blogid : 1 postid : 1368519

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में यूसुफ ने बनाया है विश्व रिकॉर्ड, करोड़ों के बंगले के हैं मालिक

Posted On: 17 Nov, 2017 Sports and Cricket में

Shilpi Singh

  • SocialTwist Tell-a-Friend

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर यूसुफ पठान बेहद खतरनाक बल्लेबाज के तौर पर जाने जाते हैं। लेकिन पठान का करियर बहुत लंबा नहीं चला, हर बार पठान इंटरनेशनल क्रिकेट पर फेल रहे। हालांकि उन्हें एक खतरनाक बल्लेबाज के तौर पर जाने जाते हैं। तो चलिए जानते हैं कैसा रहा उनका करियर।


cover


गुजरात के वडोदरा में हुआ जन्म

इंडियन क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर यूसुफ पठान का जन्म 17 नवंबर, 1982 को गुजरात के वडोदरा में हुआ था। युसुफ राइट हैंड बल्लेबाज और राइट आर्म ऑफ ब्रेक गेंदबाज हैं। युसुफ क्रिकेटर इरफान पठान के बड़े भाई हैं। यूसुफ ने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर का डेब्यू टी-20 में पाकिस्तान के खिलाफ किया था। युसुफ को उनकी असली पहचान आईपीएल के पहले सीजन से मीलि थी जिस वक्त वो राजस्थान की टीम से खेल रहे थे।

cl_yusuf


कई बार मिला भारतीय टीम का हिस्सा होने का मौका

आईपीएल में उनकी अच्छी परफॉर्मेस को देखते हुए उन्हें वन-डे टीम के लिए चुना गया, लेकिन उन्हें अपनी परफॉर्मेस दिखाने का ज्यादा मौका नहीं मिला। भारतीय टीम में यूसुफ ने कई बार अच्छा प्रर्दशन किया लेकिन वो टीम का हिस्सा ज्यादा दिनों तक नहीं बने रहे।


yusuf


श्रेणी क्रिकेट में खेला था शानदार क्रिकेट

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में यूसुफ ने पहली पारी में 108 और दूसरी पारी में 190 गेंदों में नाबाद 210 रन बनाकर अपनी टीम को 536 के विशाल लक्ष्य का पीछा करने में मदद करने का रिकॉर्ड बनाया। यह प्रथम श्रेणी क्रिकेट के इतिहास में सबसे सफल रन के लिए विश्व रिकॉर्ड बन गया।


Yusuf Pathan

पास है करोड़ो का घर

यूसुफ किसी जमाने में किराए के एक छोटे से घर में रहते थे। उनके घर में 5 लोग थे और उनका परिवार मस्जिद के पीछे एक कमरे के घर में वे रहते थे। उस दौरान वो घर बहुत छोटा था, साथ ही वो वहां वॉशरूम नहीं था, इसलिए उन्हें बाहर जाना पड़ता था। हालांकि बाद में उन्होंने अपना घर बदल लिया था जहां पर घर में वॉशरुम था। लेकिन आज उनके पास आलीशान बंगला है, जिसकी कीमत करोड़ो में है।


irfan-house


आफरीन के साथ लिए सात फेरे

यूसुफ ने एक सादे और पारिवारिक शादी में आफरीन से शादी की है। आफरीन मुंबई में पली बढ़ी हैं लेकिन वह वड़ोदरा में फिजियोथेरेपिस्ट हैं। यह निकाह दोनों परिवारों की सहमति से हुआ। यूसुफ एक बेटे के पिता हैं। पठान ने अब तक 57 वनडे में 1365 रन और 22 टी-20 में 438 रन बनाए हैं।Next


Read More:

T20 में ये 4 दावेदार ले सकते हैं धोनी की जगह, जानें उनका खास अंदाज

कोहली समेत ये हैं वो 4 बल्लेबाज जिन्होंने 61 गेंदो में बनाए शतक

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ये 5 धुआंधार कप्तान, जिनके अंदाज के फैंस हैं दीवाने



Tags:                         

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran