blogid : 1 postid : 1378363

IPL में इतने करोड़ बढ़ी कोहली की कीमत, माही और रोहित भी नहीं पीछे

Posted On: 5 Jan, 2018 Sports and Cricket में

Shilpi Singh

  • SocialTwist Tell-a-Friend

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भले ही इस वक्त साउथ अफ्रीका के दौरे में व्यस्त है लेकिन भारत से उनके लिए एक बहुत बड़ी खुशबरी आई है। दरअसल आईपीएल के 11वें संस्करण के लिए कल आईपीएल की सारी टीमों ने अपने खिलाड़ियों के रिटेन किया। ऐसे में विराट को उनकी मौजूदा टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर ने इतने ऊंचे दाम में खरीदा है जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे।

cover

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर ने विराट के लिए दिखाया दम

आईपीएल की टीम के सारे मालिक कल अपनी टीम के बेहद खास खिलाड़ियों के कल रिटेन कर रहे थे। जैसी सबको उम्मीद थी विराट को बिना सोचे समझे उनकी मौजूदा टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर ने उन्हें दोबार अपनी टीम में ही रखा। आईपीएल 2018 की रिटेन डेडलाइन पर आरसीबी ने कप्तान कोहली को टीम में बरकरार रखने की कोई कसर नहीं छोड़ी। जानकारी के लिए बता दे, विराट 10 साल से आरसीबी के साथ ही औऱ इस दौरान उनकी कीमत करीब 11 से 12 लाख तक थी, लेकिन इस साल उन्हें उनकी टीम से इससे भी बड़े दाम में खरीदा है।


virat

14.5 करोड़ में बिके बेन  को विराट ने छोड़ा पीछे

चैलेंजर्स बेंगलौर ने कोहली को अबतक आईपीएल में सबसे ज्यादा मंहगी बोली लगाते हुए करीब 17 करोड़ रुपये में रिटेन किया है। इसके साथ ही कोहली ने राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स (आरपीएस) द्वारा 14.5 करोड़ में खरीदे इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को पीछे छोड़ दिया। बेन को साल 2016 में पुणे सुपरजाइंट्स ने खरीदा था। विराट की फीस करीब 12 लाख तक थी, लेकिन अब रिटेन होेने के बाद उन्हें 17 करोड़ मिलेंगे।


kohi


धोनी और रोहित को मिले इतने करोड़

विराट कोहली को 17 करोड़ रुपये में रिटेन किया गया है, जो वास्तव में उनकी लीग फीस है। एक खिलाड़ी को रिटेन करने पर कुल राशि से 12.5 करोड़ रुपये खर्च होंगे। बेन स्टोक्स को पीछे छोड़ने वालों में विराट कोहली के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के महेंद्र सिंह धोनी और मुंबई इंडियन्स के रोहित शर्मा भी शामिल हैं, जिन्हें उनकी टीमों ने 15 करोड़ रुपये में रिटेन किया है।


dhoni


आरसीबी के साथ बन रहेंगे एबी डिविलयर्स

राजस्थान रॉयल्स ने केवल एक खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के वर्तमान कप्तान स्टीव स्मिथ को चुना है, जबकि उनके साथ टेस्ट उप कप्तान डेविड वॉर्नर और भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार सनराइजर्स हैदराबाद के साथ बने रहेंगे। आरसीबी ने एबी डिविलयर्स को अपना दूसरा खिलाड़ी चुना है जबकि अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेलने वाले सरफराज खान को तीन करोड़ रुपये खर्च करके रिटेन किया है। सका मतलब है कि क्रिस गेल फिर से नीलामी पूल में शामिल होंगे। इसके साथ ही मुंबई ने अपने स्टार खिलाड़ियो को चुना जिसमें रोहित,बुमराह और हार्दिक पंड्या हैं।…Next

Read More:

क्रिकेटर्स की पत्नियां भी नहीं है उनसे कम, कोई है बॉक्सर तो कोई डांसर

अपने ही रिश्तेदार को दिल दे बैठे थे सहवाग, प्यार को पाने के लिए किया इतने साल इंतजार

गंभीर की पत्नी हैं करोड़ों की मालकिन, ऐसी है इनकी लाइफस्टाइल



Tags:                                         

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran