blogid : 1 postid : 1339044

रेप और छेड़छाड़ के आरोप में फंस गए ये क्रिकेटर, किसी ने की आत्महत्या तो किसी को हुई जेल

Posted On: 10 Jul, 2017 Sports and Cricket में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

क्रिकेटर की लाइफ भी किसी बॉलीवुड स्टार से कम नहीं होती है. फैंन्स अपने चहेते सितारों को सर आंखो पर बिठा कर रखते हैं. वैसे क्रिकेट के कुछ ऐसे सितारे भी हैं जो मैदान के साथ-साथ बाहर भी खूब नाम कमा चुके हैं. भारत समेत दुनिया के कई ऐसे क्रिकेट हैं जिन्हें जेल की हवा खानी पड़ी है, तो चलिए जानते हैं उन स्टार क्रिकेटरों के बार में जिन्होंने विवादों से जोड़ा अपना नाता.


cover new



1. अमित मिश्रा

ये नाम पढ़कर आपको हैरानी हो रही होगी लेकिन भारतीय टीम के लेग स्पिनर अमित मिश्रा का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. दरअसल 20 अक्टूबर 2015 अमित पर एक महिला से छेड़छाड़ के आरोप लगे थे. हालांकि उन्हें तुरंत बेल मिल गई थी ये घटना उस दौर की जब अफ्रीका भारत दौरे पर आया था.


Amit mishra


2. विनोद कांबली

भारत के स्टार बल्लेबाज सचिन के पुरान दोस्तों में से एक भारत के पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली अक्सर अपने बयानों को लेकर विवाद में रहते हैं. विनोद को उनकी पत्नी 2015 में अरेस्ट हो चुके हैं, इन दोनों पर अपनी नौकरानी से मारपीट का आरोप लगा था.



vinod kambli


3. मखाया एंटिनी

सालों पहले साउथ अफ्रीका की तेज गेंदबाजी के धार मखाया एंटिनी का नाम तो आपको जरूर याद होगा. उस दौर में एंटिनी अफ्रीका की टीम में अकेले अश्वेत खिलाडी के तौर पर भी जाने जाते थे. बौतर बॉलर इनका करियर चमकदार रहा, लेकिन एंटिनी पर एक लड़की से रेप करने का गंभीर आरोप भी लग चुका है. रेप जैसे गंभीर आरोप के बाद भी एंटिनी के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला. इस वजह से एंटिनी छह साल की जेल से बच गए थे.


makhaya nitni


4. रुबेल हुसैन

बांग्लादेशी पेस बॉलर रुबेल हुसैन का नाम उस वक्त खूब चर्चा का विषय बना था, जब उनकी गर्लफ्रेंड ने उनपर रेप का गंभीर आरोप लगाया था. रुबेल की गर्लफ्रेंड एक एक्ट्रेस भी हैं, साथी ही उन पर आरोप थे कि वो शादी के वादे से भी मुकर गए. हालांकि, बाद में उन्होंने ये आरोप वापस ले लिए थे.


Rubel



5. ल्यूक पॉमर्सबैक

ऑस्ट्रेलियाई खिलाडी ल्यूक पॉमर्सबैक पर एक अमेरिकन महिला के साथ सेक्शुअल असॉल्ट का आरोप लगा था. ल्यूक आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर और किंग्स XI पंजाब का हिस्सा रह चुके हैं. पुलिस ने जब उन्हें गिरफ्तार किया उसेक बाद उन्हें टूर्नामेंट से सस्पेंड कर दिया गया था.


luke-pomersbach


6. पीटर रोबक


Peter Roebuck


इंग्लैंड के क्रिकेटर पीटर रोबक पर एक महिला ने रेप के आरोप लगाए थे, ये मामला साल 2011 का है. इस मामले में जब पुलिस पीटर को गिरफ्तार पहुंची तो अपनी छवि खराब होने के ड़र से पीटर ने खुदखुशी कर ली थी…Next




Read More:

क्रिकेट छोड़ने के बाद कोई बना बॉक्सर तो कोई है पुलिस, मैदान के बाहर ये करते हैं सितारे

वो दिन जब अनिल कुंबले ने पूरी पाकिस्तान टीम अकेले ही भेजा था पैवेलियन, तब सिर्फ 11 साल के थे विराट

चैम्पियंस ट्रॉफी में विराट नहीं बल्कि इस देश के कप्तान है सबसे यंग, जानें 8 कप्तानों की उम्र



Tags:                         

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran