blogid : 1 postid : 1358386

किसी ने प्यार की खातिर तो कोई मन की शांति के लिए, जब इन हिंदू सितारों ने अपनाया मुस्लिम धर्म

Posted On: 5 Oct, 2017 Entertainment में

Shilpi Singh

  • SocialTwist Tell-a-Friend

बॉलीवुड में अक्सर स्टार धर्म से उपर उठकर अपनी लाइफस्टाइल को देखते हैं। कई ऐसे कपल्स भी जो धर्म और जात-पात की दीवारों को तोड़कर अपनी लाइफ को जी रहे हैं। आज हम बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने इश्क को अंजाम देने के लिए हिंदु से मुस्लिम बनने तक का सफर तय किया।



cover actress




1. ए.आर रहमान



AR Rahman


सुरों के बादशाह ए.आर रहमान ने दुनियाभर में भारतीय संगीत को पहचान दी है। लेकिन ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि रहमान कभी हिंदू थे, उनका नाम ए एस दिलीप कुमार था। रहमान की बायोग्राफी ‘द स्पिरिट ऑफ म्यूजिक’ में यह बताया गया है कि कैसे एक ज्योतिषी के कहने पर उन्होंने नाम बदला। इसकेबाद उन्होंने इस्लाम को अपना लिया।


2. आयशा टाकिया


Ayesha-Takia



बॉलीवुड की वांटेड गर्ल आयशा टाकिया फिलहाल फिल्मों से दूर हैं, लेकिन अक्सर वो मीडिया में आती रहती हैं। उनकी गिनती बॉलीवुड की खूबसूरत और सुपरस्टार्स एक्ट्रेस में शुमार हैं। उन्होंने बहुत ही कम समय में अपनी अहम पहचान बनाई थी। हिंदु परिवार में जन्मी आयशा अब मुस्लिम बन चुकी हैं। उन्होंने 2009 में अपने बॉयफ्रेंड फरहान आजमी से निकाह करने से पहले इस्लाम धर्म कबूला था। यहां तक की उनकी शादी भी हिंदु रीति-रिवाजों से न होकर मुस्लिम रिवाजों से हुई थी।


3. अमृता सिंह


Amrita Singh


शर्मिला टैगोर के बेटे शैफ अली खान की खातिर उनकी पूर्व पत्नी अमृता सिंह ने भी मुस्लिम धर्म कबूला। अमृता सिंह सिख-मुस्लिम परिवार से आती हैं, लेकिन बताया जाता है कि उन्होंने बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान से शादी करने से पहले इस्लाम धर्म अपना लिया था।


4. शर्मिला टैगोर


Sharmila Tagore


60 से 70 के दशक की मशहूर अदाकारा शर्मिला टैगोर भी हिंदू ही थी। इन्होंने भी अपने प्यार को पाने के लिए मुस्लिम धर्म अपनाया। उन्होंने 1967 में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और नवाबों के खानदान के मंसूर अली खान पटौदी के साथ मुस्लिम बनकर विवाह किया। शर्मिला ने जब अपना धर्म बदला उसके बाद उन्हें आयशा सुल्तान का नाम दिया गया था, सैफ, सोहा और सबा अली खान उनके बच्चे हैं।



5. धर्मेंद


dharmendra


बॉलीवुड के ही मैन धर्मेंद पहले से शादीशुदा थे लेकिन उनका दिल उस दौर की खूबसूरत एक्ट्रेस हेमा मालिनी पर आ गया। धर्मेंद हेमा से शादी करना चाहते थे, लेकिन उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं दिया। उनकी पहली पत्नी का नाम प्रकाश कौर था, जिनसे उनके दो बेटे हैं बॉबी और सनी। ऐसे में धर्मेंद ने हेमा से शादी करने से मुस्लिम धर्म को अपनाया और उसके बाद हेमा से उनकी शादी हुई थी।…Next


Read More:

बॉलीवुड में एंट्री से पहले बैंक में नौकरी करती थीं सोहा, करोड़ों की हैं मालकिन

इन फिल्मों से डेब्यू करने वाले थे आज के मशहूर सितारे, किसी ने छोड़ी फिल्म तो किसी को कर दिया रिप्लेस

पहले बांधी राखी फिर उसी से कर ली शादी इस अभिनेत्री ने



Tags:                     

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran