blogid : 59 postid : 9

सलमान का सच-2

Posted On: 17 Jan, 2010 Others में

वाया बीजिंगकुछ बातें बच गईं कहने से,कुछ राहें रह गईं चलने से...उन बातों और राहों की झलक वाया बीजिंग

brahmatmaj

17 Posts

125 Comments

उस रात खाने के लिए गए और जागरण जंक्‍शन पर लौटना नहीं हो सका। अपनी गाड़ी चलती रही। मथुरा और आगरा हो आए। जागरण जंक्‍शन के कई मशहूर हो रहे ब्‍लागरों से मुलाकात हुई। तबियत तो हुई कि वहीं कुछ पोस्‍ट करूं,लेकिन ठंड में मन अलसा गया।

हां तो,मैं बात कर रहा था सलमान खान की। आप जानते ही हैं कि ह्रिदी फिल्‍म इंडस्‍ट्री में 3 खानों का बोलबाला है। तीनों के अपने प्रशंसक हैं। शाहरूख खान और आमिर खान ज्‍यादा व्‍यावहारिक और दुनियावी तौर पर समझदार हैं। सलमान खान के बारे में कहा जाता है कि वे बड़े नहीं हो सके। 44 की उम्र हो चुकी है,लेकिन आंखों में शरारत नाचती रहती है। शायद उनकी मासूम शरारती आंखों का ही कमाल है कि उनकी फिल्‍म देखने दर्शक पहुंच ही जाते हैं। पार्टनर के बाद उनकी वांटेड हिट हुई। इस बीच तमाम फिल्‍में फ्लाप हो गईं,लेकिन सलमान खान हिट रहे। उनके स्‍टारडम में रत्‍ती भर भी फर्क नहीं पड़ा। इधर आमिर खान के समझाने पर वे थोड़े दुनियावी हुए हैं और अपनी फिल्‍मों के प्रचार में रुचि ले रहे हैं। इस बार उन्‍होंने हर मीडिया से बात की है। वे बताने की कोशिश कर रहे हैं कि वे वीर को कितनी अहमियत दे रहे हैं।

वीर उनकी खास फिल्‍म है। इसे उन्‍होंने खुद लिखा है। पुराने दोस्‍त्‍ा विजय गलानी से पैसे लगवाए और फिर इरोस को भी साथ कर लिया। इस फिल्‍म के बारे में फिलहाल इतना ही कहना काफी होगा कि सलमान खान ने फिल्‍म को खूबसूरत और प्रभावशाली बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है। वे दिन-रात लगे रहे। अब यह देखना है कि उनका सपना पर्दे पर उतर पाया कि नहीं। कई बार कोशिशों के बावजूद कामयाबी नहीं मिल पाती और कई दफा वह गोद में आ गिरती है। सलमान को सफलता की जरूरत है,लेकिन उनसे ज्‍यादा उनके प्रशंसकों को इसकी जरूूत है ताकि वे आमिर और शाहरूख के प्रशंसकों के आगे सीना तान सकें। फिलहाल आमिर खान की 3 इडियट की बेहिसाब कामयाबी ने बाकी स्‍टारों की नींद उड़ा दी है। केवल सलमान खा चैन में हैं। उन्‍हें फर्क नहीं पड़ता। इसे उनका आत्‍मविश्‍वास कहें या लापरवाही। वे

salmanनिश्चिंत हैं। उन्‍हें लगता है कि वीर देखने भीड़ आण्‍गी।

वीर में एक्‍शन और रोमांस है। हालांकि इस फिल्‍म में भी वे अपने बैगेज के साथ है,लेकिन ये उनकी मजबूरी हैं। कम लोग जानते हैं कि सलमान खान के यहां रोजाना कम से कम 200 लोगों का खाना बनता है। पिछली मुलाकात में हम ने पूछ दिया था कि शोहरत,इज्‍जत और पैसे मिल गए हैं। अब क्‍यों काम करते हैं तो उन्‍होंने तपाक से कहा कि काम नहीं करेगे तो लाखों पेट भूखे रह जाएंगे।

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (8 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग