blogid : 1 postid : 1372549

पाकिस्‍तान में दीवार पर लिखा ‘हिंदुस्‍तान जिंदाबाद’, युवक हुआ गिरफ्तार

Posted On: 5 Dec, 2017 Hindi News में

Avanish Kumar Upadhyay

  • SocialTwist Tell-a-Friend

भारत में पाकिस्‍तान के समर्थन में नारेबाजी के मामले सामने आते रहते हैं। मगर इस बार ऐसा ही मामला पाकिस्‍तान में हुआ है। हालांकि, पाक ने ऐसा करने वाले के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की है। दरअसल, पाकिस्तान के हरिपुर इलाके में रहने वाले एक युवक को स्‍थानीय पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोप है कि फैक्ट्री में काम करने वाले इस युवक ने अपने घर की दीवार पर भारत के समर्थन में नारा लिखा था। आइये आपको बताते हैं कि क्‍या है पूरा मामला।


Indian-Flag


पुलिस ने छापा मारकर किया अरेस्‍ट


hathkadi


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्थानीय पुलिस ने एक सूचना पर हरिपुर की माखन कॉलोनी में रहने वाले युवक के घर पर छापा मारा। उसके घर की बाउंड्री पर ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’ लिखा पाया गया। जब पुलिस ने घर में रहने वाले अन्य लोगों से इस बारे में पूछा, तो लोगों ने बताया कि साजिद शाह नाम के शख्स ने दीवार को इस नारे के साथ पेंट किया है। पुलिस ने साजिद को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ धारा 505 के तहत केस दर्ज किया। खबरों की मानें, तो इस धारा के तहत साजिद को 7 साल की जेल के साथ जुर्माना भरने की सजा दी जा सकती है।


भारतीय फिल्‍में देखने का है शौकीन


gadar


पाकिस्‍तानी मीडिया के अनुसार पुलिस ने सोमवार को युवक को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया, जहां से उसे एक दिन की पुलिस हिरासत में लिया गया। खबरों की मानें, तो स्‍थानीय पुलिस ने बताया है कि आरोपी साजिद (20) फैक्ट्री में मजदूरी करता है। उसे भारतीय फिल्में देखने और गाने सुनने का बहुत शौक है। भारतीय फिल्मों का साजिद पर इतना गहरा असर हुआ है कि उसने अब सार्वजनिक तौर पर भारत की तारीफ करनी शुरू कर दी है।


पड़ोसियों ने मिटाने का दिया था सुझाव


indian flag


खबरों की मानें, तो आस-पास के लोगों ने जब दीवार पर ‘हिंदुस्‍तान जिंदाबाद’ लिखा हुआ देखा, तो उन्होंने साजिद से इसे मिटाने के लिए कहा। लोगों ने उससे कहा कि यह उनके देश के खिलाफ है। साजिद ने जब पड़ोसियों की बात नहीं सुनी, तो कुछ लोगों ने दीवार की फोटो खींचकर पुलिस थाने में शिकायत कर दी। इसके बाद पुलिस ने साजिद के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया। पुलिस ने इस बारे में ज्यादा जानकारी देने से इनकार कर दिया। फिलहाल पाकिस्‍तान की पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है…Next


Read More:

क्रिकेटर नहीं कुछ और बनना चाहती थीं मिताली, आज हैं इतने करोड़ की मालकिन
नेहरू-गांधी परिवार के छठे कांग्रेस अध्यक्ष होंगे राहुल, जानें पीढ़ी-दर-पीढ़ी कौन रहे अध्यक्ष
कोहली ही नहीं सहवाग के साथ भी श्रीलंकाई कर चुके हैं ऐसा, वीरू ने किया खुलासा



Tags:                       

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran