blogid : 11280 postid : 384

अमिताभ और रेखा को आज भी वो रात याद है

Posted On: 14 Oct, 2014 Others में

हिन्दी सिनेमा का सफरनामाभारतीय सिनेमा जगत की गौरवमयी गाथा

100 Years of Indian Cinema

150 Posts

69 Comments

रेखा और अमिताभ बच्चन हिन्दी सिनेमा के दो ऐसे नाम हैं जिन्हें आज भी लोग एक साथ अभिनय करते हुए देखना चाहते हैं. एक-दूसरे से प्यार करने के कारण दोनों हमेशा सुर्खियों में बने रहते थे. प्रकाश मेहरा की फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’ में रेखा और अमिताभ की जोड़ी ने पहली बार शोहरत के आसमान को छुआ और फिर देखते ही देखते यह जोड़ी हिन्दी सिनेमा की सुपरहिट जोड़ी के इतिहास में अपना नाम दर्ज कराती चली गई. कहते हैं सच्चा प्यार आपकी जिंदगी बना देता है. शायद रेखा की जिंदगी में भी कुछ ऐसा ही हुआ.


amitabh rekha


Read more: आज भी एक-दूसरे की आंखों को पढ़ते हैं रेखा और अमिताभ


रेखा की जिंदगी के बाकी प्यार भरे नगमों ने जहां उन्हें दर्द के सिवाय कुछ नहीं दिया तो वहीं अमिताभ के साथ उनके अफेयर ने उनकी जिंदगी बना दी. अमिताभ तो रेखा के प्यार में पागल थे लेकिन रेखा ने भी खुद को अमिताभ बच्चन के प्यार में पूरी तरह बदल दिया था. अमिताभ रेखा के लिए पारस साबित हुए थे. कभी मोटी और सांवली सी दिखने वाली रेखा अमिताभ के प्यार में बॉलिवुड की सबसे सुंदर और सेक्सी अभिनेत्री के तौर पर उभरीं.


amitabh-rekha


Read: अमिताभ और रेखा – खामोशियों के भी अलफाज होते हैं !!


अमिताभ पर अपने हुस्न का जादू चलवाने के लिए रेखा ने खुद को पूरी तरह बदल लिया था. अमिताभ और रेखा की केमिस्ट्री में नौ में से पांच फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थीं. सुहाग, मि. नटवरलाल, गंगा की सौगंध, नमक हराम, खून पसीना सहित कई फिल्मों की सफलता के साथ इस जोड़ी ने बुलंदी का वह शिखर छुआ, जिसे आज भी उनकी लोकप्रियता का स्वर्णिम काल माना जाता है.


Silsila14


फिल्म ‘दो अनजाने’ में अमिताभ और रेखा ने पहली बार एक साथ काम किया था पर किसे पता था कि दो अनजाने से अपने प्यार की शुरुआत करने वाले रेखा और अमिताभ एक-दूसरे के लिए बेहद ही करीबी बन जाएंगे. अमिताभ और रेखा की दूसरी ब्लॉक बस्टर फिल्म मुकद्दर का सिंकदर थी और इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था. इन दोनों के चाहने वाले आज भी फिल्म ‘सिलसिला’ में दिखाई गई अमिताभ और रेखा की लव स्टोरी को याद करते हैं. फिल्म ‘कुली’ की शूटिंग के दौरान हुए हादसे के बाद फिल्मी दुनिया के दो परिंदों की सच्ची प्रेम कहानी का अंत हो गया था.


फिल्म ‘कुली’ की शूटिंग के दौरान हुए हादसे के बाद फिल्मी दुनिया के दो परिंदों की सच्ची प्रेम कहानी का अंत हो गया था. आज भी यह बात राज ही है कि फिल्म ‘कुली’ के दौरान हुई घटना के बाद ऐसा क्या हो गया था जो अमिताभ और रेखा को एक-दूसरे का साथ छोड़ना पड़ा.

यही वजह रही कि जब रेखा ने बिग बॉस में पुनीत इस्सर को देखा तो उनके जख्म हरे हो गए. दरअसल ‘कुली’ के सेट पर अमिताभ जिस फाइट सीन में घायल हुए थे उसके पीछे पुनीत ही थे.


Read:

मादकता और सुन्दरता की मेल : रेखा

Rekha Beauty Secret: इस हुस्न के पीछे बहुत से राज छिपे हैं

लव, शक और फरेब की कहानी “रेखा”


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग