Menu
blogid : 18730 postid : 754766

ashwini j
ashwini j
  • 14 Posts
  • 2 Comments

मैं ये जानने के लिए उत्सुक हूँ कि मेरे इस सामाजिक प्रश्न के उत्तर में कितने प्रतिप्रश्न अथवा पूरक प्रश्न उठते है , जिनका उत्तर हमें देना चाहिए ,और मैं प्रयास करूंगा कि सारे प्रश्नों का उत्तर देने की शक्ति मेरे अंदर हो.
मैं आह्वान करता हूँ कि हम सभी आर्थिक रूप से समर्थ या अति समर्थ लोग अपनी अनावश्यक खर्चों से ( यथा रोज की आइसक्रीम, कोल्ड ड्रिंक , होटल के भोजन ) कुछ बचत करें तो सप्ताह के अंत में अच्छी खासी रकम इकठ्ठा एकत्र कर के जागरण समूह के ही एक निश्चित कोष में जमा करें और उस राशि से अपने कर्मचारियों और घरेलू सहयोगिओं के बच्चों के शिक्षा में सहयोग करें.
इस के अतिरिक्त जो व्यक्ति शिक्षा से ही जुड़े हो , वो अपने कार्य के अतिरिक्त खाली समय में अपने आस पड़ोस के बच्चों को विशेष कर जो आर्थिक कारणों से विद्यालय नहीं जा पा रहें या पढ़ने में गति नहीं पकड़ पा रहे हैं , उनको विशेष रूप से पढाएं और जो बच्चे कोई काम भी सीखना चाहते है उनको इस कार्य में प्रोत्साहन दे .
इस कार्य का प्रारम्भ मैं स्वयं अपने से करना चाहता हूँ और उन बच्चों को जो कही नहीं पढ़ पाते है , उन्हें अपने घर पर बुला कर पढ़ाना चाहता हूँ इस के लिए जो समय और स्थान नीचे लिखे है .
अश्विनी जायसवाल
१६, आवास विकास कॉलोनी बेतिया हाता दक्षिणी
समय ५ – ७ सांय
9935157493
गोरखपुर

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh