blogid : 11280 postid : 369

कुछ छिपाना और कुछ दिखाना जरूरी है !

Posted On: 12 Feb, 2013 Others में

हिन्दी सिनेमा का सफरनामाभारतीय सिनेमा जगत की गौरवमयी गाथा

100 Years of Indian Cinema

150 Posts

69 Comments

सच ही है कि हर चीज दिखाने के लिए नहीं होती है कुछ छिपाना भी पड़ता है. ऐसा ही हाल उन हसीनाओं का है जो हर चीज को दिखाने में विश्वास रखती हैं बिना इस बात को सोचे कि सब कुछ दिखाने से ही बॉलीवुड में सुपरहिट नहीं हो सकते हैं. महेश भट्ट अपनी हर फिल्म में सेक्स और बोल्ड सींस को दिखाने में विश्वास रखते हैं और उनका यह मानना होता है कि इन सींस को दिखाने से ही फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट कराया जा सकता है. पिछले दिनों निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट ने कहा था कि हर चीज समाज के लोगों के सामने होनी चाहिए खास तौर पर सेक्स और उससे जुड़ी बातें इसलिए उनकी फिल्में काफी ओपन और बोल्ड होती हैं. महेश भट्ट फिल्मों के निर्देशन को लेकर यही मानते हैं कि फिल्म का निर्देशन ऐसा होना चाहिए जो अधिकांश जनता को पसंद आए.

Read:अब शायद यह लौट कर नहीं आएंगे


बॉलीवुड में हर निर्देशक एक जैसा नहीं सोचते हैं. जहां महेश भट्ट फिल्मों में बोल्ड सींस को अहमियत देते हैं वही दूसरी तरफ निर्माता-निर्देशक तिग्मांशु धुलिया का मानना है कि फिल्म के निर्देशन में इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि बोल्ड सींस इस कदर नहीं होने चाहिए जिससे कि फिल्म देखने आए दर्शक फिल्म की कहानी को ही समझ नहीं पाएं और साथ ही उनका यह भी मानना है कि फिल्म के निर्देशन में कुछ छिपाओ और कुछ दिखाओ वाली प्रवृत्ति पर काम करना चाहिए. वैसे आपको साथ यह भी बता दें कि तिग्मांशु धुलिया ने यह सब बातें अपनी आने वाली फिल्म ‘साहेब बीबी और गैंगस्टर रिटर्न’ के संदर्भ में कही है. अपनी फिल्म ‘साहेब बीबी और गैंगस्टर रिटर्न’  के बारे में उनका कहना है कि इस फिल्म में ना ही इंटिमेंट सींस की अधिकता है औऱ ना ही कम है इसलिए उनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जरूर सुपरहिट होगी.

Read: प्यार दीवाना होता है या ‘मैं हूं बलात्कारी’


फिल्म ‘साहेब बीबी और गैंगस्टर रिटर्न’  हो या फिर वो तमाम फिल्में जिन्हें तिग्मांशु धुलिया निर्देशित कर चुके हैं या फिर आने वाले समय में निर्देशित करेंगे पर वो अपनी फिल्मों के निर्देशन में इस बात का ध्यान जरूर रखेंगे कि कामुकता की एक सीमा हो जिसे वो लांघना कभी भी पसंद नहीं करेंगे. ‘साहेब बीबी और गैंगस्टर रिटर्न’ ‘साहब बीवी और गैंगेस्टर’ का सीक्वेल है जो कि 8 मार्च तो रिलीज हो रही है. तो वहीं महेश भट्ट की मल्टी सेक्स पार्टनर की फिल्म ‘मर्डर 3’ 15 फरवरी को पर्दे पर आ रही है. जहां ‘साहेब बीबी और गैंगस्टर रिटर्न’ में लीड रोल जिमी शेरगिल, इरफान खान, माही गिल और सोहा अली खान कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर ‘मर्डर 3’ में अदिति राव हैदरी और रणदीप हु्ड्डा लीड रोल में हैं. फिल्म ‘साहेब बीबी और गैंगस्टर रिटर्न’ में कुछ ऐसे नाम जरूर हैं जो अपने अभिनय के लिए बॉलीवुड में जाने जाते हैं उनमें से एक नाम इरफान खान का है. इरफान खान जिस फिल्म में अभिनय कर रहे होते हैं उस फिल्म के बारे में दर्शक पहले से ही अंदाजा लगा लेते हैं कि उसमें उनकी जोरदार एक्टिंग जरूर देखने को मिलेगी पर पहले से अंदाजा लगाने का कोई फायदा नहीं है क्योंकि बॉक्स ऑफिस पर क्या और कब सुपरहिट हो जाए इसे कोई नहीं जानता है. वैसे यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि फिल्म ‘साहेब बीबी और गैंगस्टर रिटर्न’ या फिर ‘मर्डर 3’ कौन सी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा सुपरहिट हो पाएगी.

Read:सच्चा प्यार हो जाए फिर किसी अंजाम की चिंता नहीं

फिगर है तो पढ़ाई की क्या जरूरत ?


Tags: Mahesh Bhatt, Mahesh Bhatt upcoming movies, saheb biwi aur gangster returns, Tigmanshu Dhulia, marder 3, तिग्मांशु धुलिया, ‘साहेब बीबी और गैंगस्टर रिटर्न’, मर्डर 3, महेश भट्ट

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग