा किया था. शेफाली शाह का जन्म 1972 में हुआ और अक्षय कुमार का जन्म 1967 में हुआ है.  अक्षय की उम्र अभी 49 साल की है और शेफाली की उम्र अभी 44. ऐसे में अक्षय अपनी ऑनस्क्रीन मां से 5 साल बड़े हैं.



4. किरण खेर शाहरूख खान



kirron kher and shahrukh khan


किरण खेर ‘बादशाह’, ‘ओम शांति ओम’, ‘कभी अलविदा ना कहना’ और ‘मैं हूं ना’ में शाहरूख खान की मां का किरदार निभा चुकी हैं जबकि दोनों की उम्र में सिर्फ 10 साल का फर्क है. इन दोनों की जोड़ी को लोगों ने बेहद भी किया है.



Read: 17 साल पहले पर्दे पर कुछ ऐसी दिखती थीं ये बहुएं, अब इतना बदल गया है अंदाज



17 साल पहले पर्दे पर कुछ ऐसी दिखती थीं ये बहुएं, अब इतना बदल गया है अंदाज

5. रीमा लागू- संजय दत्त


reema lagoo and sanjay dutt


एक्ट्रेस रीमा लागू ने संजय दत्त के अलावा कई बॉलीवुड ऐक्टर की मां का किरदार भी निभाया था, पर रीमा लागू, संजय दत्त से उम्र में ज्यादा बड़ी नहीं थीं, दोनों के बीच मात्र 1 साल का अंतर था. रीमा लागू का जन्म 1958 में हुआ था जबकि संजय दत्त का जन्म 1959 में हुआ था.



6. फरीदा जलाल- अनिल कपूर


farida jalal and anil kapoor

फरीदा जलाल को मां की भूमिका में सबसे ज्यादा पसंद किया गया. फरीदा ने जुदाई, पुकार, लज्जा, लाडला और लोफर में अनिल कपूर की मां की भूमिका निभाई है, पर जब आप इनके उम्र के बीच का अंतर देखेंगे तो शायद आपको हैरान होगी. फरीदा का जन्म 1949 में हुआ और अनिल कपूर का जन्म 1956 में हुआ है.




7. वाहिदा रहमान- अमिताभ बच्चन



Amitabh Bachchan and Waheeda Rahman


वाहिदा रहमान ने अदालत (1976) में अमिताभ की पत्नी का किरदार निभाया था वहीं दूसरी ओर नमक हलाल (1982) में अमिताभ की मां का किरदार अदा किया था. वाहिदा रहमान का जन्म 1938 में हुआ है और अमिताभ का 1942 में हुआ है…Next



Read More:

किसी ने 17 तो किसी ने 29 साल में निभाया मां का किरदार, ये अभिनेत्रियां खुद से ज्यादा उम्र के बच्चों की मां

इन टीवी अभिनेत्रियों ने पहली शादी नाकामयाब होने के बाद कर ली दूसरी शादी

90 के दशक में टीवी पर धमाल मचाने वाले नन्हे स्टार, अब दिखते हैं ऐसे



Tags:                             

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran