blogid : 1 postid : 1378982

इटली में सात फेरे लेकर फंसे विराट-अनुष्का, अब दोबारा करनी पड़ सकती है शादी!

Posted On: 9 Jan, 2018 Entertainment में

Shilpi Singh

  • SocialTwist Tell-a-Friend

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और एक्ट्रेस अनुष्का की शादी पिछले साल के आखिरी में सबसे ज्यादा सुर्खियों में रही। 11 दिसंबर को विरुष्का इटली के टस्कनी शहर में स्थित बोरगो फिनोसिएतो रिजॉर्ट में शादी कर ली। इस शादी को बेहद गुपचुप रखा गया था, दोनों ने बेहद शादी अंदाज में शादी की थी। लेकिन खबरों की मानें तो इस शादी को भारत में मान्यता नहीं मिलेगी, तो चलिए जानते हैं आखिर कहां हो गई विराट और अनुष्का से गलती।


cover


विराट अनुष्का ने की ये गलती



virat-anushka-wedding


नियमों के मुताबिक कोई भारतीय व्यक्ति दूसरे देश में जाकर शादी करता है तो वह विदेशी विवाह अधिनियम-1969 के तहत रजिस्टर्ड की जाती है, लेकिन विराट-अनुष्का की शादी अधिनियम के तहत नहीं हुई। अब देश के जिस राज्य में विराट कोहली-अनुष्का रहेंगे, वहां उन्हें उसी राज्य के नियमानुसार शादी रजिस्टर्ड करवाने के लिए दोबारा शादी करनी पड़ सकती है।


इंडियन एंबेसी को नहीं दी सूचना



virushka


विरुष्का ने इटली के शहर टस्कनी को अपनी वेडिंग डेस्टिनेशन चुना था, लेकिन इस कपल ने  वहां पर स्थित इंडियन एंबेसी में इसकी सूचना नहीं दी। ऐसे में शादी के रजिस्ट्रेश में दिक्कत आ सकती है, क्योंकि की कपल ने भारत के बाहर जाकर शादी की है। ऐसे में अब देश के जिस राज्य में विराट कोहली-अनुष्का रहेंगे, वहां उन्हें उसी राज्य के नियमानुसार शादी रजिस्टर्ड करवाने के लिए दोबारा विवाह करना पड़ सकता है।

आरटीआई में हुआ खुलासा


virat-anushka-5


पंजाब व हरियाणा हाई कोर्ट के वकील व अंबाला शहर निवासी हेमंत कुमार द्वारा विदेश मंत्रालय में बीते 13 दिसंबर को लगाए गए आरटीआई आवेदन का रोम स्थित दूतावास ने जो जवाब दिया है, उसमें यह खुलासा हुआ है।


रजिस्ट्रेशन के लिए देने पड़ते हैं 36 दस्तावेज


1512897360_anushka-sharma-virat-kohli


नियम के मुताबिक देश के किसी भी राज्य में शादी का रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए 36 तरह के दस्तावेज पूरे करने पड़ते है। इसमें लड़का-लड़की के शादी के कार्ड, दोनों की शादी की 8 तस्वीरें, परिवारों से अलग दो गवाह, शादी वाले होटल या मैरिज पैलेस संचालक का सर्टीफिकेट, पंडित का प्रमाण-पत्र, बैंक का 100 रुपए का चालान, लड़का-लड़की के नाम के दो-दो एफिडेविट आदि की जरूरत पड़ती है।…Next


Read More:

ट्रेन में गाना गाकर कमाता था ये अभिनेता, फैलाई गई थी इनकी मौत की अफवाह

ठेले पर यह सिंगर बेचता था फल, ऐसे बना बॉलीवुड में बड़ी कैसेट कंपनी का मालिक

18 में शादी 19 में तलाक, कुछ ऐसी है मशहूर गायिका सुनिधि चौहान की लाइफ



Tags:                                     

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran