blogid : 1 postid : 1348489

अरबों का कारोबार करते हैं गुरमीत राम रहीम, लग्जरी गाड़ियों और ब्लैक कमांडो से रहते हैं घिरे

Posted On: 24 Aug, 2017 Infotainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ दायर रेप केस में फैसला 25 अगस्त को आने वाला है. इसे देखते हुए राम रहीम के समर्थक जगह-जगह बड़ी संख्या में इकट्ठा हो रहे हैं. वहीं, सरकार ने भी अपनी कमर कस ली है. हाल ही में राम रहीम ने अपना 50वां जन्मदिन मनाया था. राम रहीम अपने सत्संग से ज्यादा अपनी लाइफस्टाइल और अपनी फिल्म को लेकर सुर्ख़ियों में रहते हैं. आपको बता दें कि राम रहीम दो हिंदी फिल्में बना चुके हैं. आइए जानते हैं इनकी लाइफस्टाइल के बारे में.


cover-ram


शाह सतनाम सिंह ने बनाया था राम रहीम को अपना वारिस

गुरमीत राम रहीम सिंह अपने माता-पिता की इकलौती संतान हैं. इनका जन्म 15 अगस्त, 1967 को राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के गुरुसर मोदिया में जाट सिख परिवार में हुआ था. राम रहीम को 7 साल की उम्र में ही तत्कालीन डेरा प्रमुख शाह सतनाम सिंह ने नाम दिया था. 23 सितंबर, 1990 को शाह सतनाम सिंह ने देशभर से अनुयायियों का सत्संग बुलाया और गुरमीत राम रहीम सिंह को अपना वारिस बना दिया.


Gurmeet Ram Rahim1


गुरमीत राम रहीम पर हैं कई आरो

गुरमीत राम रहीम के खिलाफ दर्ज साध्वी से रेप केस में 25 अगस्त को कोर्ट का फैसला आने वाला है. दरअसल, राम रहीम पर कई आरोप हैं. इनमें साल 2002 में पत्रकार रामचंद्र की हत्या का आरोप, साल 2003 में डेरा की प्रबंधन समिति के सदस्य रणजीत सिंह हत्याकांड, साल 2007 में गुरु गोबिंद सिंह के लिबास पर सिखों से विवाद, साल 2010 में डेरा के पूर्व मैनेजर फकीर चंद की गुमशुदगी का मामला और साल 2012 में डेरे के 400 साधुओं को नपुंसक बनाने का मामला प्रमुख है.


Gurmeet Ram Rahim




लाइफस्‍टाइल से रहते हैं चर्चा में

राम रहीम सिंह की फिल्म हो या फिर उनकी लाइफस्टाइल, वे हमेशा ही चर्चा का विषय बने रहते हैं. राम रहीम के लिए उनका कलरफुल कपड़े पहनना स्टाइल स्टेटमेंट बन चुका है. साथ ही खास तौर पर बनाई गई लग्जरी गाड़ियों में उन्हें घूमते हुए देखा गया है. इन कारों का डिजाइन खुद राम रहीम ने बनाया है.


ram



मोडिफाइड कारों के शौकीन

राम रहीम की कारों को बनाने के लिए दुर्घनाग्रस्‍त गाड़ियों को मोडिफाई किया गया है. इनके पास खास तरह के स्कूटर और हमर जैसी दिखने वाली गाड़ी भी है. कई बार उन्हें बाइक चलाते भी देखा जा चुका है. इनके पास कई महंगी बाइक भी हैं.


Sant-Ram-Rahim-



ब्लैक कमांडो करते हैं सुरक्षा

डेरा प्रमुख राम रहीम की जान को अक्सर खतरा रहता है. ऐसे में उनके काफिले के साथ हमेशा ब्लैक कमांडो तैनात रहते हैं, ताकि राम रहीम हमेशा सुरक्षित रहें. वे किस गाड़ी में बैठे हैं, लोगों को इसके बारे में कोई जानकारी नहीं हो पाती है.


gurmeet-ram-

बॉलीवुड सितारों के साथ आते हैं नजर

राम रहीम को संत माना जाता है. उनका आशीर्वाद लेने के लिए अक्सर कई बार बी-टाउन के लोग आते रहते हैं. शिल्पा शेट्टी से लेकर सनी लियोनी तक के साथ राम रहीम नजर आ चुके हैं. अनिल कपूर, रितिक रोशन जैसे कई सितारों के साथ भी उनकी अच्छी जान पहचान है.


baba


अरबों का कारोबार

डेरा सच्चा सौदा केवल भारत ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी फैला है. एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार डेरे की कुल प्रॉपर्टी 202 करोड़ रुपये है. राम रहीम के पास एग्रीकल्चरल लैंड भी हैं. साथ ही डेरा सच्चा सौदा के 250 आश्रम हैं. बताया जाता है कि राम रहीम के दुनियाभर में समर्थकों की संख्या करीब 5 करोड़ है. बाबा को एक प्रसिद्ध कंपनी ने इंजीनियर एक्सलेंस अवाॅर्ड से भी सम्मानित किया है. अमेरिका, कनाडा और इंग्लैंड से लेकर ऑस्ट्रेलिया और यूएई तक में उनके आश्रम व अनुयायी हैं…Next



Read More:

किसी को ब्रेसलेट से है प्यार तो कोई गुरुवार को नहीं देता पैसे, कितने अंधविश्वासी हैं आपके फेवरेट स्टार्स!

कभी मिथुन के कहने पर श्रीदेवी ने बोनी कपूर को बांधी थी राखी! फिर रचा ली शादी

इस एक रात ने गुलज़ार-राखी के रिश्ते को हमेशा के लिए खत्म कर दिया था!

किसी को ब्रेसलेट से है प्यार तो कोई गुरुवार को नहीं देता पैसे, कितने अंधविश्वासी हैं आपके फेवरेट स्टार्स!
कभी मिथुन के कहने पर श्रीदेवी ने बोनी कपूर को बांधी थी राखी! फिर रचा ली शादी
इस एक रात ने गुलज़ार-राखी के रिश्ते को हमेशा के लिए खत्म कर दिया था!



Tags:                         

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran