blogid : 12849 postid : 794333

बचपन में यदि खुदकुशी कर लेता तो हॉलीवुड को नहीं मिलता यह बड़ा अभिनेता

Posted On: 15 Oct, 2014 Others में

Bollywood MastiLatest Bollywood Scandals, Controversies and much more. Sneak peak in Bollywood Star`s life

Bollywood Gossip

168 Posts

64 Comments

यह एक ऐसे मशहूर अभिनेता की कहानी है जिसने अपने भाई को बचाने के लिए खुदकुशी करने की कोशिश की. अगर उस समय उसने खुदकुशी कर ली होती तो अंतरराष्ट्रीय सिनेमा ने बहुत कुछ खो दिया होता.


640px-Ashton_Kutcher_by_David_Shankbone


एक कैथॉलिक परिवार में जन्मे एश्टन कुचेर को हाई-स्कूल में पढ़ाई के दौरान मॉडलिंग और अभिनय का शौक चढ़ा. उन्होंने स्कूल के नाटकों में हिस्सा लेने के साथ ही मॉडलिंग में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. 16 साल की उम्र में उनके माता पिता का तलाक हो गया जो किसी के पारिवारिक ज़िंदगी में किसी हादसे से कम नहीं होता. उसे स्कूल में चोरी करने के आरोप में 180 घंटे की सामुदायिक सेवा का दंड मिला लेकिन सबसे बड़ा नुकसान यह हुआ कि उसकी महिला मित्र ने उसका साथ छोड़ दिया और उसे वहाँ हेय दृष्टि से देखा जाने लगा.


Read: स्वर्ग के दरवाजे के नाम पर सामूहिक आत्महत्या की सबसे बड़ी घटना के पीछे छिपा रहस्य


बचपन से ही उसके भाई माइकल को हृदय संबंधी गंभीर बीमारी थी. चिकित्सक ने माइकल के हृदय प्रतिस्थापन का सुझाव दिया था. कई दिनों तक हृदय के प्रतिस्थापन के लिए किसी और व्यक्ति का हृदय नहीं मिल रहा था. इससे दुखी होकर 13 साल के एश्टन कुचेर ने उस अस्पताल जिसमें उसका भाई भर्ती था की बालकनी से कूद कर जान देने की सोची. इसके पीछे उसकी सोच थी कि प्रतिस्थापन के लिए हृदय मिल जाएगा और उसके भाई की जान बच जाएगी. किसी तरह यह बात उसके पिता को पता चल गई. उसके पिता ने उसे ऐसा करने से मना किया. ठीक उसी समय डॉक्टरों ने उसके पिता को यह सूचना दी की उसके भाई के हृदय-प्रतिस्थापन के लिए किसी और व्यक्ति का हृदय मिल गया है.


ashton_kutcher09


इससे पहले एश्टन ने अपने भाई के इलाज के लिए लोवा विश्वविद्यालय में बॉयोकेमिकल इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम में दाखिला लिया. परंतु ज्यादा शोरगुल करने के कारण कॉलेज के उस अपार्टमेंट में जहाँ वो रहते थे उन्हें निकाल दिया गया.


एश्टन कुचेर का कॅरियर


अपने ट्यूशन की फीस भरने के लिए एश्टन कुचेर ने अपने खून तक बेचे. आखिरकार उन्हें वो मिलना शुरू हुआ जिसकी उन्हें तलाश थी. फ्रेश फेसेज ऑफ लोवा में प्रथम स्थान पाने के बाद उन्हें इंटरनेशनल मॉडलिंग एंड टैलेंट असोसिएशन की तरफ से न्यूयॉर्क में आयोजित होने वाले मॉडलिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लेने का मौका मिला. वहाँ से उन्हें टीवी पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम में अभिनय का मौका मिलने लगा. ‘दैट्स सैवेंटी शो’ धारावाहिक में कार्य करते हुए उन्होंने शोहरत पाई. इसके बाद उन्होंने कॉमेडी फिल्म ‘डूड, व्हेयर इज माय कार’, ‘बॉबी’, ‘जस्ट मैरिड’ और ‘माय बॉस डॉटर’ में अभिनय कर अपनी प्रतिभा से दुनिया को रूबरू करवाया.


Read:

इनके जैसी एक्टिंग शायद ही कोई और एक्टर कर पाता, जानिए उन एक्टर्स के बारे में जिन्होंने बना दिया फिल्म को सुपरहिट


रंगीन दुनिया की इस काली हकीकत को जिसने भी जाना उसके होश उड़ गए, जानिए ऐसा क्या करती हैं ये हसीनाएं


आज भी एक घर में दफ्न है उसकी दर्दनाक मौत की कहानी, पढ़िए लंदन के इतिहास में दर्ज एक रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग