blogid : 27299 postid : 5

देश को है नशे से खतरा

Posted On: 30 Dec, 2019 Common Man Issues में

Article onlyJust another Jagranjunction Blogs Sites site

aksd

3 Posts

1 Comment

लड़के ड्रग्स के शिकार हो रहे हैं। इसे नहीं रोका गया तो एक दिन भारत के लिए बहुत बड़ी समस्य बन सकता है। हम ने सुना है युवा पीढ़ी देश का भविष्य होता है। लेकिन यह एक कहावत ही बन कर रह गया है। अस्ल जिंदगी में तो कुछ और ही हो रहा है। युवा गलत राह पे चलना बहुत पसंद कर रहे है।

 

 

हमे बहुत दुःख होता है। जब कोई युवा गलत काम करता है तो। हमारे देश के युवा अपना अच्छा खासा जोश गलत कामोंं में नष्ट कर रहे हैं। हम बात कर रहे हैं ड्रग्स के शिकार हो रहे है लड़कों के  बारे में यह बहुत घातक होता जा रहा है। ड्रग्स की तस्करी पंजाब और केरल में बहुत बड़े पैमाने पे होती है। हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार में भी ड्रग्स की तस्करी होने लगी है।

 

 

 

सीमाक्षेत्रों में सटे होने के कारण पंजाब में बहुत तेजी के साथ ड्रग्स और हीरोइन की तस्करी हो रही है।  इस का शिकार सब से ज्यादा युवा हो रहे है। शर्म की बात यह है कि सरकार इस पे कोई बड़ा कदम नहीं उठा रही है। सभी अपनी रोटी सेकने में लगे रहते है। यह एक राजनीतिक मुदा भी बन गया है। जब भी चुनाव होता नेता वादा कर के भूल जाता।

 

 

लोकसभा में गृह मंत्रालय द्वारा पेश किए गए आकड़ों के मुताबिक पंजाब में 2018 में ड्रग्स के मामले में सब से ज्यादा 13 , 743 तस्कर गिरफ्तार किये गये थे। यह सब सरकार देख के अपनी आँख, कान बंद कर ले रही है। सरकार इस पर कोई बड़ा कदम उठाये आप सभी ने शायद उड़ता पंजाब फ़िल्म देखा होगा इस फ़िल्म में दिखाया गया हैं। एक डॉक्टर और एक पुलिस पंजाब राज्य में इग्स के लत की अराजकता से निपटने के लिए संघर्ष करते हैं।

 

 

इसे नहीं रोका गया तो एक दिन भारत के लिए बहुत बड़ी समस्य बन सकता है। जब 2017 में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने स्पेशल टास्क फोर्स (STF ) का गठन किया था और तमाम सक्रियता के बावजूद भी ड्रग्स तस्करी को जड़ से उखाड़ नहींं पाई फिर भी सरकार को कोई चिंता तक नहीं है। लोग जब सड़क पर उतरते हैं तभी सरकार कोई बड़ा कदम उठाती है।

 

 

 

नोट: यह लेखक के निजी विचार हैं। इनसे संस्‍थान का कोई लेना-देना नहीं है।

| NEXT

Rate this Article:

  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग