blogid : 1 postid : 1372390

कोहली ही नहीं सहवाग के साथ भी श्रीलंकाई कर चुके हैं ऐसा, वीरू ने किया खुलासा

Posted On: 4 Dec, 2017 Sports and Cricket में

Avanish Kumar Upadhyay

  • SocialTwist Tell-a-Friend

नई दिल्‍ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में भारत-श्रीलंका के बीच चल रहा टेस्‍ट मैच उस समय जबरदस्‍त सुर्खियों में आ गया, जब मैच के दूसरे दिन श्रीलंका के खिलाड़ी मैदान पर मास्‍क पहनकर उतरे। रविवार को लंच के बाद अचानक श्रीलंकाई खिलाड़ियों को दिल्ली का ‘प्रदूषण’ सताने लगा। कप्तान दिनेश चांडीमल सहित कई खिलाड़ी मास्क लगाकर मैदान पर आए। इनकी वजह से खेल दो बार बाधित हुआ। इसी बीच भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने अपना विकेट भी गवां दिया। मामला इतना बढ़ गया कि विराट को समय से पहले पारी घोषित करनी पड़ी। श्रीलंका के खिलाड़ियों की इस हरकत को कुछ लोगों ने प्रदूषण की वजह, तो कइयों ने इसे विराट के खिलाफ उनकी स्‍ट्रैटजी करार दी। वहीं, टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने खुलासा किया है कि श्रीलंका ने यह जानबूझकर किया है, जिससे विराट को डिस्‍टर्ब करके उन्‍हें आउट कराया जाए। सहवाग ने य‍ह भी कहा कि ऐसी हरकत श्रीलंका की टीम उनके साथ भी कर चुकी है। आइये आपको बताते हैं कि वीरू ने क्‍या खुलासा किया है।


cricket cover


कोहली को तिहरे शतक से रोकना चाहती थी श्रीलंका


shrilanka team


इस पूरे मामले पर सहवाग ने एक इंटरव्‍यू में कहा है कि यह सब कुछ श्रीलंका की स्‍ट्रैटजी थी। उन्‍होंने कहा कि श्रीलंका कोहली को तिहरा शतक लगाने से रोकना चाहती थी। इसी रणनीति के तहत लंच के बाद सांस लेने में दिक्‍कत होने का नाटक किया। सहवाग ने कहा कि प्रदूषण ऐसा नहीं था कि खेलना मुश्किल हो। इसी टीम ने दो दिन पहले यहां अभ्यास किया था और मौसम ऐसा ही था, लेकिन तब तो सांस लेने में कोई दिक्‍कत नहीं हुई थी।


पहले भी ऐसी हरकत कर चुकी है श्रीलंका की टीम


sehwag1


सहवाग ने खुलासा करते हुए बताया कि श्रीलंका की टीम पहले भी ऐसी हरकत करती रही है। उन्‍होंने कहा कि इस तरह की ‘बेईमानी’ श्रीलंका ने पहली बार नहीं की है। इसके पहले सन् 2010 में एक मैच के दौरान मैं (वीरेंद्र सहवाग) 99 रन पर खेल रहा था और इंडिया को जीत के लिए 1 रन की जरूरत थी। तब श्रीलंका के बॉलर सूरज रंदीव ने नो बॉल कर दिया, ताकि मैं सेंचुरी न लगा सकूं।


कोहली को सीखना होगा एग्रेशन पर काबू रखना


kohali1


कोहली के आपा खोने पर वीरू ने कहा कि उन्हें अपने एग्रेशन पर काबू रखना सीखना होगा, क्योंकि जब आप रन बनाते हैं तो इस तरह की हरकतें विरोधी टीमें करती हैं। बता दें कि श्रीलंका के खिलाड़ियों की इस हरकत के समय कोहली दोहरा शतक लगाकर खेल रहे थे और तीसरे शतक की तरफ बढ़ रहे थे। मगर दो बार खेल रुकने की वजह से उनकी एकाग्रता भंग हुई और वे 243 के स्कोर पर आउट हो गए। श्रीलंका की हरकत से कोहली इतने नाराज हुए कि उन्होंने अपना बैट तक जमीन पर फेंक दिया था।


वीरू ने श्रीलंका की टीम को दी सलाह


shrilanka team2


वीरेंद्र सहवाग ने श्रीलंका के खिलाड़ियों को सलाह भी दी। उन्‍होंने छूटे कैचों पर सलाह देते हुए कहा कि अगर श्रीलंका के खिलाड़ियों ने कैच पकड़ लिए होते, तो रविवार को ही 7-8 विकेट गिर जाते। बता दें कि श्रीलंका की ओर से बार-बार खेल रोकने की वजह से भारतीय टीम के कोच रवि शास्‍त्री को भी हस्‍तक्षेप करना पड़ा था। उन्‍होंने खुद स्‍टेडियम में जाकर अंपायरों से बात की। इसके बाद नाराजगी की वजह से कोहली ने टीम इंडिया की पहली पारी 536/7  पर घोषित कर दी…Next


Read More:

इस गेंदबाज ने महज 21 गेंदों में ठोक दिया था अर्धशतक, क्रिकेटर की बहन से रचाई है शादी
क्रिकेटर नहीं कुछ और बनना चाहती थीं मिताली, आज हैं इतने करोड़ की मालकिन
जब गेंद लगने से भारत के इस कप्‍तान का टूटा दांत, उठाकर जेब में रखा और ठोक दिया अर्धशतक



Tags:                                         

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran