blogid : 1 postid : 1376047

कोहली बने देश के सबसे बड़े ब्रांड, बॉलीवुड के इस एक्‍टर को छोड़ा पीछे

Posted On: 21 Dec, 2017 Sports and Cricket में

Avanish Kumar Upadhyay

  • SocialTwist Tell-a-Friend

टीम इंडिया के कैप्‍टन विराट कोहली के सितारे इन दिनों बुलंदियों पर हैं। क्रिकेट से लेकर पर्सनल लाइफ तक में कोहली छाए हुए हैं। दिसंबर से पहले उन्‍होंने शानदार बल्‍लेबाजी से आलोचकों को भी अपना प्रशंसक बनाया। इसके बाद दिसंबर में उनकी शादी चर्चा में रही। अब कोहली अपनी ब्रांड वैल्‍यू को लेकर खबरों में हैं। कोहली भारत के सबसे बड़े सेलिब्रिटी ब्रांड बन गए हैं। इस मामले में उन्‍होंने बॉलीवुड के एक बड़े एक्‍टर को पीछे छोड़ा है। आइये आपको बताते हैं कि कोहली की ब्रांड वैल्‍यू कितनी हो गई है और बाॅलीवुड के कौन-कौन से बड़े सितारे उनसे पीछे हैं।


virat kohli


56 प्रतिशत बढ़ी ब्रांड वैल्‍यू


virat kohali


कोहली की ब्रांड वैल्यू में पिछले साल के मुकाबले इस साल 56 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। विराट की ब्रांड वैल्यू अब 922 करोड़ रुपये हो गई है। यह शाहरुख की ब्रांड वैल्यू 679 करोड़ रुपये से 243 करोड़ रुपये ज्यादा है। डफ एंड फेल्प्स की रिपोर्ट के अनुसार विराट की ब्रांड वैल्‍यू बढ़ने की वजह उनके द्वारा बढ़ाई गई एंडोर्समेंट फीस, क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन और उनकी लोकप्रियता में जबरदस्‍त बढ़ोतरी है।


शाहरुख को किया रिप्‍लेस


shahrukh kohli


‘राइज आॅफ द मिलेनियल्स: इंडियाज मोस्ट वैल्यूएबल सेलेब्रिटी ब्रांड’ शीर्षक से जारी रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि पहली बार शाहरुख खान टॉप पोजिशन से नीचे खिसके हैं। उनका स्थान विराट कोहली ने ले लिया है। अब ब्रांड के लिए और कस्‍टमर्स को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए कंपनियों की पहली पसंद कोहली हैं। डफ्फ एंड फेल्प्स के भारत, जापान और दक्षिण-पूर्व एशिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और रीजन लीडर वरुण गुप्ता ने कहा कि जब से हमने अपनी रैकिंग प्रकाशित करनी शुरू की है, तब से पहली बार शाहरुख खान को विराट कोहली ने रिप्लेस किया है।


तीसरे स्‍थान पर दीपिका पादुकोण


dipika


इस लिस्‍ट में 10.6 करोड़ डाॅलर की ब्रांड वैल्‍यू के साथ शाहरुख खान दूसरे पायदान पर आ गए हैं। साल 2016 के मुकाबले इस साल शाहरुख की ब्रांड वैल्‍यू में करीब 20 प्रतिशत की कमी आई है। अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की ब्रांड वैल्‍यू 9.3 करोड़ डाॅलर आंकी गई है। वे इस लिस्‍ट में तीसरे नंबर पर हैं। कोहली ने अक्‍टूबर 2017 तक 20 ब्रांड्स के प्रचार-प्रसार के लिए अनुबंध किया है, वहीं शाहरुख ने 21 और तथा दीपिका ने 23 ब्रांड्स के लिए अनुबंध किए हैं।


टॉप 15 में शामिल हैं एमएस धोनी


ms-dhoniC


रिपोर्ट के अनुसार, एक्टर अक्षय कुमार के पास 7 नए उत्पाद आए हैं और उनकी ब्रांड वैल्यू में 97 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। अक्षय की ब्रांड वैल्‍यू 4.7 करोड़ डाॅलर पहुंच गई है। बैंडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु पहली महिला खिलाड़ी हैं, जो ब्रांड वैल्‍यू के मामले में शीर्ष 15 हस्तियों में शामिल हैं। उनकी ब्रांड वैल्‍यू 1.5 करोड़ डाॅलर है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस लिस्‍ट में 13वें स्थान पर हैं…Next



Read More:

युवराज को याद आई अपनी धमाकेदार पारी, इस तरह शेयर की फीलिंग

युजवेंद्र ने इतने साल तक की है खेत में प्रैक्टिस, आज हैं टीम इंडिया के स्‍टार गेंदबाज
सलमान खान और शिल्‍पा शेट्टी के खिलाफ FIR! जानें क्‍या है मामला



Tags:                                           

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran