blogid : 1 postid : 1383520

बॉलीवुड के वो 5 सितारे, जो अपने ‘ड्रीम प्रोजेक्‍ट’ को नहीं करा पाए सुपरहिट

Posted On: 5 Feb, 2018 Entertainment में

Avanish Kumar Upadhyay

  • SocialTwist Tell-a-Friend

बॉलीवुड में हर साल कई फिल्‍में बनती हैं। इनमें से कुछ हिट, तो कुछ फ्लॉप हो जाती हैं। आमतौर पर बड़े सितारों की फिल्‍में दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींच लाती हैं। मगर कई बार सितारों का स्‍टारडम भी दर्शकों को टिकट खिड़की तक लाने में नाकाम साबित होता है। हर एक्‍टर को अपनी फिल्‍म के हिट होने की उम्‍मीद होती होगी, लेकिन हमेशा उनकी ये उम्‍मीद पूरी नहीं हो पाती। इतना ही नहीं, कई बार तो बड़े सितारों की महत्‍वाकांक्षी फिल्‍में भी उनकी उम्‍मीदों पर पानी फेर देती हैं। आइये आपको बॉलीवुड की ऐसी ही पांच फिल्‍मों के बारे में बताते हैं, जो बड़े सितारों का ड्रीम प्रोजेक्‍ट रहीं, लेकिन सफल नहीं हो पाई।


stars cover


ऋतिक रोशन-काइट्स


kites


‘काइट्स’ राकेश रोशन और ऋतिक रोशन के ड्रीम प्रोजेक्‍ट जैसी ही फिल्‍म थी। राकेश और ऋतिक ने साथ मिलकर यह इंटरनेशनल ब्लॉकबस्टर फिल्म बनाई थी। इसमें मेक्सिकन ब्यूटी बारबरा मोरी लीड रोल में थीं और यह उस समय नॉर्थ अमेरिका में रिलीज होने वाली बड़ी बॉलीवुड फिल्म थी। यह फिल्म लगभग 60 देशों में रिलीज हुई थी। स्‍टार पिता-पुत्र का यह महत्‍वाकांक्षी प्रोजेक्‍ट उनकी उम्‍मीदों पर खरा नहीं उतरा। आज फिल्म ’काइट्स’ बॉलीवुड की फ्लॉप फिल्‍मों की लिस्ट में शामिल है।


अक्षय कुमार-ब्लू


blue bollywood


2009 में आई अक्षय कुमार स्‍टारर फिल्म ‘ब्लू’ उस समय 100 करोड़ के बजट से बनने वाली बॉलीवुड की महंगी फिल्‍मों में से एक थी। इस थ्रिलर फिल्म की बॉक्स-ऑफिस पर शुरुआत तो अच्छी हुई, लेकिन खराब रिव्यू के चलते इसके कलेक्शन पर गहरा असर पड़ा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह फिल्‍म मात्र 75 करोड़ की कमाई के साथ बॉक्स-ऑफिस पर डूब गई।


शाहरुख खान-रा.वन


ra one


यह फिल्म शाहरुख खान की सबसे महत्वाकांक्षी फिल्‍म थी। सुपरहीरो बेस्‍ड इस फिल्म का बजट 150 करोड़ रुपये था। इसमें अच्छे विजुअल इफेक्ट्स और 3डी इफेक्ट्स थे। 9 महीने तक इस फिल्म का प्रमोशन हुआ। बावजूद इसके यह फिल्म किसी की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी। रा. वन हिट तो जरूर हुई, लेकिन इसे कोई बड़ा लाभ नहीं हुआ।


अजय देवगन-शिवाय


shivay


फिल्‍म ‘शिवाय’ 2014 से बन रही थी। अजय देवगन ने इसमें इस बात का ध्यान रखा था कि उनके डायरेक्‍शन की इस फिल्म में शानदार विजुअल्स और अच्छी कहानी हो। कुछ जिन्दगियों को खतरे में डालने वाले एक्शन सीक्वेंस और इमोशनल सीन्स के अलावा फिल्म में कुछ खास नहीं था। इसका बजट 90 करोड़ था और फिल्‍म ने 100 करोड़ की कमाई भी की। मगर ‘ऐ दिल है मुश्किल’ से क्लैश होने के कारण ज्‍यादा फायदा नहीं कमा पाई। इसी वजह से ‘शिवाय’ अजय देवगन की उम्‍मीदों पर खरी नहीं उतरी और बॉक्स-ऑफिस पर एवरेज परफॉरमेंस दी।


आमिर खान-मंगल पांडे


mangal pandey


इस फिल्‍म के लिए मिस्‍टर परफेक्‍शनिस्‍ट ने बॉलीवुड से चार साल का ब्रेक लिया और डेढ़ साल तक इस रोल के लिए तैयारी की थी। सन् 1857 के लुक के लिए आमिर ने अपने बाल और मूंछों को बढ़ाया था। इस फिल्म के पहले सीन को खुद ब्रिटिश रॉयल परिवार के प्रिंस चार्ल्स ने क्लैपबोर्ड से टेक दिया था। इतने सबके बावजूद यह फिल्‍म बॉक्स-ऑफिस पर कोई कमाल नहीं कर पाई…Next


Read More:

तौलिया से लहंगा तक, बॉलीवुड सितारों की ऐसी 5 चीजों की लाखों-करोड़ों में लगी बोली
IPL में इन 5 खिलाड़ियों ने जड़े हैं सबसे ज्‍यादा शतक, नंबर 1 पर इनका कब्‍जा
साउथ अफ्रीका में चहल ने रचा इतिहास, 5 विकेट लेकर बनाए दो खास रिकॉर्ड



Tags:                           

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran