blogid : 1 postid : 1384093

त्रिपुरा में बीजेपी करेगी ताबड़तोड़ रैलियां, चुनाव प्रचार में उतरेंगे ये बड़े दिग्‍गज!

Posted On: 8 Feb, 2018 Politics में

Avanish Kumar Upadhyay

  • SocialTwist Tell-a-Friend

पूर्वोत्‍तर के तीन राज्‍यों में चुनावी सरगर्मियां तेज हैं। यहां मेघालय, नागालैंड और त्रिपुरा में इसी महीने चुनाव होने हैं। कांग्रेस, भाजपा समेत क्षेत्रीय पार्टियों ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत लगा दी है। इन तीनों राज्‍यों में दो चरणों में मतदान होंगे, जिनमें पहले चरण में 18 फरवरी को त्रिपुरा में वोटिंग होनी है। त्रिपुरा में फिलहाल लेफ्ट की सरकार है, लेकिन बीजेपी इस बार लेफ्ट को सत्ता से बाहर करने के साथ-साथ एक और राज्य में अपना सिक्का जमाने के लिए पूरा जोर लगा रही है। इसी सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को त्रिपुरा में चुनाव प्रचार के लिए पहुंच रहे हैं। पीएम मोदी यहां दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। यहां भाजपा ताबड़तोड़ रैलियां करेगी। आइये आपको बताते हैं कि भाजपा के चुनाव प्रचार में कौन-कौन दिग्‍गज उतर रहे हैं।


BJP


मोदी आज दो रैलियों को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम त्रिपुरा के मुस्लिम बहुल सोनामुरा तथा उत्तरी त्रिपुरा के कैलाशहार में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मोदी जहां भाषण देंगे, वहां के दोनों जिले अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे हैं, जिस वजह से पूरे राज्य में अर्धसैनिक बलों की अतिरिक्त टुकड़ियां तैनात की गई हैं। सुरक्षा के मद्देनजर भारत-बांग्लादेश सीमा सील कर दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोदी चार्टर्ड विमान से अगरतला हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे और फिर वहां से वायुसेना के हेलीकॉप्टर से सिपाहीजला के सोनामुरा जाएंगे। सिपाहीजला में रंगमाटी मदरसा स्कूल में एक जनसभा रखी गई है।


modi1


चुनावी प्रचार में उतरेंगे ये दिग्‍गज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, वित्तमंत्री अरुण जेटली और अन्य केंद्रीय मंत्री व बीजेपी के शीर्ष नेता भी चुनाव प्रचार अभियान में हिस्सा लेंगे। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, सूचना-प्रसारण और कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी, असम, मणिपुर, नागालैंड, उत्तर प्रदेश और झारखंड में सत्तारूढ़ पार्टी के मुख्यमंत्री, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव और असम के मंत्री हेमंत बिस्व शर्मा भी प्रचार कर रहे हैं या जल्द ही करेंगे। शर्मा त्रिपुरा के बीजेपी चुनाव प्रभारी भी हैं।


modi rally


कम्‍युनिस्‍ट पार्टी और बीजेपी में सीधी टक्‍कर

गौरतलब है कि त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी ने एनसी डेब्बारमा की इंडिजीनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा के साथ गठबंधन किया है। त्रिपुरा में कुल 60 विधानसभा सीटें हैं, इनमें से बीजेपी 51 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। बीजेपी ने अपने चुनावी सहयोगी इंडिजीनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के लिए 9 सीटें छोड़ी हैं। पिछले दो दशक से माणिक सरकार के नेतृत्व में सीपीएम यहां की सत्ता पर काबिज है। 2013 के विधानसभा चुनावों में यहां सीपीएम को 49 सीटों पर जीत मिली थी, जबकि कांग्रेस के खाते में 10 सीटें आई थीं। सीपीएम के उभार ने त्रिपुरा में कांग्रेस को हाशिए पर धकेल दिया है। मगर इस बार राजनीति थोड़ी बदली है। ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है कि किसी राज्य में कम्युनिस्ट पार्टी और बीजेपी में सीधी टक्कर हो रही है…Next


Read More:

एक्‍टर जितेंद्र के खिलाफ यौन दुर्व्‍यवहार की शिकायत, चचेरी बहन ने लगाया आरोप!
बॉलीवुड के इन 5 गानों को लेकर जमकर हुआ बवाल, कोर्ट तक पहुंचा मामला!
एमपी उपचुनाव में शिवराज और सिंधिया आमने-सामने, दोनों पार्टियों ने झोकी ताकत



Tags:                                                                       

Rate this Article:

0 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 50 votes, average: 0.00 out of 5 (0 votes, average: 0.00 out of 5, rated)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran