blogid : 1 postid : 1370830

गुजरात में पीएम मोदी ने संभाली प्रचार की कमान, चुनाव तक करेंगे इतनी रैलियां!

Posted On: 27 Nov, 2017 Politics में

Avanish Kumar Upadhyay

  • SocialTwist Tell-a-Friend

गुजरात विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज हैं। भाजपा और कांग्रेस, दोनों ही बड़ी राजनीतिक पार्टियां सूबे में अपना-अपना परचम लहराने के लिए चुनाव प्रचार में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रही हैं। कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी लंबे समय से चुनाव प्रचार में उतरे हुए हैं। वहीं, भाजपा के भी कई दिग्‍गज प्रचार कर चुके हैं। राज्य में अब तक बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रचार की कमान संभाल रखी थी। उधर, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी करीब एक महीने से राज्य का तूफानी दौरा कर पीएम मोदी और गुजरात की बीजेपी सरकार पर हमला कर रहे हैं। अब प्रचार में पीएम मोदी भी उतर आए हैं। सोमवार को वे चार सभाओं को संबोधित करेंगे। इसके अलावा पीएम बड़ी संख्‍या में गुजरात में रैलियां करेंगे। आइये आपको बताते हैं कि आज कहां-कहां हैं सभाएं और गुजरात में कुल कितनी रैलियां करेंगे पीएम मोदी।


pm modi in gujarat13


मंदिर में दर्शन के बाद चुनाव प्रचार की शुरुआत


pm modi in gujarat4


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कच्छ के करीब 1500 साल पुराने आशापुरा मंदिर में दर्शन कर गुजरात में विधानसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत की। मोदी सोमवार को 4 रैलियां करेंगे, जिनमें भुज, जसदण, अमरेली में धारी और कामरेज शामिल है। खबरों की मानें, तो प्रधानमंत्री गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान करीब 32 से 35 रैलियों को संबोधित कर सकते हैं। बता दें कि पीएम ने रविवार को ट्वीट कर कहा था कि सोमवार से उनका गुजरात का चुनावी दौरा शुरू हो रहा है। उन्होंने कहा था कि ‘मैं गुजरात में अपनी रैलियां शुरू करूंगा। मेरी पहली रैली भुज के कच्छ में होगी। यह जिला मेरे दिल के करीब है। 2001 के भूकंप के बाद दुनिया ने उनकी भावना को देखा है कि कैसे वहां रिकॉर्ड प्रगति हुई है, जिसने समाज के सभी वर्गों को फायदा पहुंचाया है’।


विपक्षियों पर चुन-चुनकर हमला बोला


pm modi in gujarat


प्रधानमंत्री मोदी ने भुज में चुनावी महासंग्राम की शुरुआत करते हुए विपक्षियों पर चुन-चुनकर हमला बोला। पीएम मोदी ने डोकलाम विवाद के दौरान चीनी राजदूत से मुलाकात पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को घेरा और सवाल किया कि पाकिस्तानी आतंकवादी हाफिज सईद की रिहाई पर कांग्रेस क्यों ताली बजा रही है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की एक अदालत ने पाकिस्तानी आतंकवादी को रिहा कर दिया और कांग्रेस इसका जश्न मना रही है। मैं इस बात से आश्चर्य में था। यह वही कांग्रेस थी, जिसने अपनी सेना के सर्जिकल स्ट्राइक पर विश्वास नहीं किया और चीनी राजदूत को गले लगाना पसंद किया। भारत में 26/11 और उरी में हमला हुआ। आप देख सकते हैं कि भारत ने इसका कैसे जवाब दिया। इस दौरान पीएम ने राहुल गांधी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।


29 के भी करेंगे सभाएं


pm modi in gujarat1


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रधानमंत्री 29 नवंबर को सोमनाथ के प्राची, भावनगर के पालिताणा और नवसारी में भी सभाएं करेंगे। इन सभी इलाकों में 9 दिसंबर को पहले चरण में मतदान होना है। वहीं, पार्टी के कई दिग्गज नेता गुजरात चुनाव प्रचार में उतरे हैं। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, वरिष्ठ नेता अरुण जेटली, स्मृति इरानी समेत कई बड़े नेता घर-घर जाकर लोगों से मिल रहे हैं। पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के उभार के बाद बीजेपी ज्यादा सतर्क नजर आ रही है। हालांकि, पाटीदारों को बीजेपी का समर्थक माना जाता है, लेकिन इस बार राज्य में स्थिति थोड़ी अलग है। गौरतलब है कि गुजरात में 182 विधानसभा सीटों के लिए दो चरण में वोटिंग होनी है। 9 दिसंबर को पहले चरण और 14 दिसंबर को दूसरे चरण का मतदान होगा। चुनाव परिणाम 18 दिसंबर को घोषित किया जाएगा…Next


Read More:

अभी और बढ़ सकता है दिल्ली मेट्रो का किराया, अब तक घट चुके हैं इतने लाख यात्री
गुजरात की राजकोट पश्चिम सीट से निकले कई बड़े नेता, यहां से पीएम का है खास नाता
इन 5 हैंडीकैप्ड क्रिकेटर्स ने खेली है शानदार पारी, लिस्ट में भारत के दो धाकड़ खिलाड़ी



Tags:                                           

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran