blogid : 1 postid : 1352386

इस मशहूर कलाकार को हुआ कैंसर, एक हफ्ते से अस्‍पताल में भर्ती

Posted On: 11 Sep, 2017 Entertainment में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

मशहूर अभिनेता टॉम अल्‍टर कैंसर से जूझ रहे हैं। उन्‍हें मुंबई के सैफी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। उनके परिवार की ओर से सोमवार को जानकारी दी गई कि उन्‍हें भर्ती हुए एक सप्ताह हो गया है। बताया जा रहा है कि टॉम को स्किन कैंसर है, जो चौथी स्टेज में है। उनका परिवार चाहता है कि इलाज के दौरान उनकी निजता का सम्मान किया जाए। टॉम जितने मशहूर थियेटर आर्टिस्‍ट हैं, उतनी ही उनकी पहचान टीवी और फिल्‍म कलाकार के रूप में है। टॉम को पद्मश्री पुरस्‍कार से भी सम्‍मानित किया जा चुका है।


tom alter


जर्नलिस्‍ट भी रह चुके हैं टॉम

टॉम अल्‍टर ने 1974 में फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ पुणे से एक्टिंग में ग्रेजुएशन के दौरान गोल्ड मेडल हासिल किया था। 67 साल के टॉम ने टीवी शोज के अलावा 300 के करीब फिल्मों में भी काम किया है। उन्हें मशहूर टीवी शो ‘जुनून’ में उनके किरदार केशव कल्सी के लिए विशेष रूप से जाना जाता है। 1990 के दशक में यह टीवी शो लगातार पांच साल तक चला था। एक्टिंग के अलावा टॉम डायरेक्‍टर और साल 1980 से 1990 के दौरान स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट भी रह चुके हैं। वे टीवी पर सचिन तेंदुलकर का इंटरव्यू लेने वाले पहले व्‍यक्ति हैं।


tom alter1


इंडियन-अमेरिकन एक्टर हैं टॉम

टॉम अल्टर ने तीन किताबें भी लिखी हैं, जिनमें एक नॉन-फिक्शन और दो फिक्शन हैं। 2008 में उन्हें कला और सिनेमा के क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए पद्मश्री अवॉर्ड दिया गया था। इंडियन-अमेरिकन एक्टर टॉम अल्टर का जन्म मसूरी में हुआ था और उनकी परवरिश भी वहीं हुई। उन्होंने 1976 की धर्मेंद्र की फिल्म ‘चरस’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। 1977 में नसीरुद्दीन शाह के साथ मिलकर मोल्टे प्रोडक्शन के नाम से एक थियेटर ग्रुप बनाया था। वे थियेटर में लगातार सक्रिय रहे हैं। परिंदा, शतरंज के खिलाड़ी और क्रांति जैसी फिल्में उनकी खास फिल्‍में हैं। वे आखिरी बार सरगोशियां फिल्म में नजर आए थे।


Read More:

ऐसे कराएं मोबाइल नंबर को आधार से लिंक, बहुत आसान है प्रक्रिया
सात दशक की वकालत के बाद सन्‍यास, इंदिरा के हत्‍यारों से लेकर अमित शाह तक का केस लड़ चुके हैं जेठमलानी
चालान से बचने के लिए नहीं अपनी सुरक्षा के लिए पहनें हेलमेट




Tags:                     

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran