blogid : 1 postid : 1342847

टीचर पर आया था बिहार के सीएम नीतीश का दिल, की थी इंटरकास्ट मैरिज

Posted On: 28 Jul, 2017 Politics में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

नीतीश कुमार ने छठी बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है और हालात को देखकर लग रहा है कि वे आने वाले समय में शांति से सरकार में बने रहेंगे. 20 महीने तक महागठबंधन की सरकार चलाने के बाद सीएम पद से इस्तीफा देकर नीतीश अब बीजेपी के समर्थन से सरकार चलाएंगे. इस राजनीतिक उठापटक के बीच आज हम आपको सीधे-सादे नीतीश कुमार के परिवार से मिलवाएंगे, जो लाइमलाइट से अक्सर दूर रहता है.


cove nitish


नीतीश की पत्नी थीं स्कूल टीचर

नीतीश की फैमिली के ज्यादातर सदस्य लाइमलाइट से दूर रहते हैं. नीतीश की पत्‍नी मंजू पटना में टीचर थीं. दोनों ने इंटरकास्ट मैरिज की थी. नीतीश जहां ओबीसी समुदाय से हैं, वहीं मंजू सामान्‍य वर्ग की थीं. दोनों की 1973 में कोर्ट मैरिज हुई थी.

nitish-kumar-wife


मंजू ने दिल्ली में ली थी आखिरी सांस

मंजू का निधन दिल्ली स्थित मैक्स अस्पताल में हुआ था. रेस्पायरेटरी फेल होने और सीवियर बाइलेटरल निमोनिया होने पर मंजू को अस्‍पताल लाया गया था. अस्पताल प्रशासन की जानकारी के मुताबिक, उन्हें मल्टीपरपज वायरस व दवाइयां दी गई थीं। मगर उनकी हालत बिगड़ती गई.


nitish wfe


आखिरी विदाई में छलके थे नीतीश के आंसू

अगर इन तस्वीरों को देखें, तो पता चलता है कि नीतीश कुमार अपनी पत्नी की मौत से कितने ज्यादा दुखे थे. हालांकि उस समय ऐसी खबरें भी आ रही थीं कि अंतिम समय में पत्नी के साथ नीतीश का रिश्ता बहुत अच्छा नहीं था. लेकिन उनकी मौत के बाद नीतीश के आंसू नहीं रुक रहे थे.


cm wife


लाइमलाइट से दूर हैं नीतीश के बेटे

नीतीश कुमार के बेटे निशांत कभी विवादों में नहीं आए. निशांत अपने पिता की तरह ही इंजीनियर हैं. वे बीआईटी मेसरा से ग्रेजुएट हैं. निशांत को अपने पिता के साथ अक्सर खास मौकों पर देखा जाता है.


nitish son



इंजीनियर रह चुके हैं बिहार के सीएम

नीतीश ने बिहार कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग (अब एनआईटी पटना) से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की और कुछ समय तक बिहार स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड में काम भी किया। हालांकि, बाद में नौकरी छोड़कर पूरी तरह राजनीति में सक्रिय हो गए…Next


Read More:

परचून की दुकान चलाते थे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पिता, 6 किलोमीटर चलकर जाते थे स्कूल

सीएम जो खुद को चोर कहता था लेकिन मरने के बाद अकांउट से निकले सिर्फ 10 हजार, पंडित नेहरू से बढ़कर था जलवा

चीन या पाक से हुई जंग तो भारतीय सेना के पास केवल 10 दिन का गोला-बारूद! पीएम से हुई चूक



Tags:                             

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran