blogid : 1 postid : 1348849

यहां के राजा सलमान ने अपने हॉलीडे पर उड़ाए 641 करोड़ रुपए, 200 कारों का काफिला और 74 एकड़ महल का महल

Posted On: 25 Aug, 2017 Infotainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

सऊदी में पैसो की कमी नहीं ये तो सभी जानते हैं वहीं के शेखों के पास इते पैसे हैं जिसका अंदाज भी लगाना मुश्कलि है, ऐस में वहा के लोगों की लाइफस्टाइल भी बेहद लग्जरी है. जरासोचिए जहां के शेखो की लाइफस्टाइल इतनी लग्जरी है वहीं के राजा किसी तरह से रहते होंगे. लग्जरी लाइफ का सबूत देते हैं, सऊदी किंग सलमान बिन अब्दुल अजीज ने अपनी छुट्टीयों पर 100 मिलियन डॉलर यानी 641 करोड़ रुपये से भी ज़्यादा का खर्चा किया है.


salman cover


मोरक्को  में उड़ाए 641 करोड़ रुपये

सऊदी किंग सलमान का हॉलिडे टूर इन दिनों सुर्खियों में है. दरअसल, किंग सलमान ने मोरक्को में बिताई अपनी सालाना छुट्टियों पर जमकर पैसे बहाए हैं. साउदी किंग सलमान एक महीने की छुट्टियों पर मोरक्को में अपने परसंदीदा हॉलिडे स्पॉट पर थे. किंग टंगेर में 74 एकड़ में फैले अपने समर पैलेस में रुके थे. किंग के साथ 200 कारों का काफ़िला भी था.


Salman


बेहद लग्जरी था किंग का हॉलीडे

इसके अलावा उनके साथ गए 1000 हज़ार लोगों के स्टाफ़ के लिए लग्ज़री होटल बुक किए गए थे. वहीं, ख़ुद मोरक्को के प्रधानमंत्री एयरपोर्ट पर पहुंचे थे और उन्हें समर पैलेस तक खुद ले कर गए. जानाकीर के लिए बता  दे किंग के पास खुद का अपना समर पैलेस है. 2016 से ही इस 74 एकड़ के पैलेस में मरम्मत का काम चल रहा था. पूरा कॉम्पलैक्स 1,500 मीटर की दीवार से घिरा है, जिसमें स्टाफ़ के तौर पर मोरक्कन रॉयल गार्ड के 30 मेंबर काम करते हैं. मेहमानों को खुश करने के लिए पैलेस में नई इमारतें, हेलिपैड्स बनवाए गए है. मोरक्को की टूरिज़म से होने वाली कमाई में इस साल 1.5 प्रतिशत हिस्सा किंग सलमान की छुट्टियों से आया है.


saudi


अक्सर हॉलीडे पर जाते रहते हैं सऊदी किंग

आप को बता दें कि इसी साल फरवरी में सऊदी किंग सलमान इंडोनेशिया के दौरे पर भी गए थे. उनका 459 टन का लगेज काफी चर्चा में रहा था. इस लगेज में उनकी दो लिमोजिन कार और दो इलेक्ट्रिक एलिवेटर्स भी शामिल थे. 2015 में वॉशिंगटन दौरे के लिए उन्होंने जॉर्जटाउन में पूरा फोर सीजन होटल ही बुक करवा लिया था. 2015 में फ्रांस दौरे पर प्राइवेसी और सेफ्टी को देखते हुए फ्रेंच रिवेरा बीच को 3 दिन के लिए बंद कर दिया गया था…Next


Read more:

किसी को ब्रेसलेट से है प्यार तो कोई गुरुवार को नहीं देता पैसे, कितने अंधविश्वासी हैं आपके फेवरेट स्टार्स!

कभी मिथुन के कहने पर श्रीदेवी ने बोनी कपूर को बांधी थी राखी! फिर रचा ली शादी

इस एक रात ने गुलज़ार-राखी के रिश्ते को हमेशा के लिए खत्म कर दिया था!



Tags:                         

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran