blogid : 6146 postid : 152

'हंसी' और 'रोमांस' को श्रद्धांजलि

Posted On: 25 Oct, 2012 Others में

सुप्रभात

Ashish Shukla

44 Posts

39 Comments

yash-5_092812122805 copyजसपाल भट्टी के निधन के साथ ही कॉमेडी के एक युग का भी अंत हो गया। अपनी खुद की अनोखी शैली के माध्‍यम से भट्टी ने कॉमेडी की दुनिया में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया था। उनकी कॉमेडी में आम आदमी हमेशा मुख्‍य बिंदु हुआ करता था। भ्रष्टाचार से लेकर महंगाई तक पर जसपाल भट्टी ने हमेशा वार किया।

जसपाल भट्टी सबकुछ उल्टा-पुल्टा करके चले गए…, यह भगवान का सबसे बड़ा फ्लॉप शो है…। मशहूर कमीडियन जसपाल भट्टी के अचानक यूं चले जाने से उनके फैन स्तब्ध हैं।

बॉलिवुड के कई सितरों ने भी इस लाजवाब कॉमीडियन को श्रद्धांजलि दी है। देखें ट्विटर पर कॉमिडी किंग जसपाल को श्रद्धांजलि देते कुछ भावुक ट्वीट..

पॉलिटिकल कॉमिडी से लोगों को हंसाने वाले पहले कॉमीडियनों में से एक जसपाल भट्टी को हमेशा याद किया जाएगा। यह एक ऐसा नुकसान है जिसे कभी भरा नहीं जा सकता।
रितेश देशमुख

लोगों को अपने कॉमिडी फेस और व्यंग्य से भौंचक्का कर देने वाले जसपाल भट्टी को हमेशा याद किया जाएगा।
जावेद जाफरी

उनके साथ एक फिल्म में काम करने के दौरान पता चला कि बहुत अच्छे कॉमीडियन ही नहीं, बहुत अच्छे इंसान भी हैं।
अरशद वारसी

उनके साथ मेरा तीन दशक का संबंध है। उनका जाना व्यंग्य और हास्य की दुनिया की बड़ा नुकसान है।
अशोक चक्रधर, हास्य कवि

जसपाल जी को मैं बहुत लंबे समय से जानता था। वह काफी सीरियस मुद्दों को व्यंग्य के साथ हंसाते-हंसाते कह जाते थे।
शेखर सुमन

रोमांस के जनक यश चोपड़ा अब हमारे बीच नहीं रहे। रविवार की शाम को उन्होंने आखिरी सांस ली।
‘रोमांस के बादशाह’ के तौर पर मशहूर फिल्‍मकार यश चोपड़ा की आखिरी फिल्‍म ‘जब तक है जान’ इस दिवाली पर रिलीज हो रही है। यश चोपड़ा के निधन से बॉलीवुड सदमे में है वहीं, सबसे बड़ा सवाल यह है कि उनकी विरासत को आगे कौन बढ़ाएगा? बॉलीवुड के दमदार यश राज बैनर के भविष्य को लेकर अटकलों का दौर भी शुरू हो गया है। एक ओर जहां यश की गद्दी के दावेदार को लेकर अटकलों का दौर चल रहा है तो इस बात की आशंका भी है कि क्या भावी दावेदार यश का रुतबा कायम रख पाएगा?
शायद शाहरूख खान के लिए यह वक्त काफी मुश्किलों भरा है अभी कुछ दिन पहले उनके पिता तुल्य मेकअप मैन रवि इंदुलकर का देहांत हुआ है और कल यानी रविवार को उनको बेटे की तरह प्यार करने वाले यश चोपड़ा ने दुनिया को अलविदा कर दिया।

शाहरूख को फिल्मी कैनवस में प्यार का बादशाह बनाने वाले यश चोपड़ा के जाने से बेहद दुखी किंग खान ने अपने फेसबुक पर लिखा है कि यकीन नहीं हो रहा है कि ऐसा हुआ है।
जब मेरा कोई प्यारा इस दुनिया से विदा होता है, तो मैं महसूस करता हूं कि उसके साथ मेरा एक हिस्सा भी चला गया। एक दिन ऐसा आएगा जब मेरे पास कुछ नहीं होगा। फिर ख्याल आता है.. मैं उनका एक हिस्सा खुद में भी महसूस करता हूं।

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग