blogid : 1 postid : 1382851

बॉलीवुड के वो 6 सितारे, जिनके घर पड़ चुका है इनकम टैक्‍स का छापा!

Posted On: 1 Feb, 2018 Entertainment में

Avanish Kumar Upadhyay

  • SocialTwist Tell-a-Friend

बजट पेश होने के बाद इसके विश्‍लेषण का दौर जारी है। बजट में मिडिल क्लास को टैक्स स्लैब में बदलाव या छूट सीमा में वृद्धि की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। इनकम टैक्स दर में कोई बदलाव नहीं किया गया। इनकम टैक्‍स सरकार के खजाने को भरने का एक बड़ा जरिया है। टैक्‍स चोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर सरकार सदैव सजग रहती है। आमलोग हों या खास, कोई भी इससे बच नहीं पाता। करोड़ों की कमाई करने वाले बॉलीवुड सितारों पर भी भारत के इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की पैनी नजर रहती है। कई बॉलीवुड सितारे ऐसे हैं, जिनके यहां इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट छापा मार चुका है। आइये आपको बॉलीवुड उन 6 बड़े सितारों के बारे में बताते हैं, जो इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की छापेमारी का शिकार हो चुके हैं।


stars income tax raid


अमिताभ बच्चन


amitabh


बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का इनकम टैक्स के पंगों से पुराना नाता है। 2009 में अमिताभ बच्चन अपने पॉपुलर शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ से हुई कमाई के मामले में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की नाराजगी झेल चुके हैं। इससे पहले 1990 में अमिताभ और उनके भाई अजिताभ वित्तीय अनियमितताओं के मामले में फंस चुके हैं।


प्रियंका चोपड़ा


priyanka


बॉलीवुड के बाद हॉलीवुड में नाम कमा रहीं प्रियंका चोपड़ा के अपार्टमेंट पर 2011 में इनकम टैक्स का छापा पड़ा था। टैक्स चोरी के शक पर इनकम टैक्स अधिकारियों ने प्रियंका चोपड़ा के मुंबई स्थित घर पर छापा मारा था। कहा जाता है कि इस छापे में प्रियंका के घर से 7.5 करोड़ रुपये बरामद हुए थे।


सलमान खान


salman khan1


सन् 2000 में सलमान खान के मुंबई और पनवेल स्थित घरों में इनकम टैक्स विभाग ने छापा मारा था। सलमान की सुपरहिट फिल्म ‘दबंग’ रिलीज होने के बाद उनके भाई अरबाज खान से भी इनकम टैक्स अधिकारियों ने पूछताछ की थी।


रानी मुखर्जी


rani1


सन् 2000-01 में जब रानी मुखर्जी का कॅरियर पीक पर था, इनकम टैक्स अधिकारियों ने ब्लैकमनी होने के शक में रानी के अपार्टमेंट पर छापा मारा था। कहा जाता है कि इस छापे में अधिकारियों ने रानी के घर से 12 लाख रुपये जब्त किए थे।


संजय दत्त


sanjay dutta


संजय दत्त का कानूनी विवादों से पुराना नाता रहा है। कस्टम के एक मामले में इनकम टैक्स अधिकारियों ने संजय दत्त के घर पर छापा मारा था।


शाहरुख खान


Shahrukh Khan1


बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान हाल ही में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का शिकार हुए। ‘बेनामी लेनदेन एक्ट’ के एक मामले में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने शाहरुख का अलीबाग स्थित फार्म हाउस सील कर दिया। बता दें कि शाहरुख इसी फार्म हाउस पर पार्टी करना पसंद करते हैं…Next


Read More:

IPL के इन 5 खिलाड़ियों ने आज तक नहीं बदली टीम

U-19 विश्‍व कप की चैंपियन बनेगी भारतीय टीम! ये 6 कारण कर रहे इस ओर इशारा

सलमान खान की वो रिश्‍तेदार, जिसे हो गया था क्रिकेटर से प्‍यार



Tags:                                         

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran